लॉगिन

बजाज-ट्रायम्फ की साझेदारी में बनी पहली मोटरसाइकिल को टेस्टिंग के दौरान देखा गया

बजाज-ट्रायम्फ साझेदारी की पहली बाइक, जो रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 को टक्कर देगी, को टेस्टिंग के दौरान देखा गया है.
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित फ़रवरी 3, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    आगामी, मेड-इन-इंडिया, सिंगल-सिलेंडर ट्रायम्फ मोटरसाइकिल को पहली बार परीक्षण के दौरान देखा गया है. इसको देखने से पता चलता है की बाइक पूरी तरह से तैयार मॉडल है. यह बाइक सिंगल-सिलेंडर मोटरसाइकिलों के घरेलू बाजार में रॉयल एनफील्ड को टक्कर देगी और इसे दुनिया भर के अन्य बाजारों में भी निर्यात किया जाएगा. जासूसी तस्वीरों से बाइक की डिजाइन का पता चलता है, यह निश्चित रूप से ट्रायम्फ है, और कुछ हद तक यह ट्रायम्फ स्ट्रीट ट्विन जैसी देखती है. बाइक में सिंगल-सिलेंडर इंजन है, हालांकि इसपर कोई भी बैजिंग नहीं है. इसकी लगभग 300-500 सीसी होने की उम्मीद है.

    यह भी पढ़ें : ट्रायम्फ ट्राइडेंट 660 की कीमत में हुआ ₹ 50,000 का इज़ाफा

    1kjr4vbsइस बाइक के 350 सीसी मॉडल होने की संभावना है, जो सीधे रॉयल एनफील्ड को टक्कर देगा

    नई बाइक यूके की ट्रायम्फ मोटरसाइकिल और भारत के बजाज ऑटो के बीच साझेदारी से बनी है. साझेदारी की पहली बार 2017 में घोषणा की गई थी और 2020 में औपचारिक रूप से इस पर हस्ताक्षर किया गया था. साझेदारी के तहत, बजाज ऑटो ट्रायम्फ मोटरसाइकिलों द्वारा डिजाइन और इंजीनियर की जाने वाली छोटी ट्रायम्फ बाइकों का निर्माण करेगी. इस साझेदारी के तहत 2022 में पहली बाइक पेश की जाने की उम्मीद थी, लेकिन अब इसके लॉन्च को 2023 तक टाला जाएगा. इसकी कीमत लगभग ₹ 2 लाख की उम्मीद है और इसका मुकाबला रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 और रॉयल एनफील्ड मिटिओर 350 से होगा.

    f6andu4oबाइक निश्चित रूप से ट्रायम्फ है, और कुछ हद तक यह ट्रायम्फ स्ट्रीट ट्विन जैसी देखती है

    बजाज-ट्रायम्फ साझेदारी के तहत कई मोटरसाइकिलों का निर्माण भारत में किए जाने की उम्मीद है. छोटी ट्रायम्फ बाइक्स को पहले भारत में लॉन्च किया जाएगा और उसके बाद 2023 में, बजाज ऑटो की वैश्विक पहुंच और पदचिह्न का उपयोग करके धीरे-धीरे विदेशी बाजारों में निर्यात किया जाएगा. बजाज ऑटो भारत के सबसे बड़े मोटरसाइकिल निर्माताओं में से एक है.

    तस्वीर सूत्र: MCN

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें