लॉगिन

5 गियर वाली नई बजाज प्लैटिना 110: वो सारी बातें जो आप जानना चाहते हैं

मूलतः यह बजाज प्लैटिना ही है जिसे 5-स्पीड गियरबॉक्स और 4 अन्य अपडेट्स के साथ लॉन्च किया गया है. जानें किन बदलावों के साथ लॉन्च हुई प्लैटिना H गियर?
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जुलाई 1, 2019

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    बजाज ऑटो ने भारत में प्लैटिना 110 H गियर को लगभग महीने भर पहले लॉन्च किया है और दिल्ली में इस बाइक के ड्रम ब्रेक वेरिएंट की शुरुआती कीमत 53,376 रुपए है, डिस्क ब्रेक वेरिएंट के लिए यह कीमत 55,373 रुपए तक जाती है. यह मूलतः बजाज प्लैटिना ही है जिसे 5-स्पीड गियरबॉक्स और चार अन्य अपडेट्स के साथ बाज़ार में लाया गया है. बजाज प्लैटिना शुरू से ही कंपनी की काफी बिकने वाली बाइक बनी हुई है और 100-110cc सैगमेंट में आज भी यह बाइक बहुत पसंद की जाती है. हम आपको बता रहे हैं प्लैटिना के 5 गियर वाले मॉडल के बारे में वो सारी बातें जो आप जानना चाहते हैं.

    dumcnas8नई बजाज प्लैटिना H गियर 84 किमी/लीटर चलेगी

    बजाज ऑटो ने नई 5-स्पीड गियरबॉक्स वाली प्लैटिना में लिंक टाइप गियर-शिफ्टर और सभी गियर पीछे लगने वाले पैटर्न दिया है जो बाकी 100-110cc की बाइक्स के 4-स्पीड गियरबॉक्स में दिया जाता है. बजाज ऑटो का कहना है कि H गियर में H से मतलब हैप्पी और हईवे से है. कंपनी के कहने का मतलब ये है कि इसे ना सिर्फ गियरबॉक्स में बदलाव के साथ लॉन्च किया गया है, बल्की इसके माइलेज को भी बेहतर बनाया गया है और दावा है कि नई बजाज प्लैटिना H गियर 84 किमी/लीटर चलेगी.

    apcurb84बजाज प्लैटिना H गियर के फ्यूल टैंक पर नया 3D लोगो और क्विल्टेड सीट्स दी गई हैं

    नए गियरबॉक्स के अलावा बजाज प्लैटिना H गियर के फ्यूल टैंक पर नया 3D लोगो और क्विल्टेड सीट्स दी गई हैं. बाइक का इंस्ट्रुमेंट कंसोल नई स्टाइल का है और यह पुराने मॉडल से मिलता तो है लेकिन नया इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर गियर पोज़िशन इंडिकेटर और गियर-शिफ्ट इंडिकेटर से लैस है. गियर इंडिकेटर आपको यह जानकारी देगा कि बाइक किस गियर में है और किस रफ्तार में कौन सा गियर उचित होगा. प्लैटिना H गियर के अगले हिस्से में बड़ा 240mm का डिस्क ब्रेक दिया गया है जो बजाज के एंटी-स्किड ब्रेकिंग सिस्टम से लैस है.

    ये भी पढ़ें : KTM RC 125 ABS भारत में की गई लॉन्च, कीमत ₹ 1.47 लाख

    h7jc6gc8नया इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर गियर पोज़िशन इंडिकेटर और गियर-शिफ्ट इंडिकेटर से लैस है

    नई प्लैटिना H गियर में समान 110cc का इंजन दिया गया है जो 8.4 bhp पावर और 9.81 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है. बाइक के फ्रेम और सस्पेंशन भी सामान्य प्लैटिना वाले है और कंपनी ने हमेशा बाइक के साथ बेहतर क्वालिटी के सस्पेंशन दिए हैं जिसमें अगला हिस्सा 135mm और पिछला 110mm शॉक अबज़ॉर्वर्स से लैस हैं. भारत में नई बजाज प्लैटिना का मुकाबला इस सैगमेंट की बेस्ट सेलिंग बाइक हीरो स्प्लैंडर के अलावा होंडा CD 110 ड्रीम और TVS स्टार सिटी रेन्ज से होने वाला है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    बजाज प्लैटिना 100 पर अधिक शोध

    लोकप्रिय बजाज मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें