लॉगिन

बजाज पल्सर NS160 रिव्यूः जानें कितनी बदली पल्सर फैमिली की ये बाइक, मिलेंगे कौन से फीचर्स

बजाज ने पिछले महीने बिना किसी शोर-शराबे के अपनी नई बाइक पल्सर NS160 लॉन्च की थी. अब हमने इसे चलाकर देखा है और आपको बता रहे हैं इसका फुल डिटेल्ड रिव्यू. दिल्ली में बाइक की एक्सशोरूम कीमत 78,368 रुपए है और कंपनी ने इसमें दमदार इंजन के साथ बेहतर फ्यूल एफिशिएंसी भी दी है. जानें कैसी है बजाज की नई पल्सर?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

3 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जुलाई 27, 2017

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

  • पल्सर NS160 बजाज ऑटो की भारत में लॉन्च बिल्कुल नई बाइक है
  • इस बाइक की स्टाइल पल्सर फैमिली की ही 200NS से ली गई है
  • बजाज ने नई पल्सर में 15.2bhp पावर वाला बिल्कुल नया इंजन दिया है

बजाज ने पिछले महीने बिना किसी ताम-झाम के अपनी नई और अपडेटेड बाइक पल्सर NS160 लॉन्च की थी. उस वक्त इस बाइक के सिर्फ तकनीकी स्पेसिफिकेशन की जानकारी कंपनी ने उपलब्ध कराई थी. लेकिन अब हमने यह बाइक चलाकर देखी है जिसका रिव्यू हम आज आपको बता रहे हैं. यह बजाज की लेटेस्ट पल्सर है जो 15.2 bhp पावर के साथ लॉन्च की गई है. कंपनी ने इस बाइक को 160 cc के इंजन के साथ बाजार में उतारा है. बता दें कि भारत में 400 cc के अंदर सभी बाइक्स में एक तिहाई हिस्सा 150-160 cc की बाइक्स का है.
 

bajaj pulsar ns160 first ride

 
प्रिमियम लुक वाली परफॉर्मेंस बाइक है NS160

लंबे समय के बाद बजाज ने इस बाइक को मार्केट में लॉन्च किया जिससे मार्केट में पैदा हुए कॉम्पिटिशन से बजाज पूरी तरह वाकिफ है. कंपनी ने लंबे समय तक ऑटोमोबाइल जगत पर निगाह बनाए रखी और नई पल्सर को स्टाइल, परफॉर्मेंस, कीमत और फ्यूल इकोनॉमी के हिसाब से बनाया है. भारत में बहुत पसंद किया जाने वाला बाइक ब्रांड बजाज मार्केट में यामाहा FZ-S V2A सुज़ुकी जिक्सर और होंडा सीबी हॉर्नेट 160R जैसी बाइक्स से टक्कर ले रही है. कंपनी ने इस बाइक को दमदार इंजन देने के साथ बेहतर फ्यूल एफिशिएंसी भी दी है.
 

bajaj pulsar ns160 first ride

 
ऐसा है नई पल्सर का डिज़ाइन और फीचर्स

बजाज ने बाइक में छोटा एग्ज़्हॉस्ट दिया है जो बाइक को सटीक लुक देता है. बजाज 200NS की तरह इस बाइक में पिछला टायर चौड़ा रखने की जगह 110-सैक्शन टायर दिया है. जहां आजकल की बाइक्स में फुल डिजिटल इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर दिया जा रहा है, वहीं इस NS160 में अब भी पुराना मीटर दिया गया है. लुक के मामले में बाइक आकर्षक है और बजाज ने इस बाइक में कंफर्टेबल सस्पेंशन दिए हैं. NS160 का लुक और स्टाइल 200NS जैसा ही है, यहां तक कि इसका फ्रेम भी 200NS से ही लिया गया है. इसे 200NS से अगल बनाते हैं नए स्विंगआर्म, नए सस्पेंशन, अलग साइज़ के व्हील और दूसरे किस्म के ब्रेक्स.
 

bajaj pulsar ns160 first ride

 
कंपनी ने पल्सर NS160 में दिया है पावरफुल इंजन

बजाज ने इस नई पल्सर में 160.3 cc का ऑइल कूल्ड इंजन दिया है. यह इंजन 8,500 rpm पर 15.3 bhp पावर और 6,500 rpm पर 14.6 Nm टॉर्क जनरेट करता है. बता दें कि कंपनी ने अभी तक इसके स्पेसिफिकेशन की आधिकारिक घोषणा नहीं की है. इस बाइक में 5 स्पीड गियरबॉक्स दिया गया है. यह बाइक बॉक्स सैक्शन स्विंगआर्म के साथ आ रही है और इसकी बॉडी स्टील पेरिमीटर फ्रेम पर बनी है. बाइक में 240 mm का पेटल डिस्क फ्रंट में और रियर में ड्रम ब्रेक दिया गया है. दिखने में ये बाइक अपनी ही फैमली की पल्सर 200NS जैसी दिखाई दिया है.
 

bajaj pulsar ns160 first ride

 
इन बाइक्स से होगा बजाज पल्सर NS160 का मुकाबला

बजाज की इस बाइक के लॉन्च के बाद इसे मार्केट में टक्कर देने के लिए होंडा सीबी हॉर्नेट 160R, सुज़ुकी जिक्सर और यामाहा FZ-S पहले से मौजूद हैं. बजाज की पल्सर फैमली में अब पल्सर 135, पल्सर 150, पल्सर 160, पल्सर 180, पल्सर NS200 और पल्सर 200 मौजूद हैं. बजाज की ये 6 बाइक्स भारतीय ऑटोमोबाइल मार्केट में बहुत पसंद की जाती हैं. दिल्ली में बाइक की एक्सशोरूम कीमत 78,368 रुपए है और कंपनी ने इसमें दमदार इंजन के साथ बेहतर फ्यूल एफिशिएंसी भी दी है.

Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

पुरानी कारों पर शानदार डील

सभी यूज़्ड कार देखें

बजाज पल्सर एनएस160 पर अधिक शोध

लोकप्रिय बजाज मॉडल्स

अपकमिंग कार्स

अपकमिंग बाइक्स

और ज्यादा खोजें