लॉगिन

बजाज चेतक की बुकिंग नागपुर में हुई शुरू, 2022 तक 22 शहरों में मौजूदगी का लक्ष्य

फिलहाल पुणे और बेंगलुरु में बजाज चेतक इलेक्ट्रिक बेची जा रही है, वहीं 2022 तक कंपनी 22 शहरों में चेतक EV की बिक्री शुरू करने का प्लान लेकर चल रही है.
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जुलाई 17, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    बजाज ऑटो ने नागपुर में चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर के लिए बुकिंग लेना शुरू कर दिया है. इसी बीच स्कूटर में दिलचस्पी रखने वाले नागपुर के ग्राहक कंपनी की वेबसाइट पर चेतक इलेक्ट्रिक के लिए रजिस्ट्रेशन करा रकते हैं और रु 2,000 टोकन देकर इसे बुक भी कर सकते हैं. बता दें कि नागपुर इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को पाने वाला तीसरा शहर है, फिलहाल पुणे और बेंगलुरु में बजाज चेतक इलेक्ट्रिक बेची जा रही है, वहीं 2022 तक कंपनी 22 शहरों में बजाज चेतक की बिक्री शुरू करने का प्लान लेकर चल रही है. कंपनी ने कुछ समय पहले ही ऐलान किया था कि चेन्नई और हैदराबाद उन शहरों में शामिल हैं जहां चेतक इलेक्ट्रिक लॉन्च की जाएगी.

    r2m1q1f4नागपुर इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को पाने वाला तीसरा शहर है

    इससे पहले बजाज ऑटो ने चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर की बुकिंग 13 अप्रैल 2021 को सुबह 9 बजे दोबारा शुरू की थी जो भारी मांग को देखते हुए 48 घंटों में ही बंद कर दी गई. कंपनी ने यह बुकिंग पहले आएं पहले पाएं के आधार पर शुरू की थी. बजाज ने कहा कि सप्लाई और उत्पादन के स्थिति का जायज़ा लिया जाएगा जिसके बाद ही कंपनी अगले दौर की बुकिंग लेना शुरू करेगी. बजाज चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर को 2020 की शुरुआत में लॉन्च किया गया था और इसे दो वेरिएंट्स - अर्बन और प्रिमियम में लॉन्च किया है जिसमें चेतक अर्बन की पुणे में एक्सशोरूम कीमत रु 1.42 लाख और चेतक प्रिमियम की एक्सशोरूम कीमत रु 1.44 लाख रखी गई है.

    ये भी पढ़ें : रिवोल्ट RV400 की बुकिंग खुलने के कुछ ही मिनट में बुक हुईं सभी इलेक्ट्रिक बाइक

    बजाज चेतक में आईपी67 रेटेड हाई-टेक लीथियम आयन बैटरी लगाई गई है जो सामान्य 15 एंपियर के स्विच से चार्ज होगी. बजाज चेतक में लगी बैटरी 1 घंटे में 25 प्रतिशत और 5 घंटे में फुल चार्ज होगी. नई स्कूटर में लगी 3.8 किलोवाट मोटर इसे करीब 5 बीएचपी ताकत और 16.2 एनएम पीक टॉर्क क्षमता देती है. दो मोड्स में उपलब्ध कराई गई इलैक्ट्रिक चेतक को एक बार फुल चार्ज करने पर 80 किमी तक चलाया जा सकता है, वहीं ईको मोड में रेन्ज बढ़कर 95 किमी हो जाती है. पूरी तरह मैटल बॉडी वाली यह इलेक्ट्रिक स्कूटर एलईडी लाइटिंग, इलुमिनेटेड स्विचगियर, सिक्वेंशियल टर्न इंडिकेटर्स, ब्लूटूथ से लैस इंस्ट्रुमेंट कंसोल जैसे कई फीचर्स के साथ आती है. बता दें कि इलैक्ट्रिक चेतक महाराष्ट्र के चाकन प्लांट में बनाई जा रही है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    बजाज चेतक पर अधिक शोध

    लोकप्रिय बजाज मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें