लॉगिन

बजाज-ट्रायम्फ स्क्रैम्बलर टेस्टिंग के दौरान नजर आई

ट्रायम्फ मोटरसाइकिलें भारत में बजाज ऑटो के साथ रेट्रो-स्टाइल रोडस्टर और रेट्रो-स्टाइल स्क्रैम्बलर पर काम कर रही हैं
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित फ़रवरी 4, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    आगामी रेट्रो-स्टाइल, छोटी ट्रायम्फ बाइक की पहली कुछ तस्वीरों के सामने आने के बाद, अब हमें एक दूसरे, स्क्रैम्बलर-स्टाइल मॉडल की पहली तस्वीरें देखने को मिलती हैं. बजाज-ट्रायम्फ की साझेदारी के तहत, बजाज ऑटो ट्रायम्फ मोटरसाइकिलों द्वारा डिजाइन और इंजीनियर की जाने वाली छोटी ट्रायम्फ बाइकों का निर्माण मेड-इन-इंडिया के तहत भारत में करेगा. तस्वीरों से बाइक के बारे में काफी कुछ पता चलता है, यह निश्चित रूप से ट्रायम्फ है, और कुछ हद तक यह ट्रायम्फ स्ट्रीट स्क्रैम्बलर जैसी देखती है. हालांकि बाइक पर कोई भी बैजिंग नहीं है. स्क्रैम्बलर लगभग 300-500 सीसी होने की उम्मीद है.

    sr8hm4mबाइक निश्चित रूप से ट्रायम्फ है और कुछ हद तक यह ट्रायम्फ स्ट्रीट स्क्रैम्बलर जैसी देखती है

    तस्वीरों से पता चलता है की, स्क्रैम्बलर पूरी तरह से तैयार मॉडल है. बाइक में सिंगल-सिलेंडर इंजन है जिसके 300-500 सीसी के बीच होने की संभावना है और यह लिक्विड-कूल्ड होगा, जैसा कि रेडिएटर अप फ्रंट से स्पष्ट है. साइड केसिंग वाला इंजन, फिन्स और एयर इनटेक कवर बोनविले ट्विन इंजन की तरह डिजाइन किया गया है और बॉटम-एंड केस पर ट्रायम्फ लोगो के लिए जगह है. सिंगल-साइड एग्जॉस्ट, इंजन से सिंगल एग्जॉस्ट हेडर के साथ पुष्टि करता है कि यह वास्तव में सिंगल-सिलेंडर इंजन है और इसका आकार लगभग 300-350 सीसी इंजन की ओर इशारा करता है.

    यह भी पढ़ें : बजाज-ट्रायम्फ की साझेदारी में बनी पहली मोटरसाइकिल को टेस्टिंग के दौरान देखा गया

    6il8eqs8बॉटम-एंड केस पर ट्रायम्फ लोगो के लिए जगह है

    बाइक में 19 इंच के आगे के व्हील के साथ कास्ट अलॉय व्हील और 17 इंच के पीछे के व्हील के साथ मेटजेलर कारू स्ट्रीट ब्लॉक पैटर्न टायर हैं. सस्पेंशन को अपसाइड डाउन फोर्क्स अप फ्रंट द्वारा हैंडल किया जाता है और इसमें एक मोनोशॉक रियर, ट्रायम्फ स्ट्रीट स्क्रैम्बलर और यहां तक कि ट्रायम्फ स्क्रैम्बलर 1200 में इस्तेमाल किए गए ट्विन शॉक सेट-अप देखने को मिलते है. स्टाइल ट्रायम्फ स्क्रैम्बलर जैसा है और यह एक अच्छी दिखने वाली छोटी, गोल हेडलाइट, लंबा फ्रंट मडगार्ड, एक छोटी विंडस्क्रीन और स्टैंडर्ड हैंड गार्ड के साथ आता है.

    j4107iokबजाज-ट्रायम्फ साझेदारी के तहत इस बाइक का निर्माण भारत मे किया गया है

    बजाज-ट्रायम्फ साझेदारी के पहले उत्पादों में कई देरी देखी गई है. इस साझेदारी के तहत 2022 में पहली बाइक पेश की जाने की उम्मीद थी, लेकिन अब इसके लॉन्च को 2023 तक टाला जा सकता है. छोटी ट्रायम्फ बाइक्स को पहले भारत में लॉन्च किया जाएगा और उसके बाद 2023 में, बजाज ऑटो की वैश्विक पहुंच और पदचिह्न का उपयोग करके धीरे-धीरे विदेशी बाजारों में निर्यात किया जाएगा. बजाज ऑटो भारत के सबसे बड़े मोटरसाइकिल निर्माताओं में से एक है.

    तस्वीर सूत्र: Motobob

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें