लॉगिन

BMW 3 सीरीज़ ग्रैन लिमोज़िन के भारत में लॉन्च की तारीख का हुआ खुलासा

BMW की नई कार के पुर्ज़े स्टैंडर्ड मॉडल से लिए जा सकते हैं जिनमें CLAR प्लैटफॉर्म शामिल है और कार का अंदरूनी हिस्सा भी पहले जैसा हो सकता है.
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित दिसंबर 22, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    BMW ने भारतीय बाज़ार के लिए साल 2021 को काफी आक्रामक तरीके से तैयार किया है जिसमें कई सारे वाहन लॉन्च किए जाएंगे और इसकी शुरुआत BMW 3 सीरीज़ ग्रैन लिमोज़िन से होगी. BMW 3 सीरीज़ ग्रैन लिमोज़िन भारत में 21 जनवरी 2021 को लॉन्च की जाएगी और यह सामान्य मॉडल 3 सीरीज़ के मुकाबले लंबे व्हीलबेस के साथ आएगी जिससे कार में लेगरूम बढ़कर मिलेगा. यह भारतीय बाज़ार में सबसे लंबी और सबसे ज़्यादा जगह वाली एंट्री-लेवल लग्ज़री सेडान होगी, वहीं इसकी तकनीक और कुल डिज़ाइन भी सामान्य मॉडल से ली जाएगी और अलग होगा तो सिर्फ कार की बढ़ी हुई लंबाई.

    p9qjkcroनई BMW 3 सीरीज़ ग्रैन लिमोज़िन के साथ नई 3 सीरीज़ वाले सभी फीचर्स दिए जा सकते हैं

    BMW इंडिया की नई कार के पुर्ज़े भी स्टैंडर्ड मॉडल से लिए जा सकते हैं जिनमें सीएलएआर प्लैटफॉर्म शामिल है और कार का अंदरूनी हिस्सा भी पहले जैसा हो सकता है. नई BMW 3 सीरीज़ ग्रैन लिमोज़िन के साथ नई 3 सीरीज़ वाले सभी फीचर्स दिए जा सकते हैं जो हम पहले ही देख चुके हैं, इनमें BMW कनेक्टेड कार तकनीक, वायरलेस चार्जिंग, वायरलेस एप्पल कारप्ले, BMW लाइव कॉकपिट प्रोफेशनल, 3डी नेविगेशन, रियर पार्क असिस्ट, 12.3-इंच डिजिटल इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर और 10.25-इंच इंफोटेनमेंट स्क्रीन के साथ कई और फीचर्स शामिल हैं.

    ये भी पढ़ें : 2021 बीएमडब्ल्यू 5 सीरीज़ और 6 सीरीज़ जीटी फेसलिफ्ट अगले साल आएंगी भारत

    tte6mfk8अनुमान है कि कार का पूरा इंजन लाइन-अप BMW 3 सीरीज़ सेडान से लिया जाएगा

    अनुमान यह भी है कि कार का पूरा इंजन लाइन-अप BMW 3 सीरीज़ सेडान से लिया जाएगा. 3 सीरीज़ ग्रैन लिमोज़िन के साथ 2.0-लीटर, चार-सिलेंडर, टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन मिल सकता है जो 255 बीएचपी ताकत और 400 एनएम पीक टॉर्क पैदा करता है. अगर BMW कार का डीजल वेरिएंट भी पेश करती है तो इसके साथ 2.0-लीटर का 4-सिलेंडर टर्बोचार्ज्ड इंजन मिलेगा जो 188 बीएचपी ताकत और 400 एनएम क्षमता वाला होगा. दोनों इंजन के साथ संभवतः 8-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स सामान्य तौर पर मिलेगा. 2021 में BMW भारत में 2 सीरीज़ ग्रैन कूपे पेट्रोल, 5 सीरीज़ फेसलिफ्ट और 6 सीरीज़ जीटी फेसलिफ्ट भी लॉन्च करने वाली है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    बीएमडब्ल्यू 3 सीरीज़ पर अधिक शोध

    लोकप्रिय बीएमडब्ल्यू मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें