लॉगिन

BMW ने iX1 इलेक्ट्रिक एसयूवी को नई पीढ़ी की X1 के साथ उतारा

बीएमडब्ल्यू ने नई पीढ़ी के एक्स1 को पेश किया है और प्रीमियम कॉम्पैक्ट एसयूवी नए फीचर्स, बदले हुए स्टाइल और माइल्ड-हाइब्रिड, प्लग-इन हाइब्रिड के साथ ही एक ऑल-इलेक्ट्रिक रुप में आई है.
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जून 2, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    बीएमडब्ल्यू ने अपनी सबसे छोटी एसयूवी, एक्स1 की नई पीढ़ी से पर्दा उठा दिया है. नई X1 के साथ, कंपनी ने अपनी नई और सबसे छोटी इलेक्ट्रिक एसयूवी, iX1 भी पेश की है जो प्रीमियम कॉम्पैक्ट एसयूवी का इलेक्ट्रिक रुप है. नई X1 में कई नए फीचर्स और एकदम नई डिज़ाइन के अलावा बदला हुआ इंटीरियर भी दिया गया है. साथ ही कार के आयामों में भी उछाल आया है. 4,500 मिमी पर कार पहले की तुलना में 53 मिमी लंबी है. एसयूवी पहले से 24 मिमी चौड़ी और 44 मिमी ऊंची भी है, और इसमें 21 मिमी लंबा व्हीलबेस है जो बेहतर केबिन स्पेस देगा.

    mk3r8u38

    कार के कैबिन में दो मुढ़ी हुई स्क्रीन दी गई हैं.

    BMW iX1 में दो इलेक्ट्रिक मोटर हैं - हर एक्सल पर एक - जो इसे एक ऑल-व्हील ड्राइव SUV बनाती है. मोटर 309 बीएचपी और 494 एनएम पीक टॉर्क बनाती हैं. यह SUV को 0-100 किमी/घंटे की रफ्तार मात्र 5.7 सेकंड में पकड़ने में मदद करता है. कार में 64.7 kWh की बैटरी दी गई है. बीएमडब्ल्यू ने अनुमान लगाया है कि लॉन्च के समय iX1 की रेंज एक बार चार्ज करने पर 413 से 438 किमी के बीच हो सकती है. कार में 540 लीटर का बूट स्पेस भी मिलता है, और इसे 40:20:40 फोल्डिंग दूसरी रो सीटों को गिराकर 1600 लीटर तक बढ़ाया जा सकता है.

    यह भी पढ़ें: BMW i4 इलेक्ट्रिक सेडान भारत में हुई लॉन्च, कीमत ₹ 69.90 लाख

    iX1 इलेक्ट्रिक के अलावा, नई बीएमडब्ल्यू X1 में कई ड्राइवट्रेन विकल्प भी हैं, जिसमें नियमित पेट्रोल और डीजल इंजन के साथ-साथ माइल्ड-हाइब्रिड और प्लग-इन हाइब्रिड वेरिएंट भी शामिल हैं. माइल्ड-हाइब्रिड मॉडल 48V मोटर का उपयोग करते हैं, जो 19 hp और 55 Nm का टार्क जोड़ती है, जो ईंधन की बचत में भी सहायता करता है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें