carandbike logo

BMW M 1000 RR भारत में की गई लॉन्च, 3.1 सेकंड में 0-100 किमी/घंटा स्पीड

language dropdown

BMW मोटरराड ने भारत में M 1000 RR लॉन्च कर दी है जो कंपनी की पहली M स्पेक मोटरसाइकिल है जिसे दो वेरिएंट्स में पेश किया गया है.

M 1000 RR कंपनी की पहली M स्पेक मोटरसाइकिल है expand फोटो देखें
M 1000 RR कंपनी की पहली M स्पेक मोटरसाइकिल है

BMW मोटरराड ने भारत में M 1000 RR लॉन्च कर दी है जो कंपनी की पहली M स्पेक मोटरसाइकिल है जिसे दो वेरिएंट्स में पेश किया गया है. BMW M 1000 RR की देश में एक्सशोरूम कीमत रु 42 लाख है और M 1000 RR कॉम्पिटिशन की कीमत रु 45 लाख रखी गई है. सिर्फ 3.1 सेकंड में ही यह दमदार बाइक 0-100 किमी/घंटा रफ्तार पकड़ लेती है, वहीं इसकी टॉप स्पीड करीब 306 किमी/घंटा है. यह इस सीरीज़ का M परफॉर्मेंस वेरिएंट है और एस 1000 RR के मुकाबले हल्की और तेज़ रफ्तार है. तो यहां नया रंग और ग्राफिक्स देने के अलावा M 1000 RR को कई सारे हल्के पुर्ज़े भी दिए गए हैं.

bkkdvbnBMW M 1000 RR की टॉप स्पीड करीब 306 किमी/घंटा है

M कॉम्पिटिशन पैकेज के अंतर्गत बाइक को M जीपीएस-लैप ट्रिगर, पैसेंजर किट, पिछली सीट पर कवर, कार्बन पैक में M कार्बन अगले और पिछले मडगार्ड, M कार्बन अपर फेयरिंग साइड पैनल, M कार्बन टैंक कवर, M कार्बन चेन गार्ड और M कार्बन स्पॉकेट कवर दिए गए हैं. इसके अलावा बाइक को M बिलेट पैक भी दिया गया है जिसमें M इंजन प्रोटैक्टर, M ब्रेक लीवर फोल्डिंग, M ब्रेक लीवर गार्ड, M क्लच लीवर फेल्डिंग और M राइडर फुटरेस्ट सिस्टम शामिल हैं.

6n9kgj4sBMW मोटरराड ने M 1000 RR को दो वेरिएंट्स में पेश किया है

BMW मोटरराड ने इस बाइक को 999 सीसी का चार-सिलेंडर इंजन दिया है जिसके साथ हल्की कॉन-रॉड्स, रॉकर आर्म्स, पिस्टन और वॉल्व दिए गए हैं. इसके अलावा बाइक का एग्ज़्हॉस्ट अब फुल ऐक्रोपोविक टाइटेनियम सिस्टम वाला है जो 3.7 किग्रा हल्का है. M 1000 RR का इंजन 209 bhp और 113 Nm पीक टॉर्क बनाता है. बाइक के बाकी बदलावों में कार्बन फाइबर विंगलेट्स दिए गए हैं जो इसका भार कम करने और रफ्तार बढ़ाने में मदद करते हैं. इसके बाद आपको यहां बड़ा विंडस्क्रीन मिलेगा जो इसके एयरोडायनामिक्स को बेहतर बनाता है.

ये भी पढ़ें : BMW R 18 आधारित बैगर मॉडल की पुष्टि, CARB फाइलिंग में मिली जानकारी

0 Comments

नई M 1000 RR जहां ट्रैक के हिसाब से तैयार की गई है, वहीं कंपनी ने इसे सड़क पर चलाए जाने के लिए भी बनाया है. नई बाइक में BMW के रेस प्रो राइडिंग मोड्स दिए गए हैं जो ताज़ा जनरेशन 6-ऐक्सिस IMU बॉक्स के साथ आते हैं. यहां राइडर ट्रैक्शन कंट्रोल, व्हीली कंट्रोल और इंजन ब्रेकिंग को ज़रूरत के हिसाब से अडजस्ट कर सकते हैं. बाइक के इलेक्ट्रॉनिक पैकेज में लॉन्च कंट्रोल भी मिलता है. बाकी फीचर्स में BMW के M ब्रेक्स और M कार्बन व्हील्स विकल्प में दिए गए हैं. M 1000 RR के चेसिस में बदलाव हुआ है जिसके बाद इसका व्हीलबेस 16 मिमी बढ़ गया है.

आप जिसमें इंटरेस्टेड हो

नाइ कार मॉडल्स

Be the first one to comment
Thanks for the comments.