लॉगिन

बजाज क्यूट क्वाड्रिसाइकल महाराष्ट्र में की गई लॉन्च, शुरुआती कीमत Rs. 2.48 लाख

कंपनी क्यूट का उत्पादन थोड़े समय से निर्यात करने के लिए कर रही है और अब इसे भारत में कई पड़ावों में लॉन्च किया जाएगा. जानें क्यूट के इंजन के बारे में.
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अप्रैल 18, 2019

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    बजाज ऑटो ने अपनी पहली क्वाड्रिसाइकल बजाज क्यूट को महाराष्ट्र में आधिकारिक रूप से लॉन्च कर दिया है जिसकी महाराष्ट्र में एक्सशोरूम कीमत 2.48 लाख रुपए है. बजाज ऑटो क्यूट का उत्पादन थोड़े समय से निर्यात करने के लिए करती आ रही है और अब इसे भारत में कई पड़ावों में लॉन्च किया जाएगा. बजाज क्यूट भारत में भी पहली क्वाड्रिसाइकल है जिसे पेट्रोल और CNG विकल्प के साथ लॉन्च किया गया है और इसके CNG वेरिएंट की महाराष्ट्र में एक्सशोरूम कीमत 2.78 लाख रुपए है. नई बजाज क्यूज क्वाड्रिसाइकल थ्री-व्हीलर रिक्शा और फोर-व्हीलर के बीच की जगह को भरती है और संभवतः कई लोग इन दोनों ही जगह इसे इस्तेमाल के लिए चुनेंगे.

    mbssghpo

    बजाज क्यूट का केबिन काफी साधारण है

    नई बजाज क्यूट का आकार ऑटो रिक्शा से थोड़ा बड़ा होगा और भले ही यह कार से छोटी हो, लेकिन कार वाले फीचर्स के साथ आती है जिसमें डुअल हैडलैंप्स के साथ इंटीग्रेटेड टर्न सिग्नल लाइट्स, मजबूत बंपर, सिंगल वाइपर और 12-इंच के स्टील व्हील्स दिए गए हैं. बजाज क्यूट का केबिन काफी साधारण है और इसमें तीन वयस्कों के बैठने की पर्याप्त जगह है. डैशबोर्ड पर ऐनेलॉग स्पीडोमीटर और सिलैक्टेड गियर दिया गया है.

    e668j6uk

    इसमें तीन वयस्कों के बैठने की पर्याप्त जगह है

    बजाज ऑटो ने क्यूट में 216cc का सिंगल-सिलेंडर, ट्विन-स्पार्क इंजन लगाया है जो मोनोफ्यूल वर्जन के रूप में मिलता है, मतलब कि आप इसे पेट्रोल, CNG या दोनों विकल्पों में चुन सकते हैं. इसका पेट्रोल इंजन 13 bhp पावर और 18.9 Nm टॉर्क जनरेट करता है, वहीं बजाज क्यूट का CNG वेरिएंट 10 bhp पावर और 16 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है. कंपनी ने दोनों ही इंजन को 5-स्पीड गियरबॉक्स से लैस किया है.

    ये भी पढ़ें : बजाज पल्सर 180 का उत्पादन भारत में हुआ बंद, जानें किस बाइक ने ली इसकी जगह

    a53pr10s

    बजाज ऑटो ने क्यूट में 216cc का सिंगल-सिलेंडर, ट्विन-स्पार्क इंजन लगाया है

    राजस्थान, केरल, उत्तर प्रदेश और ओडिशा के बाद महाराष्ट्र पांचवा राज्य है जहां बजाज क्यूट क्वाड्रिसाइकल लॉन्च की गई है, उपरोक्त राज्यों में पहले से यह बेची जा रही है. दिल्ली में बजाज क्यूट की एक्सशोरूम कीमत 2.63 लाख रुपए है और इसके CNG वेरिएंट की एक्सशोरूम कीमत 2.83 लाख रुपए है. बजाज की इस क्वाड्रिसाइकल को रिक्शा या ऑटो से काफी बेहतर माना जाएगा, लेकिन कीमत के हिसाब से देखें तो इस बजट में एक कार आ जाती है जिसमें सुरक्षा और आराम दोनों ही बेहतर होता है. बहरहाल, यह मालवाहक के रूप में काम करने के लिए भी उपयुक्त है और संकरी गलियों में इसे चलाया जा सकता है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    बजाज कूट पर अधिक शोध

    लोकप्रिय बजाज मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें