लॉगिन

BMW की सबसे किफायती सेडान भारत में लॉन्च, शुरुआती कीमत Rs. 39.3 लाख

केबिन का निर्माण और इसमे इस्तेमाल हुए मटेरियल की क्वालिटी बहुत अच्छी है, इसकी सीटें भी खास किस्म की हैं और पिछली सीट पर मिली जगह आपको चौंका देगी.
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

3 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अक्तूबर 15, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    BMW ने अपनी सबसे किफायती सेडान 2 सीरीज़ ग्रैन कूप भारत में लॉन्च कर दी है जिसकी दिल्ली में शुरुआती एक्सशोरूम कीमत रु 39.3 लाख है. 2 सीरीज़ ग्रैन कूप की यह कीमत टॉप मॉडल के लिए रु 41.4 लाख तक जाती है. BMW की यह पहली चार दरवाज़ों वाली सेडान है जो 4-डोर कूप बॉडीस्टाइल जैसी दिखती है. हमारे बाज़ार में कार को दो ट्रिम्स - 220डी स्पोर्टलाइन और 220डी एम स्पोर्ट में पेश किया गया है. BMW इंडिया ने फिलहाल भारत में 2 सीरीज़ ग्रैन कूप के डीजल मॉडल को लॉन्च किया है और इसका पेट्रोल मॉडल अगले कुछ महीनों में लॉन्च किया जाएगा.

    lgf15jpsकार को दो ट्रिम्स - 220डी स्पोर्टलाइन और 220डी एम स्पोर्ट में पेश किया गया है

    2 सीरीज़ को ब्रांड के यूकेएल फ्रंट व्हील ड्राइव मॉड्यूलर प्लैटफॉर्म पर बनाया गया है. तो एक्स1 और मिनी कंट्रीमैन की तर्ज पर इसके साथ यूरोप में एक्सड्राइव या ऑल व्हील ड्राइव दिया गया है. BMW 2 सीरीज़ ग्रैन कूप सामान्य ड्राइविंग मोड्स के साथ आती है जिनमें स्पोर्ट, कम्फर्ट और ईको प्रो शामिल हैं. ईको मोड पर चलाने से 20 प्रतिशत तक तेल बचाया जा सकता है. इसकी एंबिएंट लाइटिंग बहुत सुंदर है क्योंकि ये कार के डैश और दरवाज़ों पर भी पैटर्न्ड स्ट्रिप्स के साथ आती है.

    ukt2pqgcBMW 2 सीरीज़ ग्रैन कूप के साथ 1.25-इंच टचस्क्रीन मिला है

    सुरक्षा की बात करें तो कार के साथ 6 एयरबैग्स, आईसोफिक्स चाइल्ड सीट माउंट्स, सभी 5 यात्रियों के लिए 3 पॉइंट सीटबेल्ट, एबीएस, स्टेबिलिटी और ट्रैक्शन कंट्रोल जैसा कि पहले बताया गया और रनफ्लैट टायर्स के साथ टायर प्रेशन मॉनिटरिंग सिस्टम जैसे कई फीचर्स मिले हैं. ये सभी फीचर्स दोनों वेरिएंट में सामान्य तौर पर दिए गए हैं. 2जीसी 220डी के साथ 2.0-लीटर का डीजल इंजन दिया गया है जो 190 बीएचपी पावर और 400 एनएम पीक टॉर्क पैदा करता है. इस दमदार इंजन के चलते कार सिर्फ 7.5 सेकंड में 0-100 किमी/घंटा रफ्तार पकड़ लेती है. कंपनी ने कार के इंजन को 8-स्पीड स्टेप-ट्रॉनिक ट्रांसमिशन के साथ पेश किया है.

    ctnl7q14सुरक्षा की बात करें तो कार के साथ 6 एयरबैग्स दिए गए हैं
    BMW 2 सीरीज़ ग्रैन कूप के साथ 1.25-इंच टचस्क्रीन मिला है जो ड्राइवर की ओर मुड़ा हुआ है. ये आपको लेटेस्ट आईड्राइव इंटरफेस, एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो के चुनाव का विकल्प और आप अपने फोन को सिस्टम से बिना कोई तार लगाए वायरलेस तरीके से कनेक्ट कर सकते हैं. एम स्पोर्ट के साथ सामान्य तौर पर वायरलेस चार्जर दिया गया है, वहीं दोनों वेरिएंट्स में गेश्चर कंट्रोल और आईड्राइव कंट्रोलर के साथ इनबिल्ट टचपैड दिया गया है. कार में लाइव कॉकपिट या वर्चुअल इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर के साथ 7-इंच स्क्रीन भी सामान्य रूप से दिया गया है.

    ये भी पढ़ें : मर्सिडीज़-बेंज की भारत में सबसे सस्ती कार, ए-क्लास लिमो 2020 में ही होगी लॉन्च

    केबिन का निर्माण और इसमे इस्तेमाल हुए मटेरियल की क्वालिटी बहुत अच्छी है और इसकी सीटें भी खास किस्म की हैं. सबसे आकर्षक है इस कार की पिछली सीट पर मिलने वाली जगह जो झुकती हुई छत के बावजूद पर्याप्त है. आपको या तो दो-टोन बेज और ब्लैक ट्रिम या पूरी तरह ब्लैक ट्रिम के विकल्प मिलेंगे. BMW फैमिली की सबसे सस्ती कार अब भी एक्स1 बनी हुई है, लेकिन ड्राइविंग के हिसाब से देखें तो 2 सीरीज़ को भी BMW की एंट्री-लेवल कार माना जाएगा.

    Calendar-icon

    Last Updated on October 15, 2020


    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय बीएमडब्ल्यू मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें