लॉगिन

बजाज ने भारतीय बाज़ार के लिए न्यूरॉन नाम ट्रेडमार्क किया, जानें कहां इस्तेमाल होगा

न्यूरॉन्स का काम होता है दिमाग द्वारा दिए गए आदेश को इलेक्ट्रिक सिग्नल के ज़रिए शरीर तक पहुंचाने और उसे वापस भेजना. जानें किस काम आएगा न्यूरॉन नाम?
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अक्तूबर 6, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    बजाज ने हाल में भारतीय बाज़ार के लिए न्यूरॉन नाम का ट्रेडकार्म कराया है. डिक्शनरी के हिसाब से देखें तो न्यूरॉन का मतलब एक नर्व सेल से है जो नर्वस सिस्टम और हमारे दिमाग में पाई जाती है. न्यूरॉन्स का काम होता है दिमाग द्वारा दिए गए आदेश को इलेक्ट्रिक सिग्नल के ज़रिए शरीर तक पहुंचाने और उसे वापस भेजना. दूसरे मायनों में न्यूरॉन नाम बजाज की कनेक्टेड तकनीक का हो सकता है जिसका इस्तेमाल आने वाली आगामी मॉडल्स के साथ दी जाएगी, या हो सकता है कि मौजूदा दो-पहिया वाहनों के साथ किसी ऐक्सेसरी का नाम हो.

    578ltd2sन्यूरॉन ट्रेडमार्क टू-व्हीलर्स, थ्री-व्हीलर्स, स्कूटर्स, मोटरसाइकिल और इंजन के साथ उसके पुर्ज़े के काम आएगा

    टीवीएस मोटर कंपनी जैसे निर्माता कनेक्टेड तकनीक उपलब्ध करा रही हैं जिसका नाम स्मार्टकनेक्ट सिस्टम है. यहां तक कि हीरो मोटोकॉर्प भी अपने वाहनें के साथ ब्लूटूथ आधारित कनेक्टिविटी दे रही है जो एक्सपल्स के साथ टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन में काम आ रहा है. दमदार और महंगी बाइक बनाने वाली कंपनी डुकाटी और ट्रायम्फ जैसी कई और कंपनियां भी ऐसी ही कनेक्टेड तकनीक उपलब्ध करा रही हैं. ऐसे में बजाज भी अपने वाहनों के साथ ब्लूटूथ आधारित कनेक्टेड तकनीक मुहैया करा सकती है जिसका नाम न्यूरॉन होगा. बता दें कि इस कनेक्टेड तकनीक के लिए कंपनी वाहन की कीमतों में रु 3,000 से रु 4,000 बढ़ोतरी कर सकती है. ये हमारा मानना है.

    ये भी पढ़ें : बजाज ने दूसरी बार बढ़ाई डॉमिनार 250 की कीमत, ₹ 1,625 का हुआ इज़ाफा

    elh29hjoदूसरे पब्लिकेशन की मानें तो न्यूरॉन बजाज के नए दो-पहिया वाहन का नाम हो सकता है

    इस ट्रेडकाम के विवरण में सामने आया है कि न्यूरॉन ट्रेडमार्क टू-व्हीलर्स, थ्री-व्हीलर्स, स्कूटर्स, मोटरसाइकिल और इंजन के साथ उसके पुर्ज़े के काम आएगा. दूसरे पब्लिकेशन की मानें तो न्यूरॉन बजाज के नए दो-पहिया वाहन का नाम हो सकता है. लेकिन बजाज के इतिहास को देखकर कहा जा सकता है कि बजाज हमेशा नए वाहनों का नाम दमदार किस्म का या कहें तो माचो होता है, ऐसे में लगता नहीं ये बजाज की नई मोटरसाइकिल का नाम होगा. ये भी हो सकता है कि न्यूरॉन बजाज की नई दो-पहिया हो और संभवतः इलेक्ट्रिक स्कूटर.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय बजाज मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें