भारत में नई बाइक और कारें

BMW ने भारत में लॉन्च की 7-सीरीज़ और X7, शुरुआती कीमत ₹ 98.90 लाख

language dropdown

BMW इंडिया ने भारत में अपनी सबसे महंगी कारें लॉन्च कर दी हैं. BMW 7 सीरीज़ को 1.22 करोड़ रुपए शुरुआती एक्सशोरूम कीमत पर लॉन्च किया गया है.

expand फोटो देखें
BMW इंडिया ने भारत में अपनी 2 सबसे महंगी कारें लॉन्च कर दी हैं

BMW इंडिया ने भारत में अपनी सबसे महंगी कारें लॉन्च कर दी हैं. BMW 7 सीरीज़ को 1.22 करोड़ रुपए शुरुआती एक्सशोरूम कीमत पर लॉन्च किया गया है और इसके टॉप मॉडल की कीमत 2.42 लाख रुपए रखी गई है. इसके अलावा कंपनी ने एक्स7 एसयूवी भी भारत में लॉन्च की है जिसकी एक्सशोरूम कीमत 98.90 लाख रुपए रखी है. BMW एक्स7 कंपनी के एसयूवी लाइन-अप का हिस्सा बनेगी, वहीं 7-सीरीज़ भारत में लंबे समय से बेची जा रही है और अब देश में इस कार का फेसलिफ्ट वर्ज़न लॉन्च किया गया है. कार को रिप्रेश लुक देने के लिए इसमें बड़े आकार की किडनी ग्रिल लगाई गई है.

h6so35f8कार के केबिन में ए ग्रेड लैदर का इस्तेमाल किया गया है

BMW ने दोनों ही कारों को कंपनी के सीएलएआर प्लैटफॉर्म पर बनाया है. 7-सीरीज़ को भारत में 6 वेरिएंट्स में लॉन्च किया गया है जिनमें 730एलडी और 740एलआई, 745एलई और एम760एलआई शामिल हैं, इसके साथ ही एक्स7 को एक्सड्राइव एम30डी और एक्सड्राइव 40आई में पेश किया गया है. दोनों ही कारों में समान पेट्रोल और डीजल इंजन लगाए गए हैं. 7-सीरीज़ में 3.0-लीटर का 6-सिलेंडर, ट्विन-टर्बो डीजल इंजन दिया गया है जो 260 बीएचपी पावर और 620 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करता है. दिलचस्प है कि 7-सीरीज़ को भी प्लग-इन हईब्रिड वेरिएंट में उतारा है जो सुयक्त रूप से 380 बीएचपी पावर और 600 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करता है.

बीएमडब्ल्यू

बीएमडब्ल्यू कारें

eed1j68gBMW की ये दोनों कारें बेहद लग्ज़री हैं

BMW की ये दोनों कारें बेहद लग्ज़री हैं और कार के केबिन में ए ग्रेड लैदर का इस्तेमाल किया गया है. इसके अलावा केबिन में सॉफ्ट पैडिंग्स के साथ कस्टमाइज़ेशन के लिए बेस्पोक विकल्प भी दिया गया है. कार में BMW का लेटेस्ट 12.3-इंच का डिजिटल इंस्ट्रुमेंट पैनल के साथ इन-बिल्ट हैड्स-अप डिस्प्ले दिया गया है. कार के इंफोटेनमेंट सिस्टम में बेहतरीन ग्राफिक्स और हारमन साउंड सिस्टम दिया गया है. कार लेटेस्ट ड्राइव से भी कनेक्ट है जो इंफोटेनमेंट, कनेक्टिविटी, क्लाइमेट कंट्रोल और ड्राइव असिस्ट फीचर्स से लैस है.

ये भी पढ़ें : 2020 BMW X6 SUV से हटा पर्दा, नवंबर 2019 में होगा ग्लोबल लॉन्च

0 Comments

BMW 7-सीरीज़ बहुत सारे प्रिमियम फीचर्स से लैस है जिसमें गेस्चर कंट्रोल, वायरलेस चार्जिंग, एंबिएंट लाइटिंग, इन-बिल्ट परफ्यूम, फोर-ज़ोन क्लाइमेट कंट्रोल, पैनोरमिक सनरूफ, पावर्ड वेंटिलेटेड सीट्स, मसाज सीट्स, रियर टचस्क्रीन, लेन मॉनिटरिंग और सेल्फ-लेवलिंग अडाप्टिव सस्पेंशन जैसे कई और फीचर्स सामान्य रूप से दिए गए हैं. कंपनी ने भारत में इस वित्तीय वर्ष में 12 नई BMW कारें लॉन्च करने का प्लान बनाया है और ये लॉन्च इसी प्लान का हिस्सा है.

कम्पेयर बीएमडब्ल्यू एक्स7 मौजूदा प्रतिद्वंदियों के साथ

लेटेस्ट न्यूज़