लॉगिन

बजाज ने 'ट्विनर' नाम कराया ट्रेडमार्क, क्या कंपनी ला रही है नई मोटरसाइकिल

बजाज ट्विनर नेमप्लेट एक नए कम्यूटर से लेकर एक नई फ्लैगशिप मोटरसाइकिल तक कई संभावनाओं को खोलती है. निर्माता ने अभी तक आधिकारिक तौर पर विवरण की घोषणा नहीं की है.
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

3 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जनवरी 28, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    बजाज ऑटो को एक नए नाम 'ट्विनर' के ट्रेडमार्क के लिए मंजूरी मिल गई है और इसने इंटरनेट पर अटकलों का दौर शुरू कर दिया है. बजाज ट्विनर नेमप्लेट कंपनी के लिए नए कम्यूटर से लेकर नई फ्लैगशिप मोटरसाइकिल तक कई संभावनाएं खोलती है. दोपहिया निर्माता ने आधिकारिक तौर पर इस बारे में कोई जानकारी साझा नहीं की है कि नाम का क्या अर्थ हो सकता है, लेकिन यह कंपनी के भविष्य में कुछ बड़ी शुरुआत हो सकती है. आइए जानते हैं क्या हैं वो संभावनाएं.

    rrurc96g'ट्विनर' नाम के लिए ट्रेडमार्क मई 2020 में दायर किया गया था, जबकि अनुमोदन जनवरी 2022 में आया है

    अटकलें बताती हैं कि बजाज ऑटो द्वारा ट्विनर नाम का इस्तेमाल एक नई ट्विन-सिलेंडर मोटरसाइकिल के लिए किया जा सकता है. इस नए नाम के साथ कंपनी प्रदर्शन मोटरसाइकिलों के क्षेत्र में प्रवेश कर सकती है और एक ट्विन-सिलेंडर इंजन को तैयार किया जा सकता है. केटीएम भी एक नया 490 सीसी पैरेलल-ट्विन इंजन विकसित कर रही है, जो कंपनी के 390 सीसी सेग्मेंट के वर्तमान में मिलने वाले 373 सीसी इंजन के ऊपर स्थित होगा. इस इंजन के भारत में बनने की संभावना है और इसे एक नई लाइन-अप के लिए विदेशों में निर्यात किया जाएगा, जिसमें 490 ड्यूक, आरसी 490, 490 एडवेंचर और 490 सुपरमोटो/एंडुरो जैसी मोटरसाइकिलें शामिल होंगी.

    v7mlt2rs
    आगामी बजाज ट्विनर डोमिनार के ऊपर स्थित कंपनी की एक नई प्रमुख पेशकश हो सकती है.

    बजाज-केटीएम साझेदारी के रूप में दोनों कंपनियां पहले ग्राहकों की आवश्यकताओं के तहत इंजन को स्थानीय रूप से बनाने की तलाश में हो सकती है, जिसमें बड़े पैमाने पर भारत और अन्य उभरते बाजार शामिल हैं. ध्यान दें कि अफ्रीका और लैटिन अमेरिका सहित विदेशों में कई बाजार बजाज का गढ़ हैं. एक अधिक सुलभ और आसान पैरेलल-ट्विन को विदेशों में भी ग्राहक मिलेंगे. रॉयल एनफील्ड ने इस फॉर्मूले को साबित करने में कामयाबी हासिल की, तो क्यों न किसी अन्य घरेलू निर्माता को भी यह कामयाबी मिले.

    2018 bajaj avenger cruise 220 and street 220
    क्या ट्विनर कैलिबर, बॉक्सर और एवेंजर की तर्ज पर एक नया प्रीमियम कम्यूटर हो सकती है?

    एक संभावना यह भी है कि बजाज इस नाम का उपयोग एक नई कम्यूटर मोटरसाइकिल के लिए भी कर सकती है. बाइक निर्माता के लिए ट्विनर नाम विचित्र नहीं हैं और बजाज ट्विनर कैलिबर, बॉक्सर और एवेंजर सहित अपने पिछले मॉडलों से अच्छी तरह से मेल खाता है और यह एक स्क्रैम्बलर स्टाइल की पेशकश हो सकती है. यह देखना दिलचस्प रहेगा.

    यह भी पढ़ें : वित्त वर्ष 2022 की तीसरी तिमाही में बजाज ऑटो के मुनाफे में आई 22 प्रतिशत की गिरावट

    कहा जा रहा है कि, नामों के लिए ट्रेडमार्क आवेदन कराना वाहन निर्माता के लिए नया नहीं हैं. बजाज के पास पहले से ही फ्लोर, फ्लूर और न्यूरॉन सहित कई नाम ट्रेडमार्क हैं. यह भी संभव है कि ट्विनर कंपनी के भविष्य के उत्पादों की रणनीति का एक हिस्सा हो.

    l13qi5es
    बजाज ऑटो का नया ईवी प्लांट बड़ी संख्या में इलेक्ट्रिक वाहनों का उत्पादन करेगा.

    जहां तक ​​भविष्य के उत्पाद विकास का संबंध है, कंपनी पल्सर की अगली पीढ़ी पर काम कर रही है जो कि नई पल्सर 250 प्लेटफॉर्म पर आधारित होगी. इसके अलावा बजाज-ट्रायम्फ सहयोग के साथ बना वाहन 2023 में आएगा, जोकि ट्रायम्फ-बैज की पेशकश होगा और पहली बाइक बेबी स्ट्रीट ट्विन होने की उम्मीद है.

    कंपनी का महाराष्ट्र के अकुर्दी में इलेक्ट्रिक वाहन निर्माण प्लांट भी तैयार हो रहा है और जून 2022 तक अपना पहला वाहन बनाने के लिए तैयार हो जाएगा. इस प्लांट की 50,000 यूनिट्स की वार्षिक उत्पादन क्षमता होगी और यहां न केवल बजाज चेतक बल्कि केटीएम और हुस्कर्ण का भी निर्माण होने की उम्मीद है.
     

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें