भारत में नई बाइक और कारें

₹ 3 करोड़ की SUV के लिए मिल रही 9 महीने की वेटिंग, जानें कितनी खास है उरुस

लैंबॉर्गिनी ने भारत में अपनी पहले और सबसे तेज़ रफ्तार SUV उरुस को जनवरी 2018 में लॉन्च किया था जो वैश्विक स्पर पर लॉन्च की गई कार से महज़ 38 दिन बाद था.

फोटो देखें
लैंबॉर्गिनी उरुस के पहले लॉट की कारें भारत में लॉन्च से पहले ही बिक गईं

लैंबॉर्गिनी ने भारत में अपनी पहले और सबसे तेज़ रफ्तार SUV उरुस को जनवरी 2018 में लॉन्च किया था जो वैश्विक स्पर पर लॉन्च की गई कार से महज़ 38 दिन बाद था. इस शानदार कार ने ग्राहकों को खासा आकर्षित किया है और वो भी तब, जब की कीमत देशी बाज़ार के हिसाब से काफी ज़्यादा है. भारत के लिए निर्धारित लैंबॉर्गिनी उरुस के पहले लॉट की कारें लॉन्च से पहले ही बिक गईं, ऐसे में पहले ही साफ हो गया था कि महंगी होने के बावजूद बेहद तेज़ रफ्तार इस SUV को काफी पसंद किया जाने वाला है. बता दें कि 3 करोड़ रुपए कीमत वाली इस जानदार SUV के लिए भारत में 9 महीने की वेटिंग दी जा रही है और ग्राहक अब भी इसे खरीदने में दिलचस्पी दिखा रहे हैं.

lamborghini urus
कंपनी ने इस दमदार SUV में 4.0-लीटर का V8 इंजन लगाया है

लैंबॉर्गिनी उरस

3 करोड़ * ऑन-रोड प्राइस (नई दिल्ली)
लैंबॉर्गिनी उरस

कंपनी ने इस दमदार SUV में 4.0-लीटर का V8 इंजन लगाया है जिससे ये कार 0-100 किमी/घंटा की रफ्तार पर पहुंचने में महज़ 3.6 सेकंड का समय लेती है. लैंबॉर्गिनी ने भारत में लॉन्च हुई दमदार SUV उरुस को MLB प्लैटफॉर्म पर बनाया है जो बैंटले बेंटायगा, पॉर्श कायेन और ऑडी Q7 जैसी कारों में इस्तेमाल किया गया है. लैंबॉर्गिनी उरुस में 4.0-लीटर का ट्विन टर्बो V8 इंजन लगाया गया है जो कंपनी के इतिहास में पहली बार इस्तेमाल किया गया टर्बो इंजन है. यह इंजन 641 bhp पावर और 850 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है. बता दें कि ये कार 0-100 किमी/घंटा की रफ्तार पर पहुंचने में महज़ 3.6 सेकंड का समय लेती है, वहीं इसे 200 किमी/घंटा की स्पीड पकड़ने में सिर्फ 12.8 सेकंड का समय लगता है.

ये भी पढ़ें : रोल्स रॉयस ने भारत में लॉन्च की अपनी पहली SUV कलिनन, कीमत ₹ 6.95 करोड़

lamborghini urus
SUV में कंपनी ने 3 करोड़ रुपए कीमत के हिसाब से फीचर्स दिए हैं

0 Comments

गौरतलब है कि लैंबॉर्गिनी उरुस बेहत तेज़ रफ्तार SUV है, लेकिन कीमत के हिसाब से कंपनी ने इस कार को सिर्फ 5-सीटर कैटेगिरी में लॉन्च किया है. 8-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ट्रांसमिशन से लैस लैंबॉर्गिनी उरुस की टॉप स्पीड 305 किमी/घंटा है. इसके साथ ही फीचर्स की बात करें तो कंपनी पहले से ही लग्ज़री कारें बनाने के लिए फेमस है और इस SUV में भी कंपनी ने 3 करोड़ रुपए कीमत के हिसाब से फीचर्स दिए हैं. कार में बेहतरीन ग्रिल के साथ ही एलईडी हैडलैंप्स, एलईडी टेललाइट्स के साथ ही बहुत सारे लग्ज़री फीचर्स दिए हैं. लैंबॉर्गिनी ने इस कार में रफ्तार के साथ बेहतरीन ब्रेकिंग भी दी है जिससे कार को स्पीड में चलाने के साथ ही विपरीत परिस्थिति में तुरंत कंट्रोल में भी लाया जा सकता है.

कम्पेयर लैंबॉर्गिनी उरस मौजूदा प्रतिद्वंदियों के साथ