लॉगिन

BMW 8 सीरीज़ ग्रैन कूप और M8 भारत में 8 मई 2020 को होंगी लॉन्च

BMW ने आधिकारिक पुष्टि कर दी है कि नई BMW M8 और 8 सीरीज़ ग्रैन कूप को भारत में लॉन्च किया जाएगा. जानें कितनी दमदार हैं ये दोनों लग्ज़री कारें?
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मई 7, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    BMW ने आधिकारिक पुष्टि कर दी है कि नई BMW M8 और 8 सीरीज़ ग्रैन कूप को भारत में लॉन्च किया जाएगा. दोनों ही कारों की भारत में बिक्री 8 मई 2020 से शुरू की जाएगी. BMW M8 और 8 सीरीज़ ग्रैन कूप कंपनी द्वारा हाल में पेश कॉन्टेक्टलेस एक्सपीरियंस प्लैटफॉर्म के माध्यम से उपलब्ध कराई जाएंगी. कंपनी ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर इन कारों को लिस्ट किया है जिससे इनके भारत में लॉन्च की पुष्टि हो गई है.

    bsnq4idg8 सीरीज़ भारतीय बाज़ार में BMW के नए रेन्ज टॉप मॉडल्स होंगे

    8 सीरीज़ लाइन-अप भारतीय बाज़ार में BMW के नया रेन्ज टॉप मॉडल्स होंगे जिनकी जगह 6 सीरीज़ ग्रैन कूप के ऊपर की होगी. नई BMW 8 सीरीज़ दो वेरिएंट्स - 840i ग्रैन कूप और M8 में पेश होगी. दोनों ही मॉडल्स में कई सारे फीचर्स और एक्विपमेंट्स दिए जाएंगे जिनके साथ कुछ वैकप्लिक पैकेज भी ऑफर किए जाएंगे. BMW इंडिया नई 8 सीरीज़ की M8 के साथ अलग से ड्राइवर्स पैकेज और कस्टमाइज़ेशन के विकल्प उपलब्ध करा सकती है.

    ये भी पढ़ें : कोरोनावायरस से लड़ रहे डॉक्टर्स को BMW देने वाली है ये खास सुविधा

    तकनीकी रूप से BMW 840i ग्रैन कूप के साथ 3.0-लीटर 6-सिलेंडर टर्बो इंजन मिला है, वहीं M8 मॉडल के साथ 4.4-लीटर का वी8 ट्विन-टर्बोचार्ज्ड इंजन दिया गया है. कार का 3.0-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन 335 बीएचपी पावर और 500 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करता है, जो 8-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स में पेश किया गया है. कार में लगा दमदार 4.4-लीटर वी8 ट्विन-टर्बोचार्ज्ड इंजन 625 बीएचपी पावर और 750 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है. ये इंजन भी 8-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से लैस है. M8 वेरिएंट को एक्सड्राइव ऑल-व्हील-ड्राइव सिस्टम में भी उपलब्ध कराया गया है.

    अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर 8 सीरीज़ तीन तरह के बॉडी स्टाइल - कूप, कनवर्टिबल और ग्रैन कूप में पेश की गई है. BMW इंडिया इस कार के 4-डोर वर्ज़न को पहले लॉन्च करने वाली है. 8 सीरीज़ कनवर्टिबल को भारतीय बाज़ार में बाद में लॉन्च किया जाने वाला है. BMW 8 सीरीज़ ग्रैन कूप की अनुमानित एक्सशोरूम कीमत 1.2 करोड़ रुपए से 1.5 करोड़ रुपए के बीच होगी, वहीं इसके M8 वेरिएंट की कीमत 2 करोड़ रुपए तक जा सकती है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    बीएमडब्ल्यू 8 सीरीज़ पर अधिक शोध

    लोकप्रिय बीएमडब्ल्यू मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें