लॉगिन

बजाज चेतक इलैक्ट्रिक स्कूटर भारत में की गई लॉन्च, शुरुआती कीमत Rs. 1 लाख

बजाज ऑटो ने भारत में बिल्कुल नई और पूरी तरह इलैक्ट्रिक बजाज चेतक लॉन्च कर दी है जिसकी शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 1 लाख रुपए रखी गई है. पढ़ें पूरी खबर...
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जनवरी 14, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    बजाज ऑटो ने भारत में बिल्कुल नई और पूरी तरह इलैक्ट्रिक बजाज चेतक लॉन्च कर दी है जिसकी शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 1 लाख रुपए रखी गई है. बजाज ऑटो ने इलैक्ट्रिक चेतक को दो वेरिएंट्स - अर्बन और प्रिमियम में लॉन्च किया है जिसमें चेतक अर्बन की एक्सशोरूम कीमत 1 लाख रुपए और चेतक प्रिमियम की एक्सशोरूम कीमत 1.15 लाख रुपए रखी गई है. कंपनी कल से इस इलैक्ट्रिक स्कूटर की बुकिंग्श शुरू करने वाली है. बजाज चेतक में 3 किवा इलैक्ट्रिक मोटर लगी है जो 16 एनएम टॉर्क जनरेट करती है और ये बैटरी 1 घंटे में 25% और 5 घंटे में फुल चार्ज होगी. फीचर्स की बात करें तो नई चेतक इलुमिनेटेड स्विचगियर, ग्लवबॉक्स, रिट्रैक्टेबल हुक, डिजिटल इंस्ट्रुमेंट कंसोल, कीलेस इग्निशन, रियर टाइम बैटरी लेवल इंडिकेटर और अगले व्हील में डिस्क ब्रेक्स के साथ लॉन्च की गई है.

    pimjopccडिजिटल इंस्ट्रुमेंट कंसोल

    बजाज चेतक इलैक्ट्रिक कंपनी के प्रो-बाइकिंग द्वारा बेची जाएगी जिसमें KTM ब्रांड शामिल है और मांग के आधार पर इसके उत्पादन को बढ़ाया जाएगा. देशभर के 500 KTM डीलर्स ये इलैक्ट्रि्रक स्कूटर्स उपलब्ध कराएंगे. नई बजाज चेतक में IP67 रेटेड हाई-टेक लीथियम आयन बैटरी लगाई गई है जो सामान्य 15 एंपियर के स्विच से चार्ज होगी. दो मोड्स में उपलब्ध कराई गई इलैक्ट्रिक चेतक ईको मोड में एक बार फुल चार्ज करने पर 95km तक चलाया जा सकता है, वहीं स्पोर्ट मोड में ये 85km तक चलती है. बता दें कि इलैक्ट्रिक चेतक महाराष्ट्र के चाकन प्लांट में बनाई जा रही है और इसके उत्पादन के लिए कंपनी ने केवल महिलाओं का स्टाफ रखा है.

    a2b4p2loएक बार फुल चार्ज करने पर 95km तक चलाया जा सकता है

    इलैक्ट्रिक चेतक के साथ इंटेलिजेंट बैटरी मैनेजमेंट सिस्टम दिया गया है जो बैटरी को आसानी से चार्ज और डिस्चार्ज होने में मदद करता है. ई-चेतक दो राइडिंग मोड्स - ईको और स्पोर्ट में लॉन्च की गई है, साथ ही बेहतर अनुभव के लिए इसमें रिवर्स असिस्ट मोड भी दिया गया है. चेतक में रीजनरेटिव ब्रेकिंग दी गई है जिसमें ब्रेकिंग की गर्मी के काईनेटिक एनर्जी में बदला जाता है. नई इलैक्ट्रिक स्कूटर पूरी तरह कनेक्टेड है और इसके साथ मोबिलिटी सॉल्यूश उपलब्ध कराए गए हैं जिनमें डाटा कम्यूनिकेशन, सिक्योरिटी और यूज़र ऑथेंटिकेशन शामिल है.

    ये भी पढ़ें : अल्ट्रावॉयलेट F77 इलैक्ट्रिक मोटरसाइकल से हटा पर्दा, बनेगी देश की सबसे तेज़ ई-बाइक

    दिखने में बजाज चेतक इलैक्ट्रिक रेट्रो स्टाइल की डिज़ाइन में आती है जो साफ-सुथरी लाइन्स और कर्वी प्रोफाइल वाली है. स्कूटर के अगले ऐप्रॉन और पिछले टेललाइट के नीचे बजाज लोगो दिया गया है. नई चेतब बेहतर फिट और फिनिश में आई है जो हैडलैंप के लिए क्रोम बेज़ल के साथ LED DRL रिंग और LED हैडलैंप्स जैसी प्रिमियम डिटेलिंग से लैस है. इसके अलावा स्कूटर में सिंगल-साइडेड सस्पेंशन, सिंगल पीस सीट, बड़ी सिल्वर ग्रैब रेल्स और 12-इंच अलॉय व्हील्स दिए गए हैं. बजाज ऑटो चेतक इलैक्ट्रिक को 6 कलर्स में उपलब्ध कराया है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    बजाज चेतक पर अधिक शोध

    लोकप्रिय बजाज मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें