लॉगिन

BMW इंडिविजुअल 740Li M स्पोर्ट एडिशन भारत में लॉन्च, कीमत Rs. 1.43 करोड़

नए मॉडल का उत्पादन भारत में कंपनी के चेन्नई प्लांट में किया जा रहा है और सीमित संख्या में कार बनाई जा रही है. जानें कितनी दमदार है सेडान?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अगस्त 4, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    BMW इंडिया ने नया BMW इंडिविजुअल 740Li एम स्पोर्ट एडिशन भारत में लॉन्च की दिया है जिसकी एक्सशोरूम कीमत रु 1.43 करोड़ रखी गई है. कार के साथ बहुत सारे एक्सक्लूसिव पर्सनलाइज़ेशन और एम परफॉर्मेंस अपग्रेड्स दिए गए हैं. कार को दो आकर्षक BMW इंडिविजुअल मैटेलिक रंग दिए गए हैं जो टैंज़नाइट ब्लू और ड्रविट ग्रे हैं, इसके अलावा केबिन में नप्पा लैदर से ढंकी सीट्स और खास कॉम्बिनेशन वाली अपहोल्स्ट्री दी गई है. नए मॉडल का उत्पादन भारत में कंपनी के चेन्नई प्लांट में किया जा रहा है और सीमित संख्या में ग्राहकों के लिए यह कार बनाई जा रही है.

    65k7kn4gबाय-कार्बन रंग में रंगे BMW इंडिविजुअल 20-इंच लाइट-अलॉय व्हील्स वी-स्पोक स्टाइल 628

    दिखने में BMW इंडिविजुअल 740 आई एम स्पोर्ट एडिशन सामान्य 7 सीरीज़ सेडान के मुकाबले ज़्यादा स्पोर्टी लुक में आया है जिसे अडैप्टिव एलईडी हैडलाइट्स के साथ लेज़र तकनीक जैसे फीचर्स मिले हैं. कार BMW के एम स्पोर्ट एक्सटीरियर किट के साथ सामान्य तौर पर आती है. पहियों की बात करें तो यहां बाय-कार्बन रंग में रंगे BMW इंडिविजुअल 20-इंच लाइट-अलॉय व्हील्स वी-स्पोक स्टाइल 628, और 2.-इंच एम लाइट-अलॉय व्हील्स स्टार-स्पोक स्टाइल 817 एम विकल्प शामिल हैं. कीमत के हिसाब से कार के केबिन में खूब सारे लग्ज़री और आरामदायक फीचर्स दिए गए हैं.

    8ht87co8कीमत के हिसाब से कार के केबिन में खूब सारे लग्ज़री और आरामदायक फीचर्स दिए गए हैं

    पिछली सीट्स पर मनोरंजन के लिए BMW इंडिया द्वारा लॉन्च नई कार में 10.2-इंच के दो पूरी तरह एचडी टच डिस्प्ले के साथ ब्लू-रे प्लेयर दिया गया है, इसके अलावा 7-इंच टैबलेट को पिछली सीट्स के बीच में लगाया गया है और यह BMW टच कमांड के साथ आता है. कार को वायरलेस ऐप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो भी दिया गया है. कार ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम, लेन डिपार्चर वॉर्निंग और लेन रिटर्न फंक्शन के साथ आती है. इसके अलावा ड्राइविंग असिस्टेंट के साथ लेन बदलने पर वॉर्निंग, पिछले हिस्से पर टकराव की चेतावनी और ट्रैफिक से गुज़रने की चेतावनी मिलती है. पार्किंग असिस्टेंट प्लस के साथ सराउंड व्यू कैमरा, रिवर्सिंग असिस्टेंट, रिमोट-कंट्रोल पार्किंग जैसे कई और सुरक्षा फीचर्स भी कार में दिए गए हैं.

    ये भी पढ़ें : जगुआर ने भारत में शुरू की एफ-टाइप आर-डायनामिक ब्लैक वेरिएंट की बुकिंग

    BMW ने इंडिविजुअल 740Li एम स्पोर्ट एडिशन के साथ 3.0-लीटर इन-लाइन 6-सिलेंडर इंजन के साथ ट्विन पावर टर्बो तकनीक दी है जिससे यह 340 बीएचपी ताकत और 450 एनएम पीक टॉर्क बनाता है. कंपनी ने इस इंजन को 8-स्पीड स्टेपट्रॉनिक ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से लैस किया है. इसके बाद ऑटो स्टार्ट-स्टॉप, ईको प्रो मोड, ब्रेक ऐनर्जी रीजनरेशन, इलेक्ट्रॉनिक पावर स्टीयरिंग, 50:50 अनुमाप में भार का बंटवारा और ड्राइविंग ऐक्सपरियंस कंट्रोल स्विच जैसे कई फीचर्स कार को मिलेंगे. कार को डायनामिक डैंपर कंट्रोल और अडैप्टिव 2-ऐक्सेल एयर सस्पेंशन दिए गए हैं.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    बीएमडब्ल्यू 7 सीरीज़ पर अधिक शोध

    लोकप्रिय बीएमडब्ल्यू मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें