लॉगिन

बीएमडब्ल्यू XM कंपनी की पहली M प्लग-इन हाइब्रिड कार भारत में अगले साल हो सकती है लॉन्च

बीएमडब्ल्यू इंडिया अगले साल हाइब्रिड सेगमेंट में बड़े लॉन्च की तैयारी कर रही है और हाई-एंड स्पेस में काफी उत्हासित होगी.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अक्तूबर 1, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    बीएमडब्ल्यू इंडिया को भारत में ईवी की दौड़ में शामिल होने में थोड़ी देर हो सकती है, लेकिन लग्जरी कार निर्माता निश्चित रूप से हमारे बाजार में लक्ज़री प्लग-इन-हाइब्रिड स्पेस में पहली कार लाकर लाभ पाना चाहती है. कंपनी ने हाल ही में बीएमडब्ल्यू एक्सएम PHEV से पर्दा उठाया है और यह मॉडल अगले साल भारतीय सड़कों पर आने की संभावना है. PHEV सेगमेंट के बारे में अपनी योजनाओं के बारे में पूछे जाने पर, बीएमडब्ल्यू इंडिया के अध्यक्ष, विक्रम पावाह ने कहा कि वह अगले साल हाइब्रिड सेगमेंट में एक बड़े लॉन्च की तैयारी कर रही है और जिसे लेकर उच्च स्तर में बहुत उत्साह होगा.

    यह भी पढ़ें: बीएमडब्ल्यू XM एसयूवी बनी कंपनी की पहली M प्लग-इन हाइब्रिड कार

    BMWबीएमडब्ल्यू ने हाल ही में बीएमडब्ल्यू एक्सएम PHEV से पर्दा उठाया और मॉडल के अगले साल भारत में आने की संभावना है

    कारएंडबाइक के एडिटर-इन-चीफ, सिद्धार्थ विनायक पाटनकर के साथ बात करते हुए, पावाह ने कहा, "हम अगले साल हाई-एंड सेगमेंट में बहुत उत्साह देख रहे हैं, हम इस सेग्मेंट में एक बड़े लॉन्च की तैयारी कर रहे हैं, आपको इसके बारे में बहुत जल्द पता चल जाएगा. यह एक और रोमांचक वर्ष होने जा रहा है क्योंकि हम भारत में कुछ ऐसा लाने जा रहे हैं जो पहले नहीं देखा गया है. हम फिर से ट्रेंड सेट करने जा रहे हैं जैसा कि बीएमडब्ल्यू हमेशा से करता आया है, तो आप देखेंगे हम उस स्थान में भी रुझान स्थापित कर रहे हैं और इसे अपने मॉडल लाइन-अप में भी लाएंगे."

    BMWएक्सएम ऑन-बोर्ड 25.7 kWh बैटरी पैक के साथ 88 किमी तक की दावा की गई रेंज के साथ ऑल-इलेक्ट्रिक ड्राइविंग में भी सक्षम है

    बीएमडब्लू एम ने 28 सितंबर को अपना पहला हाइब्रिड मॉडल, ऑल-न्यू एक्सएम परफॉर्मेंस एसयूवी का खुलासा किया. एक्सएम इलेक्ट्रिक पावरट्रेन की नई-जेन बीएमडब्ल्यू एम कारों की लाइन-अप में पहली होगी. इसमें गियरबॉक्स-माउंटेड इलेक्ट्रिक मोटर लगी है, जो 4.4-लीटर ट्विन-टर्बो वी 8 इंजन के साथ आती है. बीएमडब्ल्यू एम हाइब्रिड ड्राइव सिस्टम वाली एसयूवी 644 बीएचपी और 800 एनएम का संयुक्त ताकत उत्पादन करती है.  यह 4.3 सेकंड में 0-100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से दौड़ने में सक्षम है और इसकी अधिकतम गति 250 किमी प्रति घंटे तक सीमित है. एक्सएम में 25.7 kWh बैटरी पैक के साथ 88 किमी तक की दावा की गई रेंज के साथ ऑल-इलेक्ट्रिक ड्राइविंग में भी सक्षम है.
     

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें