लॉगिन

बजाज डॉमिनार 250 भारत में जल्द की जाएगी लॉन्च, मुकाबले के लिए होगी किफायती

बजाज ऑटो की तरफ से 250cc मोटरसाइकल का लंबे समय ये इंतज़ार किया जा रहा था और अब कंपनी ने इस बाइक की पुष्टि कर दी है. जानें भारत में कब होगी लॉन्च?
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मार्च 2, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    बजाज ऑटो की तरफ से 250cc मोटरसाइकल का लंबे समय ये इंतज़ार किया जा रहा था और अब कंपनी ने इस बाइक की पुष्टि कर दी है जिसे इसी साल भारत में लॉन्च किया जाएगा. बजाज ऑटो डॉमिनार 250 पर काम कर रही है जिसे देश में बहुत जल्द लॉन्च किया जा सकता है. बजाज डॉमिनार 250 को टेस्टिंग के वक्त कई बार देखा जा चुका है जिसके नाम की आधिकारिक घोषणा भी अब कर दी गई है. कम दमदार बजाज डॉमिनार 250 की अंडरपिनिंग्स इसके दमदार मॉडल डॉमिनार 400 से ली जाएंगी और इसका इंजन केटीएम 250 ड्यूक से लिया गया है. इस बाइक का डेब्यू मार्च 2020 में किया जाएगा और हमारा मानना है कि कंपनी भारत में ये बाइक इस महीने के अंत या अप्रैल 2020 की शुरुआत तक लॉन्च करेगी.

    बजाज डॉमिनार 250 के साथ कंपनी बाज़ार में मुकाबले के हिसाब से कीमत पेश करने वाली है जो पिछली डॉमिनार 400 और अपडेटेड डॉमिनार 400 BS6 के साथ नहीं हो पाया है. दिखने में 250cc मोटरसाइकल बहुत कुछ डॉमिनार 400 जैसी होगी, लेकिन कीमत कम रखने के लिए इसके हार्डवेयर में कमी की जा सकती है. ऐसे में मोटरसाइकल के साथ अपसाइड डाउन यूनिट की जगह टेलिस्कोपिक फोर्क्स, कास्ट स्विंगआर्म की जगह बॉक्स-सैक्शन स्विंगआर्म दिया जा सकता है. इसके साथ ही कीमत को किफायती रखने के लिए बाइक में छोटे आकार का डिस्क ब्रेक उपलब्ध कराया जा सकता है.

    ये भी पढ़ें : हुस्क्वार्ना स्वार्टपिलेन 250 और विटपिलेन 250 भारत में लॉन्च, कीमत ₹ 1.80 लाख

    बजाज ऑटो नई डॉमिनार 250 के साथ 249cc का सिंगल-सिलेंडर, फ्यूल-इंजैक्टेड ओएचसी इंजन देने वाली है जो 250 ड्यूक और हुस्क्वार्ना ट्विंस में दिया गया है. ये इंजन 30 bhp पावर और 24 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है. बाइक में समान LED हैडलैंप और इंस्ट्रुमेंट कंसोल मिल सकता है. हमारा अनुमान है कि बजाज ऑटो नई डॉमिनार 250 की एक्सशोरूम कीमत 1.40 लाख रुपए रखी जाएगी. बता दें कि फिलहाल बेची जा रही बजाज डॉमिनार 400 की एक्सशोरूम कीमत 1.90 लाख रुपए है जो बढ़ी हुई कीमत के बाद भी ग्राहकों को काफी पसंद आई है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय बजाज मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें