लॉगिन

बजाज पल्सर 125 का स्प्लिट सीट वेरिएंट भारत में लॉन्च, कीमत Rs. 79,091

बाइक के साथ सामान्य तौर पर अगले व्हील में डिस्क ब्रेक दिया गया है और ये बाइक जहां सिंगल-सीट डिस्क ब्रेक पल्सर से 3,597 रुपए महंगी है. पढ़ें पूरी खबर...
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जून 18, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    बजाज ऑटो ने भारत में अपनी एंट्री-लेवल पल्सर 125 मोटरसाइकिल का स्प्लिट सीट वेरिएंट लॉन्च कर दिया है जिसकी दिल्ली में एक्सशोरूम कीमत 79,091 रुपए रखी गई है. इस बाइक के साथ सामान्य तौर पर अगले व्हील में डिस्क ब्रेक दिया गया है और ये बाइक जहां सिंगल-सीट डिस्क ब्रेक पल्सर से 3,597 रुपए महंगी है, वहीं सिंगल-सीट ड्रम ब्रेक वेरिएंट की तुलना में नया मॉडल 8,096 रुपए महंगा है. बाइक के साथ अलग से कुछ फीचर्स मुहैया कराए गए हैं जिनमें स्पोर्टी बेली पैन और स्प्लिट ग्रैब रेल्स दिए गए हैं जो सामान्य मॉडल में पहले दी गई सिंगल यूनिट से अलग है. नई बजाज पल्सर 125 स्प्लिट सीट वेरिएंट मैट ब्लैक के साथ निऑन ग्रीन, ब्लैक सिल्वर और ब्लैक रैड कलर विकल्पों में पेश की गई है.

    p1i8m064सिंगल-सीट ड्रम ब्रेक वेरिएंट की तुलना में नया मॉडल 8,096 रुपए महंगा है

    लॉन्च पर बात करते हुए बजाज ऑटो के प्रसिडेंट सारंग कनाडे ने कहा कि, "हम पल्सर 125 का नया वेरिएंट लॉन्च करते हुए काफी रोमांचित महसूस कर रहे हैं. पल्सर 125 पिछले साल अगस्त में लॉन्च की गई है और पिछले 6 महीने में ही ये 1 लाख यूनिट से ज़्यादा बिक्री के साथ सबसे ज़्यादा बिकने वाली पल्सर बन गई है. नई पल्सर 125 स्प्लिट सीट प्रिमियम कम्यूटर सैगमेंट के ग्राहकों को लुभाएगी जो कम कीमत में स्पार्टी मोटरसाइकिल खरीदना चाहते हैं." दिखावट की बात करें तो बीएस6 पल्सर 125 स्प्लिट सीट के साथ वुल्फ-आई हैडलैंप क्लस्टर के साथ ट्विन पायलट हैडलैंप्स और इंफिनिटी ट्विन-स्ट्रिप टेललैंप्स दिए गए हैं. बाइक के टैंक और पिछले कोल पर सिग्नेचर 3डी लोगो, क्लिप-ऑन हैंडलबार्स और कलर के हिसाब से ब्लैक अलॉय व्हील्स पर मैचिंग निऑन हाईलाइट्स दिए गए हैं.

    ये भी पढ़ें : BS6 बजाज पल्सर 150 निऑन के दाम में हुआ इज़ाफा, ₹ 4,437 बढ़ी कीमत

    बजाज ऑटो ने बाइक के अगले हिस्से मे टेलिस्कोपिक फोर्क्स और पिछले हिस्से में ट्विन गैस शॉक अबज़ॉर्वर्स लगाए गए हैं. बाइक के अगले हिस्से में डिस्क ब्रेक और पिछले व्हील में ड्रम ब्रेक मुहैया कराए गए हैं. नई पल्सर 125 स्प्लिट सीट के साथ पहले जैसा 125सीसी बीएस6 मानकों वाला डीटीएस-आई इंजन दिया गया है जो 8500 आरपीएम पर 11.6 बीएचपी पावर और 6500 आरपीएम पर 10.8 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करता है. बाइक के इंजन को 5-स्पीड गियरबॉक्स से लैस किया गया है. इस बाइक का भार 142 किग्रा है जो इसे अपने क्लास की सबसे भारी मोटरसाइकिल बनाता है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    बजाज पल्सर 125 पर अधिक शोध

    लोकप्रिय बजाज मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें