carandbike logo

बजाज चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर की बुकिंग खुली और अगले 48 घंटे में बंद भी हो गई

बजाज ऑटो ने चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर की बुकिंग 13 अप्रैल 2021 को सुबह 9 बजे दोबारा शुरू की और भारी मांग के बाद कंपनी ने 48 घंटों में ही बंद कर दिया है.

बजाज चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर को दो वेरिएंट्स - अर्बन और प्रिमियम में लॉन्च किया है expand फोटो देखें
बजाज चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर को दो वेरिएंट्स - अर्बन और प्रिमियम में लॉन्च किया है

बजाज ऑटो ने चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर की बुकिंग 13 अप्रैल 2021 को सुबह 9 बजे दोबारा शुरू की थी और भारी मांग को देखते हुए कंपनी ने इसे 48 घंटों में ही बंद कर दिया है. कंपनी ने यह बुकिंग पहले आएं पहले पाएं के आधार पर शुरू की थी. बजाज ने कहा कि सप्लाई और उत्पादन के स्थिति का जायज़ा लिया जाएगा जिसके बाद ही कंपनी अगले दौर की बुकिंग लेना शुरू करेगी. बजाज चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर को 2020 की शुरुआत में लॉन्च किया गया था और इसे दो वेरिएंट्स - अर्बन और प्रिमियम में लॉन्च किया है जिसमें चेतक अर्बन की पुणे में ऑन-रोड कीमत रु 1.22 लाख और चेतक प्रिमियम की एक्सशोरूम कीमत रु 1.26 लाख रखी गई है.

r2m1q1f4बजाज चेतक अर्बन की पुणे में एक्सशोरूम कीमत रु 1.22 लाख है

ग्राहकों की शानदार प्रतिक्रिया पर बजाज ऑटो के एग्ज़िक्यूटिव डायरेक्टर, राकेश शर्मा ने कहा कि, “पुणे और बेंगलुरु में चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर की प्री-बुकिंग खेलने के बाद मिली ग्राहकों की शानदार प्रतिक्रिया से हम बहुत खुश हैं. कोविड-19 महामारी के चलते इस स्कूटर पर लंबे वेटिंग पीरियड दिया जा रहा है, बावजूद इसके नई चेतक की बुकिंग कैंसल करने वालों की संख्या बहुत कम है. हम पुणे और बेंगलुरु में अपने ग्राहकों को सब्र रखने के लिए धन्यवाद देते हैं और जल्द से जल्द उन्हें चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर मुहैया कराने की हम भरपूर कोशिश कर रहे हैं. मांग और पूर्ती के बीच बहुत बड़ा फासला ना बने इसीलिए मजबूरी में हमें नई चेतक की बुकिंग को रोकना पड़ा है. जल्द ग्राहकों को इलेक्ट्रिक चेतक सौंपने का काम शुरू किया जाएगा और अगली तिमाही तक और भी शहरों में कंपनी स्कूटर उपलब्ध कराएगी.”

ये भी पढ़ें : एथर 450X और 450X सीरीज़ 1 इलेक्ट्रिक स्कूटर दिल्ली के ग्राहकों को मिलना शुरू

qvbh4bpoबजाज चेतक में लगी बैटरी 1 घंटे में 25% और 5 घंटे में फुल चार्ज होगी
0 Comments

बजाज चेतक में आईपी67 रेटेड हाई-टेक लीथियम आयन बैटरी लगाई गई है जो सामान्य 15 एंपियर के स्विच से चार्ज होगी. बजाज चेतक में लगी बैटरी 1 घंटे में 25 प्रतिशत और 5 घंटे में फुल चार्ज होगी. नई स्कूटर में लगी 3.8 किलोवाटी मोटर इसे करीब 5 बीएचपी ताकत और 16.2 एनएम पीक टॉर्क क्षमता देती है. दो मोड्स में उपलब्ध कराई गई इलैक्ट्रिक चेतक को एक बार फुल चार्ज करने पर 80 किमी तक चलाया जा सकता है. बता दें कि इलैक्ट्रिक चेतक महाराष्ट्र के चाकन प्लांट में बनाई जा रही है.

आप जिसमें इंटरेस्टेड हो

Be the first one to comment
Thanks for the comments.