लॉगिन

बजाज ऑटो ने डिस्कवर 110 और 125 को बाज़ार में बंद किया

बजाज ने डिस्कवर 110 और 125 मोटरसाइकिलों का बीएस 4 से बीएस 6 में परिवर्तन नहीं किया है, और अब डीलरशिप पर इनकी बिक्री नहीं होगी
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अप्रैल 4, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    बजाज ऑटो नए बीएस6 नियमों का पालन करते हुए अपनी सारी मोटरसाइकलों को एक-एक करके अपडेट कर रहा है। जबकि अधिकांश बाइक्स को अब तक परिवर्तित किया जा चुका है, एक एसी मोटरसाइकल भी है जिसको कंपनी ने इस अपग्रेड के काबिल नहीं समझा है. हम बात कर रहे हैं डिस्कवर रेंज की जिसको आश्चर्यजनक रूप से इस प्रक्रिया से बाहर रखा गया है. नतीजा ये कि डिस्कवर 110 और 125 मोटरसाइकिलों को भारतीय बाजार में बंद कर दिया गया है। हैरान करने वाली बात ये है कि कंपनी की डिस्कवर नेमप्लेट पिछले 16 वर्षों से विभिन्न वेरिएंट्स में बिक रही थी और अब भी ये बाजार में काफी लोगों को लुभा रही थी.

    2018 bajaj discover 110 review

    2018 में बजाज डिस्कवर 110 और 125 को एक नए अंदाज़ में पेश किया गया था 

    बजाज ने डेढ़ दशक में डिस्कवर सीरीज़ के कई मॉडलों के साथ हर तरह का दांव खेला. कंपनी ने 125 सीसी अवतार के साथ शुरुआत की और बाद में उस रेंज का विस्तार किया जिसमें 100 सीसी, 125 सीसी, 135 सीसी और 150 सीसी मोटरसाइकिल सभी शामिल थीं. बाइक को नए फीचर्स के साथ दुबारा भी बाज़ार में उतारा गया जिसमें डिस्क ब्रेक, मोनोशॉक रियर सस्पेंशन को अलावा और भी बहुत कुछ शामिल था. कुल मिलाकर बजाज ने डिस्कवर नेमप्लेट के 30 से अधिक मॉडल लॉन्च किए लेकिन शायद कंपनी को उतने वॉल्यूम नही मिले जितने की उसको उम्मीद थी.

    हालांकि, 2018 में अपनी रणनीति को बदलते हुए, बजाज ऑटो ने बाजार में डिस्कवर 110 और 125 को पेश किया लेकिन इस सेग्मेंट में ख़रीदारों को शायद कछ बहतर पसंद आया. अगर आप बीएस6 अवतार में बजाज की अधिक माइलेज वाली मोटरसाइकिलों की तलाश में हैं तो और विकल्प मौजूद हैं. 100 सीसी की बात करें तो आप सीटी और प्लेटिना रेंज के बीच चुन सकते हैं और 125 सीसी सेग्मेंट में पल्सर 125 रीटेल कर रही है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें