लॉगिन

बजाज चेतक इलैक्ट्रिक स्कूटर के लॉन्च की तारीख आई सामने, बैटरी से चलेगी नई चेतक

बजाज ने बताया कि नई इलैक्ट्रिक स्कूटर्स की डिलिवरी पहले पुणे, फिर बेंगलुरू और बाद में भारत के सभी बड़े शहरों में उपलब्ध कराया जाएगा. पढ़ें पूरी खबर...
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जनवरी 8, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    बजाज ने भारत में चेतक नेमप्लेट की वापसी का ऐलान पहले ही कर दिया था और अब कंपनी ने इस इलैक्ट्रिक स्कूटर के लॉन्च की तारीख का खुलासा भी कर दिया है. बजाज चेतक इलैक्ट्रिक को भारत में 14 जनवरी को लॉन्च किया जाएगा. इलैक्ट्रिक चेतक के साथ 3 साल/50,000 किमी वॉरंटी सामान्य तौर पर दी जाएगी. बजाज ने इस इलैक्ट्रिक स्कूटर का नाम अपनी आईकॉनिक स्कूटर पर रखा है जो बजाज चेतक है. बजाज ने ये भी बताया कि नई इलैक्ट्रिक स्कूटर्स की डिलिवरी पहले पुणे, फिर बेंगलुरू और बाद में भारत के सभी बड़े शहरों में उपलब्ध कराया जाएगा. बजाज चेतक अर्बनाइट ब्रांड द्वारा लॉन्च किए जाने वाले इलैक्ट्रिक टू-व्हीलर्स और थ्री-व्हीलर्स में सबसे पहली स्कूटर है.

    90mat0ogइलैक्ट्रिक चेतक के साथ 3 साल/50,000 किमी वॉरंटी सामान्य तौर पर दी जाएगी

    बजाज ऑटो ने जहां अभी बाइक की कीमत का ऐलान नहीं किया है, वहीं इसकी एक्सशोरूम कीमत 1.2 लाख रुपए होने का अनुमान है. बजाज चेतक इलैक्ट्रिक कंपनी के प्रो-बाइकिंग के अंदर आएगी जिसमें केटीएम ब्रांड शामिल है और मांग के आधार पर इसके उत्पादन को बढ़ाया जाएगा. देशभर के 500 KTM डीलर्स ये इलैक्ट्रिक स्कूटर्स उपलब्ध कराएंगे. नई बजाज चेतक में IP67 रेटेड हाई-टेक लीथियम आयन बैटरी लगाई जाएगी जो सामान्य 5-15 एंपियर के स्विच से चार्ज हो जाएगी और शहरी इलाके में इसे एक बार चार्ज करने पर 100 किमी तक चलाया जा सकता है. बता दें कि इलैक्ट्रिक चेतक महाराष्ट्र के चाकन प्लांट में बनाई जाएंगी और इसके लिए कंपनी ने स्टाफ केवल महिलाओं का रखा है.

    gcjc7qt8इसकी एक्सशोरूम कीमत 1.2 लाख रुपए होने का अनुमान है

    इलैक्ट्रिक बजाज चेतक के साथ इंटेलिजेंट बैटरी मैनेजमेंट सिस्टम दिया जाएगा जो बैटरी को आसानी से चार्ज और डिस्चार्ज होने में मदद करता है. ई चेतक दो राइडिंग मोड्स - ईको और स्पोर्ट में आएगी, साथ ही बेहतर अनुभव के लिए इसमें रिवर्स असिस्ट मोड भी दिया जाएगा. चेतक में रीजनरेटिव ब्रेकिंग दी गई है जिसमें ब्रेकिंग की गर्मी के काईनेटिक एनर्जी में बदला जाता है. नई इलैक्ट्रिक स्कूटर पूरी तरह कनेक्टेड होगी और इसके साथ मोबिलिटी सॉल्यूश मिलेंगे जिनमें डाटा कम्यूनिकेशन, सिक्योरिटी और यूज़र ऑथेंटिकेशन शामिल है.

    ये भी पढ़ें : KTM 390 ड्यूक का अपडेटेड मॉडल टेस्टिंग के वक्त स्पॉट, बाइक में हुए कई बदलाव

    दिखने में बजाज चेतक इलैक्ट्रिक रेट्रो स्टाइल की डिज़ाइन में आती है जो साफ-सुथरी लाइन्स और कर्वी प्रोफाइल वाली है. स्कूटर के अगले ऐप्रॉन और पिछले टेललाइट के नीचे बजाज लोगो दिया गया है. नई चेतब बेहतर फिट और फिनिश में आएगी जो हैडलैंप के लिए क्रोम बेज़ल के साथ LED DRL रिंग और LED हैडलैंप्स जैसी प्रिमियम डिटेलिंग से लैस होगी. दावा ये भी है कि नई चेतक फेदर टच-एक्टिवेटेड इलैक्ट्रॉनिक स्विच, सिक्वेंशियल स्क्रॉलिंग एलईडी के साथ आएगी. इसके अलावा स्कूटर सिंगल पीस सीट, बड़ी सिल्वर ग्रैब रेल्स और मल्टीस्पोक अलॉय व्हील्स दिए गए हैं. बजाज ऑटो चेतक इलैक्ट्रिक को 6 कलर्स में उपलब्ध कराएगी.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय बजाज मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें