carandbike logo

बैटरी निर्माता Trontek को लीथियम-आयन बैटरी पैक के लिए AIS 156 प्रमाणन मिला

कंपनी द्वारा इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए निर्मित ली-आयन बैटरी की पूरी सीरीज़ पर प्रमाणीकरण लागू होता है.

बैटरी निर्माता Trontek को लीथियम-आयन बैटरी पैक के लिए AIS 156 प्रमाणन मिला expand फोटो देखें

इलेक्ट्रिक वाहन बैटरी निर्माता Trontek ने घोषणा की है कि उसकी ली-आयन बैटरी पैक अब AIS- 156 के अनुरूप हैं. कंपनी ने कहा कि Trontek द्वारा निर्मित ली-आयन बैटरी पैक की पूरी सीरीज़ के लिए यह प्रमाण प्राप्त करने वाली वह पहली कंपनियों में से एक बन गई है.कंपनी ने कहा कि सर्टिफिकेशन अपने साथ बैटरी पैक में कुछ बदलाव के साथ-साथ बैटरी मैनेजमेंट सिस्टम और चार्जर में बदलाव लेकर आया है.

Trontek

समरथ कोचर, संस्थापक और सीईओ Trontek ने कहा, “इलेक्ट्रिक दोपहिया और इलेक्ट्रिक तिपहिया ली-आयन बैटरी की हमारी पूरी सीरीज़ के लिए नई AIS-156 प्रमाणन प्राप्त करने वाली एक मेक-इन-इंडिया कंपनी के रूप में हमें बहुत गर्व है. हम उन पहली कंपनियों में शामिल हुए है, जिन्होंने अपने प्रोडक्ट्स में बदलाव शामिल किए ताकि सुरक्षा को बढ़ाया जा सके. बदले हुए AIS-156 बैटरी मानदंडों में डिजाइन, बीएमएस, चार्जर के साथ-साथ प्रक्रिया को लेकर बैटरी में बदलाव की आवश्यकता है, साथ ही अंदर उपयोग की जाने वाली वस्तुओं के संबंध में प्रत्येक बैटरी का पता लगाने की क्षमता के बारे में." कोचर ने आगे कहा, हम दूसरे फेज़ के लिए भी तैयार हैं और उसी के अनुसार बैटरी को परीक्षण के लिए भेजेंगे."

यह भी पढ़ें: भारत में दोपहिया और तिपहिया ईवी के लिए बैटरी बनाने पर है Trontek इलेक्ट्रिक का ध्यान: सीईओ

Trontek एनसीआर में 1 GWh की वार्षिक क्षमता के साथ एक प्लांट को चलाती है. कंपनी 2kWh से 10 kWh तक की क्षमता वाले इलेक्ट्रिक दोपहिया और तिपहिया वाहनों सहित विभिन्न अनुप्रयोगों के लिए बैटरी पैक बनाती है. कंपनी का कहना है कि वह एक महीने में 15,000-17,000 ई-टू-व्हीलर बैटरी और 1,500-2,000 इलेक्ट्रिक थ्री-व्हीलर के लिए बैटरी बनाती है.

आप जिसमें इंटरेस्टेड हो

नाइ कार मॉडल्स

Be the first one to comment
Thanks for the comments.