लॉगिन

BMW ग्रुप इंडिया ने 2022 की पहली छमाही में अब तक की सबसे अच्छी अर्ध-वार्षिक बिक्री दर्ज की

बीएमडब्ल्यू कार्स इंडिया ने 65.4 फीसदी की तेजी के साथ 5,191 यूनिट्स की बिक्री की, जबकि मिनी रेंज ने भी 379 यूनिट्स की बिक्री से 50 फीसदी की बिक्री में वृद्धि दर्ज की.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जुलाई 6, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    बीएमडब्ल्यू ग्रुप इंडिया ने 5,570 कारों की बिक्री करते हुए अपनी अब तक की सबसे अच्छी अर्ध-वार्षिक बिक्री दर्ज की है जो कि 65.4 प्रतिशत की साल-दर-साल (साल-दर-साल) वृद्धि है, और कंपनी ने जनवरी 2022 से जून 2022 तक की अवधि में 3,114 मोटरसाइकिलें भी बेचीं. बिक्री के आंकड़ों में बीएमडब्ल्यू इंडिया, मिनी इंडिया और बीएमडब्ल्यू मोटरराड इंडिया द्वारा बेचे गए वाहन भी शामिल हैं, जिससे समूह बिक्री में अपनी पहली छमाही के उच्चतम आंकड़ों को हासिल करने में सक्षम बना हैं. बीएमडब्ल्यू कार्स इंडिया ने 65.4 फीसदी की तेजी के साथ 5,191 यूनिट्स की बिक्री की, जबकि मिनी रेंज ने भी 379 यूनिट्स की बिक्री से 50 फीसदी की बिक्री में वृद्धि दर्ज की. भारत में बीएमडब्ल्यू मोटरराड दोपहिया वाहनों की 3,114 यूनिट्स की बिक्री हुई, जिसमें अर्ध-वार्षिक बिक्री में 56.7 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की गई.

    बीएमडब्ल्यू ग्रुप इंडिया के अध्यक्ष विक्रम पावाह ने कहा, "सभी बाधाओं के बावजूद, बीएमडब्ल्यू समूह भारत में तेजी से और लगातार प्रगति कर रहा है. घरेलू और अंतरराष्ट्रीय बाजार में विभिन्न कारकों के कारण हुई उथल-पुथल के बावजूद, हमने बीएमडब्ल्यू, मिनी और बीएमडब्ल्यू मोटरराड के लिए अब तक का सबसे अच्छा अर्ध-वार्षिक बिक्री प्रदर्शन हासिल किया है.यह सफलता भारत में लग्जरी कार और प्रीमियम मोटरसाइकिल सेगमेंट में बीएमडब्ल्यू ग्रुप के उत्पादों की अत्यधिक मजबूत मांग को रेखांकित करती है. हम पूरी तरह से बाजार के प्रति प्रतिबद्ध हैं और यह सुनिश्चित कर रहे हैं कि वाहनों का उत्पादन और वितरण योजना के अनुसार किया जा रहा है. अधिकांश उत्पाद बिक चुके हैं और हम भारी मांग को पूरा करने की पूरी कोशिश कर रहे हैं.उन्होंने आगे कहा, ऑर्डर बुकिंग से भरे हुए हैं और आने वाले महीनों के लिए पाइपलाइन काफी मजबूत है. इस बीच, हम डिलेवरी की समय-सीमा पर पूरे देश में पूर्ण पारदर्शिता बनाए हुए हैं और एक ऐसा प्रीमियम अनुभव सुनिश्चित कर रहे हैं जो हर कदम पर खुशी से भरा हो."

    hhfubdec

    कंपनी का दावा है कि बिक्री में बीएमडब्ल्यू एक्स1, बीएमडब्ल्यू एक्स3, बीएमडब्ल्यू एक्स4, बीएमडब्ल्यू एक्स5 और बीएमडब्ल्यू एक्स7 सहित स्थानीय रूप से असेंबल की गई एसयूवी रेंज से लगभग 50 प्रतिशत योगदान आ रहा है. कंपनी का यह भी कहना है कि बीएमडब्ल्यू 3 सीरीज ग्रैन लिमोसिन और बीएमडब्ल्यू 5 सीरीज ने अपने-अपने सेगमेंट में बेहद अच्छी मांग हासिल की है. स्थानीय रूप से निर्मित मिनी कंट्रीमैन की बिक्री में 45 प्रतिशत से अधिक की हिस्सेदारी थी. दोपहिया वाहनों की बात करें तो बीएमडब्ल्यू जी 310 आर और बीएमडब्ल्यू जी 310 जीएस ने लगभग 90 प्रतिशत की हिस्सेदारी हासिल की, जबकि नई मिड-रेंज बीएमडब्ल्यू एफ 850 जीएस / जीएसए, बीएमडब्ल्यू आर 1250 जीएस / जीएसए और बीएमडब्ल्यू एस 1000 आरआर महत्वपूर्ण योगदानकर्ता रहीं हैं.

    BMW Group India Records Its Best-Ever Half-Yearly Sales In H1 2022

    Calendar-icon

    Last Updated on July 6, 2022


    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें