लॉगिन

बजाज चाकन में नए प्लांट पर निवेश करेगी रु 650 करोड़, इन बाइकों का होगा उत्पादन

कंपनी की 75वीं सालगिरह पर नए प्लांट में निवेश का फैसला लिया गया है और घरेलू उत्पादन बढ़ाने के साथ निर्यात में बढ़ोतरी करने में यह काफी मददगार होगा.
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित दिसंबर 23, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    पुणे आधारित दो-पहिया वाहन निर्माता बजाज ऑटो ने महाराष्ट्र सरकार के साथ मेमोरेंडम ऑफ अंडरस्टैंडिंग या एमओयू पर हस्ताक्षर किए हैं जिसके अंतर्गत चाकन में एक नई उत्पादन फैसिलिटी बनाने की पुष्टि हुई है. रेगुलेटरी फाइलिंग की मानें तो नए प्लांट के निर्माण में बजाज ऑटो रु 650 करोड़ का निवेश करने वाली है. अनुमान है कि 2023 से यह प्लांट काम करना शुरू कर देगा और यहां केटीएम, हुस्क्वार्ना और ट्रायम्फ ब्रांड्स के अंतर्गत आने वाली प्रिमियम मोटरसाइकिल का उत्पादन किया जाएगा. इनके अलावा नए प्लांट में बजाज चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर का भी उत्पादन किया जाएगा.

    5ejktergयहां केटीएम, हुस्क्वार्ना और ट्रायम्फ मोटरसाइकिल का उत्पादन किया जाएगा

    बजाज ऑटो और महाराष्ट्र सरकार द्वारा साइन किए गए एमओयू में सरकार इस प्लांट को बनाने में लगने वाली सभी आवश्यक स्वीक्रति, रजिस्ट्रेशन, अप्रूवल, क्लियरेंस के अलावा मौजूदा नियमों और कानून के हिसाब से राज्य के संबंधित विभाग वित्तीय इन्सेंटिव और बहुत कुछ मुहैया कराएंगे. कंपनी की 75वीं सालगिरह पर नए प्लांट में निवेश का यह फैसला लिया गया है और घरेलू उत्पादन बढ़ाने के साथ निर्यात में भी बढ़ोतरी करने में यह काफी बड़ा कदम साबित होने वाला है.

    ये भी पढ़ें : बजाज ऑटो ने भारत में बढ़ाई पूरी पल्सर रेन्ज की कीमतें, ₹ 1,498 तक इज़ाफा

    90mat0ogनए प्लांट में बजाज चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर का भी उत्पादन किया जाएगा

    बजाज ऑटो की केटीएम एजी में बड़ी हिस्सेदारी है और कंपनी भारतीय बाज़ार के लिए 373 सीसी तक क्षमता वाली केटीएम और हुस्क्वार्ना बाइक का उत्पादन करती है. 2020 में बजाज ऑटो ने यूनाइटेड किंगडम की मोटरसाइकिल निर्माता ट्रायम्फ के साथ साझेदारी की है जहां बढ़ते हुए बाज़ारों के लिए साथ मिलकर बाइक बनाने पर करार हुआ है. इसके बाद बजाज चेतक जनता के लिए इलेक्ट्रिक वाहनों की राह में कंपनी को बिल्कुल रही ओर लेकर जा रही है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय बजाज मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें