लॉगिन

बजाज चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमतों में किया गया Rs. 27,620 तक इज़ाफा

फिलहाल बजाज चेतक पुणे और बेंगलुरु में बिक रही है, लेकिन बजाज ने अपने सोशल मीडिया पर बताया है कि जल्द ही हैदराबाद और चेन्नई में भी बिक्री शुरू होगी.
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अप्रैल 20, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    बजाज ऑटो ने चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमतों में रु 27,620 तक इज़ाफा किया है जिसमें चेतक अर्बन की कीमत रु 24,620 बढ़ाई गई है, वहीं इसके प्रिमियम वेरिएंट की कीमत में रु 27,620 की बढ़ोतरी की गई है. अब बजाज चेतक अर्बन की पुणे में नई एक्सशोरूम कीमत रु 1,42,620 हो गई है, वहीं चेतक प्रिमियम वेरिएंट के लिए अब आपको रु 1,44,620 चुकाने पडेंगे. फिलहाल बजाज चेतक पुणे और बेंगलुरु में बेची जा रही है, लेकिन बजाज ने अपने सोशल मीडिया पर बताया है कि जल्द ही हैदराबाद और चेन्नई में भी इसकी बिक्री शुरू की जाएगी. इसके अलावा बजाज ने कहा है कि 2022 तक इसे भारत के अन्य 22 शहरों में भी उपलब्ध कराया जाएगा.

    4sifc8742022 तक इसे भारत के अन्य 22 शहरों में भी उपलब्ध कराया जाएगा - बजाज

    कुछ दिन पहले ही बजाज ऑटो ने चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर की बुकिंग शुरू की थी और भारी मांग को देखते हुए कंपनी ने इसे 48 घंटों में ही बंद कर दिया गया. कंपनी ने यह बुकिंग पहले आएं पहले पाएं के आधार पर शुरू की थी. बजाज ने कहा कि सप्लाई और उत्पादन के स्थिति का जायज़ा लिया जाएगा जिसके बाद ही कंपनी अगले दौर की बुकिंग लेना शुरू करेगी. बजाज चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर को 2020 की शुरुआत में लॉन्च किया गया था और इसे दो वेरिएंट्स - अर्बन और प्रिमियम में लॉन्च किया है.

    ये भी पढ़ें : 2021 बजाज पल्सर NS 125 भारत में की गई लॉन्च, कीमत ₹ 93,690

    बजाज चेतक में आईपी67 रेटेड हाई-टेक लीथियम आयन बैटरी लगाई गई है जो सामान्य 15 एंपियर के स्विच से चार्ज होगी. बजाज चेतक में लगी बैटरी 1 घंटे में 25 प्रतिशत और 5 घंटे में फुल चार्ज होगी. नई स्कूटर में लगी 3.8 किलोवाटी मोटर इसे करीब 5 बीएचपी ताकत और 16.2 एनएम पीक टॉर्क क्षमता देती है. दो मोड्स में उपलब्ध कराई गई इलैक्ट्रिक चेतक को एक बार फुल चार्ज करने पर 80 किमी तक चलाया जा सकता है. बता दें कि इलैक्ट्रिक चेतक महाराष्ट्र के चाकन प्लांट में बनाई जा रही है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय बजाज मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें