लॉगिन

बेनेली 502C क्रूज़र मोटरसाइकिल भारत में लॉन्च, शुरुआती कीमत Rs. 4.98 लाख

कंपनी ने देश में रु 10,000 टोकन राषि के साथ पहले ही बाइक की बुकिंग शुरू कर दी है और इसमें दिलचस्पी रखने वाले बेनेली डीलरशिप बाइक बुक कर सकते हैं.
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जुलाई 29, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    बेनेली इंडिया ने नई 502C क्रूज़र मोटरसाइकिल भारत में लॉन्च कर दी है जिसकी एक्सशोरूम कीमत रु 4.98 लाख रखी गई है. नई बाइक को बतौर पावर क्रूज़र पेश किया गया है और दिखने में यह बहुत कुछ डुकाटी डिआवल जैसी है. कंपनी ने रु 10,000 टोकन राषि के साथ पहले ही बाइक की बुकिंग शुरू कर दी है और इसमें दिलचस्पी रखने वाले बेनेली डीलरशिप पर बाइक बुक कर सकते हैं. बेनेली का कहना है कि बाइक को जल्द ग्राहकों के सुपुर्द करना शुरू किया जाएगा. फिलहाल भारतीय बाज़ार में बाइक का कोई सीधा मुकाबला मौजूद नहीं है, लेकिन इसकी टक्कर संभावित रूप से इसी परिवार की लिओनचीनो 500 से होगी.

    raj6nshgबेनेली ने 502C के साथ पहले जैसा बीएस6 इंजन दिया है

    बेनेली इंडिया ने 502C के साथ पहले जैसा बीएस6 इंजन दिया है जो लिओनचीनो में लगा है, यह 500 सीसी का पैरेलल-ट्विन इंजन है जो 8,500 आरपीएम पर 46.8 बीएचपी ताकत और 6,000 आरपीएम पर 46 एनएम पीक टॉर्क बनाता है. इस इंजन के साथ 6-स्पीड गियरबॉक्स दिया गया है और इसे 21.5 लीटर का बड़ा फ्यूल टैंक भी मिला है. बाइक का अगला हिस्सा 41 मिमी यूएसडी फोर्क्स और पिछला हिस्सा मोनोशॉक सस्पेंशन से लैस है. कंपनी ने बाइक के अगले पहिए में ट्विन 280 मिमी डिस्क और पिछले पहिए में 240 मिमी सिंगल डिस्क दिया है, इसके अलावा सामान्य तौर पर एबीएस भी मिलेगा. बाइक का ग्राउंड क्लियरेंस 170 मिमी है और इसका व्हीलबेस 1600 मिमी का है.

    ये भी पढ़ें : जल्द आने वाली नई रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 दो नए रंगों में नज़र आई

    u8fs9m6sदिखने में यह बहुत कुछ डुकाटी डिआवल जैसी है

    बाइक के साथ पूरी तरह डिजिटल इंस्ट्रुमेंट कंसोल, अडजस्ट होने वाला क्लच लीवर, डबल बैरल एग्ज़्हॉस्ट और आरामदायक राइडिंग पोजिशन के अलावा ऐसे ही कई और फीचर्स दिए गए हैं. इस क्रूज़र मोटरसाइकिल को स्टील ट्यूब ट्रैलिस फ्रेम पर बनाया गया है और अलॉय व्हील्स के साथ पिरेली एंजेल जीटी टायर्स दिए गए हैं. बाइक के अगले और पिछले हिस्से में 17-इंच के पहिए लगाए गए हैं. जैसा कि हमने पहले आपको बताया, दिखने में वाक़ई यह बाइक डुकाटी डिआवल जैसी है. इसके साथ छोटी घुमावदार सीट, साफ दिखाई देती ट्रैलिस फ्रेम, अगले हिस्से में पेटल डिस्क, लंबे आकार का फ्यूल टैंक और हैडलाइट का आकार भी डुकाटी डिआवल से मिलता-जुलता है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय बेनेली मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें