भारत में नई बाइक और कारें

बजाज वी15 की डिलिवरी 23 मार्च से शुरू होगी, कीमत 61,999 रुपये

फोटो देखें
बजाज वी15

बजाज ऑटो अपनी नई बाइक वी15 की डिलिवरी 23 मार्च से शुरू करेगी। इसी दिन भगत सिंह, सुखदेव और राजगुरु को फांसी दी गई थी और इस दिन 'शहीद दिवस' के तौर पर मनाया जाता है। कंपनी, बजाज वी15 की डिलिवरी इसी दिन शुरू कर के शहीदों को श्रद्धांजलि देना चाहती है।

बजाज वी15 एक कम्यूटर बाइक है जिसे पिछले महीने लॉन्च किया गया था। इस बाइक की कीमत 61,999 रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) रखी गई है। बजाज वी15 की सबसे खास बात ये है कि इस बाइक को भारतीय सेना के पहले एयरक्राफ्ट कैरियर 'आईएनएस विक्रांत' की स्टील से तैयार किया गया है। हालांकि, इस स्टील का इस्तेमाल सिर्फ बाइक की फ्यूल टैंक को तैयार करने में हुआ है। बाइक का दूसरा हिस्सा रेग्युलर मेटल से ही बना है।

पढ़ें: बजाज की नई बाइक वी15 की बुकिंग शुरू

बजाज वी15 को लाइन-अप के मुताबिक बजाज पल्सर और बजाज डिस्कवर 150 के बीच रखा जाएगा। इस बाइक की पहली झलक हमें दिल्ली ऑटो एक्स्पो 2016 से ठीक पहले देखने को मिली थी। बाइक की स्टाइलिंग क्रूज़र और कैफे रेसर दोनों से मेल खाती है। लेकिन इसे कम्यूटर सेगमेंट के मुताबिक तैयार किया गया है।

पढ़ें: आईएनएस विक्रांत की स्टील से बनी है ये बाइक

0 Comments

बाइक में ट्विन शॉक अब्ज़ॉरबर, टेलिस्कोपिक फोर्क, सेंटर फुट पेग, एनालॉग-डिजिटल स्पीडोमीटर, एलसीडी फ्यूल इंडिकेटर और रियर कॉउल लगाया गया है। बाइक में 149.5सीसी, सिंगल सिलिंडर डीटीएस-आई (DTS-i) इंजन लगा है जो 12 बीएचपी का पावर और 13Nm का टॉर्क देता है। इस इंजन को 5-स्पीड गियरबॉक्स से लैस किया गया है। माना जा रहा है कि ये बाइक 45-50 किलमीटर प्रति लीटर का माइलेज देगी।