लॉगिन

BMW इंडिया 4 जनवरी 2021 से बढ़ाएगी सभी BMW और मिनी कारों की कीमतें

कीमतों में इज़ाफा हाल में दूसरा इज़ाफा है, इससे पहले कंपनी ने नवंबर 2020 में कारों की कीमतों को 3 प्रतिशत तक बढ़ाया है. जानें कितनी कारें होंगी महंगी?
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित दिसंबर 22, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    BMW ने आधिकारिक तौर पर 4 जनवरी 2021 से BMW और मिनी रेन्ज की कीमतों में इज़ाफे का ऐलान किया है. कार निर्माता ने अपने बयान में कहा कि कारों की कीमत 2 प्रतिशत तक बढ़ाई जाएंगी जिसकी वजह लागत मूल्य में बढ़ोतरी है. कीमतों में यह इज़ाफा हाल में किया गया दूसरा इज़ाफा है, इससे पहले कंपनी ने नवंबर 2020 में ही कारों की कीमतों को 3 प्रतिशत तक बढ़ाया है. इससे पहले कंपनी ने कीमत बढ़ाए जाने की वजह मुद्रा की घटती दर और कच्चे माल के दाम में बढ़ोतरी को ठहराया था.

    7r919vfBMW इंडिया की हालिया लॉन्च कार 2 सीरीज़ ग्रैन कूपे का ब्लैक शेडो एडिशन है

    BMW भारतीय बाज़ार के लिए चेन्नई के नज़दीक स्थित प्लांट में 2-सीरीज़ से लेकर एम8 कूपे तक को असेंबल करती है. मिनी रेन्ज की शुरुआत कूपर 3-डोर से होती है और यह मिनी क्लबमैन तक जाती है. BMW द्वारा घरेलू स्तर पर असेंबल की जाने वाली कारों में 2 सीरीज़ ग्रैन कूपे, 3 सीरीज़, 3 सीरीज़ जीटी, 5 सीरीज़, 6 सीरीज़ जीटी 7 सीरीज़, एक्स1, एक्स2, एक्स3, एक्स4, एक्स5, एक्स7 और मिनी कंट्रीमैन शामिल हैं. पूरी तरह आयात की जाने वाली कारों में 8 सीरीज़ ग्रैन कूपे, एक्स6, ज़ैड4, एम2 कॉम्पिटिशन, एम4 कूपे, एम5 कॉम्पिटिशन, एम8 कूपे, मिनी 3-डोर, मिनी 5-डोर, मिनी कन्वर्टिबल, मिनी क्लबमैन और मिनी जॉन कूपर वर्क्स शामिल हैं.

    ये भी पढ़ें : BMW 3 सीरीज़ ग्रैन लिमोज़िन के भारत में लॉन्च की तारीख का हुआ खुलासा

    mini clubman all4मिनी रेन्ज की शुरुआत कूपर 3-डोर से होती है और यह मिनी क्लबमैन तक जाती है

    BMW इंडिया की हालिया लॉन्च कार 2 सीरीज़ ग्रैन कूपे का ब्लैक शेडो एडिशन है जिसकी एक्सशोरूम कीमत रु 42.30 लाख है. इस स्पेशल एडिशन की सिर्फ 24 यूनिट ही हमारे बाज़ार के लिए सीमित रखी गई हैं. इसके अलावा निर्माता कंपनी ने एक्स5 एम कॉम्पिटिशन परफॉर्मेंस एसयूवी भी लॉन्च की है जिसकी भारत में एक्सशोरूम कीमत रु 1.95 करोड़ रखी गई है. बाकी एम मॉडल की तर्ज पर BMW एक्स5 एम को भी भारत में पूरी तरह आयात किया गया है. BMW इंडिया के अलावा नए साल में बहुत सी बड़ी कार निर्माताओं ने अपने वाहनों के दाम बढ़ाने का फैसला लिया है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय बीएमडब्ल्यू मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें