लॉगिन

बजाज केटीएम में अपनी हिस्सेदारी मूल कंपनी को देने पर कर रही है विचार

बजाज ऑटो ने केटीएम AG में अपनी हिस्सेदारी को ऑस्ट्रियाई मोटरसाइकिल कंपनी के मूल ब्रांड पीयरर मोबिलिटी एजी को सौंपने के लिए बातचीत शुरु कर दी है.
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित दिसंबर 7, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    बजाज ऑटो ने केटीएम AG में अपनी हिस्सेदारी को ऑस्ट्रियाई मोटरसाइकिल कंपनी के मूल ब्रांड पीयरर मोबिलिटी एजी को सौंपने के लिए बातचीत शुरु कर दी है. हिस्सेदारी को नई होल्डिंग कंपनी को हवाले करके शेयर होल्डिंग पैटर्न को आसान बनाने पर विचार किया जा रहा है. फिल्हाल पियरर मोबिलिटी एजी और बजाज ऑटो की नीदरलैंड की सहायक कंपनी बजाज ऑटो इंटरनेशनल होल्डिंग्स की केटीएम एजी में 51.7 फीसदी और 48 प्रतिशत की हिस्सेदारी है. पीयरर मोबिलिटी एजी में 60% से अधिक हिस्सेदारी पियरे इंडस्ट्री एजी की है. प्रस्तावित लेन-देन के हिस्से के रूप में, पीयरर इंडस्ट्री एजी और बजाज पीयरर मोबिलिटी में अपने शेयर को एक नई कंपनी PTW होल्डिंग एजी में दे देंगी.

    fedrdlbcकेटीएम ड्यूक और केटीएम आरसी रेंज 125 से 390 मॉडल बजाज ऑटो के पुणें प्लांट में बनाई जाती हैं.
    यदि लेन-देन करने का निर्णय लिया जाता है, तो पीयरर मोबिलिटी एजी मौजूदा कानूनी और आर्थिक आवश्यकताओं और शर्तों पर विचार करेगी. यह कंपनी की मौजूदा पूंजी की मदद से किया जाएगा. हालांकि, चर्चाएं बहुत प्रारंभिक स्तर पर हैं और जानकारी केवल अत्यधिक सावधानी से दी जा रही है, कंपनी ने नियामक फाइलिंग में कहा.
    ol42hu4k
    सबसे पहले 2007 में, बजाज ऑटो ने केटीएम एजी में 14.5 प्रतिशत हिस्सेदारी खरीदी थी.

    साझेदारी के माध्यम से, बजाज ऑटो भारत में केटीएम बाइक बनाती और बेचती है,. पुणे के बाहरी इलाके में बजाज ऑटो की कारख़ाने में ड्यूक और आरसी रेंज की केटीएम बाइक बनाई जाती है. 2007 में, Bajaj Auto ने KTM AG में 14.5 प्रतिशत हिस्सेदारी खरीदी थी, और 2013 तक, Bajaj Auto की हिस्सेदारी बढ़कर 48 प्रतिशत हो गई थी. 2013 में, केटीएम ने स्वीडिश मोटरसाइकिल ब्रांड हुसवर्ना को ख़रीदा, और 2019 में, केटीएम ने स्पेनिश मोटरसाइकिल ब्रांड गैसगा का अधिग्रहण किया.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें