लॉगिन

बजाज ने भारत में लॉन्च की नई बाइक पल्सर NS 200 ABS, एक्सशोरूम कीमत Rs. 1.09 लाख

बजाज ने भारत में अपनी नई पल्सर NS 200 ABS लॉन्च कर दी है. एंटीलॉक ब्रेकिंग सिस्टम से लैस इस बाइक की बुकिंग डीलरशिप ने सितंबर में ही शुरू कर दी थी. ABS के अलावा बजाज ने इस बाइक में बहुत ज्यादा बदलाव नहीं किए हैं. ABS से लैस पल्सर NS 200 में 199.5 cc का इंजन दिया है. जानें क्या है नई पल्सर कीमत?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित नवंबर 2, 2017

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

  • बजाज ने सितंबर 2017 से शोरूम्स में नई पल्सर भेजना शुरू कर दिया था
  • बाइक में RS 200 से लिया गया ABS 300 mm डिस्क के साथ लगाया है
  • नई पल्सर NS 200 की डिलिवरी अक्टूबर के मध्य से शुरू हो चुकी है
बजाज ने भारत में आधिकारिक तौर पर अपनी नई पल्सर एनएस 200 एबीएस लॉन्च कर दी है. कंपनी ने दिल्ली में इस बाइक की एक्सशोरूम कीमत 1 लाख 09 हज़ार रुपए रखी है. बजाज ने नई पल्सर को सितंबर 2017 के अंत में डिस्पैच करना शुरू कर दिया था और अब यह बाइक भारत की सभी बजाज डीलरशिप पर बिकने के लिए पहुंच चुकी है. एंटीलॉक ब्रेकिंग सिस्टम से लैस इस बाइक की बुकिंग डीलरशिप ने सितंबर में ही शुरू कर दी थी. अब बजाज ने ग्राहकों को नई पल्सर एनएस 200 एबीएस की डिलिवरी देना शुरू कर दिया है. भारत में इस बाइक का मुकाबला केटीएम 200 ड्यूक, टीवीएस अपाचे आरटीआर 200 4वी और यामाहा एफज़ैड25 जैसी बाइक्स से होने वाला है.

ये भी पढ़ें : LED डेटाइम रनिंग लाइट्स के साथ बजाज ने लॉन्च की नई प्लैटिना, ₹ 46,656 एक्सशोरूम कीमत
 
इस बाइक को पेश करते हुए बजाज ऑटो मोटरसाइकल के प्रसिडेंट एरिक वास ने बताया कि -हमें बहुत बड़ी संख्या में ग्राहकों ने एबीएस से लैस बाइक की डिमांड मिली थी और हमने एनएस 200 के साथ इस सिस्टम को लगाया है. एबीएस से लैस इस बाइक का परफॉर्मेंस और कंट्रोलिग और भी बेहतर हो गई है.- इससे पहले कंपनी ने पल्सर आरएस 200 में सिंगल चैनल एबीएस यूनिट दी थी, लेकिन नई बाइक में 280 की जगह 300 एमएम का बड़ा डिस्क ब्रेक दिया गया है. एबीएस के अलावा बजाज ने इस बाइक में बहुत ज्यादा बदलाव नहीं किए हैं.

ये भी पढ़ें : ₹ 2 लाख के बजट में खरीद सकते हैं ये 5 दमदार बाइक्स, जानें इनकी कीमतें
 
दम की बात करें तो बजाज ने एबीएस से लैस पल्सर एनएस 200 में पुरानी बाइक जैसा ही 199.5 सीसी का सिंगल सिलेंडर, लिक्विड कूल्ड, 4-स्ट्रोक इंजन दिया है. यह इंजन 23.5 बीएचपी पावर और 18.3 एनएम टॉर्क जनरेट करता है. कंपनी ने इस बाइक में बीएस4 नॉर्म्स कॉम्प्लिएंट वाला इंजन दिया है जो बजाज की ट्रिपल-स्पार्क और डीटीएस-आई टैक्नोलॉजी से लैस है. नई पल्सर की कीमत 1.09 लाख रुपए है जो पिछली बाइक से लगभग 13,000 रुपए महंगी है.
Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

पुरानी कारों पर शानदार डील

सभी यूज़्ड कार देखें

बजाज पल्सर एनएस 200 पर अधिक शोध

लोकप्रिय बजाज मॉडल्स

अपकमिंग कार्स

अपकमिंग बाइक्स

और ज्यादा खोजें