carandbike logo

बजाज केटीएम में अपनी हिस्सेदारी मूल कंपनी को देने पर कर रही है विचार

language dropdown

फिल्हाल पियरर मोबिलिटी एजी और बजाज ऑटो की नीदरलैंड की सहायक कंपनी बजाज ऑटो इंटरनेशनल होल्डिंग्स की केटीएम एजी में 51.7 फीसदी और 48 प्रतिशत की हिस्सेदारी है.

बजाज भारत में केटीएम की बाइक्स बनाने और बेचने के साथ-साथ उनका निर्यात भी करती है. expand फोटो देखें
बजाज भारत में केटीएम की बाइक्स बनाने और बेचने के साथ-साथ उनका निर्यात भी करती है.

बजाज ऑटो ने केटीएम AG में अपनी हिस्सेदारी को ऑस्ट्रियाई मोटरसाइकिल कंपनी के मूल ब्रांड पीयरर मोबिलिटी एजी को सौंपने के लिए बातचीत शुरु कर दी है. हिस्सेदारी को नई होल्डिंग कंपनी को हवाले करके शेयर होल्डिंग पैटर्न को आसान बनाने पर विचार किया जा रहा है. फिल्हाल पियरर मोबिलिटी एजी और बजाज ऑटो की नीदरलैंड की सहायक कंपनी बजाज ऑटो इंटरनेशनल होल्डिंग्स की केटीएम एजी में 51.7 फीसदी और 48 प्रतिशत की हिस्सेदारी है. पीयरर मोबिलिटी एजी में 60% से अधिक हिस्सेदारी पियरे इंडस्ट्री एजी की है. प्रस्तावित लेन-देन के हिस्से के रूप में, पीयरर इंडस्ट्री एजी और बजाज पीयरर मोबिलिटी में अपने शेयर को एक नई कंपनी PTW होल्डिंग एजी में दे देंगी.

fedrdlbcकेटीएम ड्यूक और केटीएम आरसी रेंज 125 से 390 मॉडल बजाज ऑटो के पुणें प्लांट में बनाई जाती हैं.
यदि लेन-देन करने का निर्णय लिया जाता है, तो पीयरर मोबिलिटी एजी मौजूदा कानूनी और आर्थिक आवश्यकताओं और शर्तों पर विचार करेगी. यह कंपनी की मौजूदा पूंजी की मदद से किया जाएगा. हालांकि, चर्चाएं बहुत प्रारंभिक स्तर पर हैं और जानकारी केवल अत्यधिक सावधानी से दी जा रही है, कंपनी ने नियामक फाइलिंग में कहा.
ये भी पढ़े : केटीएम 250 एडवेंचर भारत में हुई लॉन्च, कीमत ₹ 2.48 लाख
ol42hu4k
सबसे पहले 2007 में, बजाज ऑटो ने केटीएम एजी में 14.5 प्रतिशत हिस्सेदारी खरीदी थी.
0 Comments

साझेदारी के माध्यम से, बजाज ऑटो भारत में केटीएम बाइक बनाती और बेचती है,. पुणे के बाहरी इलाके में बजाज ऑटो की कारख़ाने में ड्यूक और आरसी रेंज की केटीएम बाइक बनाई जाती है. 2007 में, Bajaj Auto ने KTM AG में 14.5 प्रतिशत हिस्सेदारी खरीदी थी, और 2013 तक, Bajaj Auto की हिस्सेदारी बढ़कर 48 प्रतिशत हो गई थी. 2013 में, केटीएम ने स्वीडिश मोटरसाइकिल ब्रांड हुसवर्ना को ख़रीदा, और 2019 में, केटीएम ने स्पेनिश मोटरसाइकिल ब्रांड गैसगा का अधिग्रहण किया.

आप जिसमें इंटरेस्टेड हो

नाइ कार मॉडल्स

Be the first one to comment
Thanks for the comments.