भारत में नई बाइक और कारें

बेनेली ने भारत में लॉन्च की लिओनचीनो 500 स्क्रैंबलर बाइक, कीमत ₹ 4.79 लाख

बेनेली इंडिया ने लंबे समय तक इंतज़ार करवाने के बाद भारत में लिओनचीनो 500 मोटरसाइकल लॉन्च कर दी है जिसकी देश में एक्सशोरूम कीमत 4.79 लाख रुपए है.

फोटो देखें
कंपनी ने इस मोटरसाइकल को स्क्रैंबलर-स्टाइल का बनाया है

बेनेली ने लंबे समय तक इंतज़ार करवाने के बाद भारत में लिओनचीनो 500 मोटरसाइकल लॉन्च कर दी है जिसकी देश में एक्सशोरूम कीमत 4.79 लाख रुपए है. कंपनी ने इस मोटरसाइकल को स्क्रैंबलर-स्टाइल का बनाया है जो 1950 से 60 के दशक के लायन-कब से इंस्पायर्ड है और इसे मॉडर्न मैकेनिक्स के साथ पेश किया गया है. बेनेली लिओनचीनो भारत में किया गया कंपनी का दूसरा लॉन्च है, इससे पहले कंपनी ने देश में अपनी पकड़ मजबूत करने के लिए साल की शुरुआत में अदीश्वर ऑटो राइड इंडिया ने हाथ मिलाया है. बेनेली ने लिओनचीनो की बुकिंग्स भी शुरू कर दी है और 10,000 रुपए टोकन मनी के साथ कंपनी की किसी भी डीलरशिप पर इसे बुक कर सकते हैं.

b3hdo2p1950 से 60 के दशक के लायन-कब से इंस्पायर्ड है मोटरसाइकल का स्क्रैंबलर-स्टाइल

बेनेली लिओनचीनो को बहुत कम बॉडी वर्क के साथ स्क्रैंबलर जैसा डिज़ाइन किया गया है जो रेट्रो लुक में आती है. बाइक को गोल LED हैडलैंप के साथ प्रोजैक्टर लैंस, बाइक को नाम के हिसाब से पहचान देने के लिए अगले फेंडर पर लायन ऑफ पेसारो लगाया गया है. बाइक की उभरी हुई ट्रेलिस फ्रेम पर बेहतर तरीके से फ्यल टैंक लगाया गया है. बाइक के पिछले हिस्से में LED टेललैंप देने के साथ इसे साफ-सुथरा बनाया गया है. बेनेली ने नई मोटरसाइकल में पॉड-स्टाइल डिजिटल इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर दिया गया है. भारत के लिए बनी लिओनचीनो में 17-इंच अलॉय व्हील्स दिए गए हैं जो 145mm ग्राउंड क्लियरेंस के साथ आती है.

बेनेली लिओसीनो

4.79 लाख * ऑन-रोड प्राइस (नई दिल्ली)
बेनेली लिओसीनो

ये भी पढ़ें : इंडियन मोटरसाइकल 19 अगस्त को भारत में लॉन्च करेगी 2 नई दमदार बाइक्स

g3aaq7a8मोटरसाइकल में 499cc का ट्विन-सिलेंडर, लिक्विड-कूल्ड इंजन लगा है
0 Comments

बेनेली इंडिया ने इस बाइक को दो कलर ऑप्शंस - लिओनचीनो रैड और स्टील ग्रे में उपलब्ध कराया है. मोटरसाइकल में 499cc का ट्विन-सिलेंडर, लिक्विड-कूल्ड इंजन लगा है जो 47 bhp पावर और 46 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है. ये इंजन TRK 502 में भी देखा गया है और इसे 6-स्पीड गियरबॉक्स से लैस किया गया है. अगले हिस्से में जहां 50mm इंवर्टेड फोर्क्स लगे हैं, वहीं कंपनी ने पिछले हिस्से में हाईड्रोलिक मोनोशॉक सस्पेंशन यूनिट लगाई है. ब्रेकिंग की बात करें तो अगले व्हील में 320mm डिस्क के साथ फोर-पिस्टन क्लिपर और पिछले हिस्से में 260mm का डिस्क और सिंगल-पिस्टन फ्लोटिंग क्लिपर दिया गया है. कंपनी ने सामान्य रूप से बाइक में डुअल-चैनल ABS दिया है.

कम्पेयर बेनेली लिओसीनो मौजूदा प्रतिद्वंदियों के साथ