लॉगिन

BMW की नई क्रूज़र मोटरसाइकिल R 18 सितंबर में भारत में की जाएगी लॉन्च

BMW Motorrad India कुछ महीनों पहले अपनी वेबसाइट बाइक को दिखाया था और अब यह भारी-भरकम क्रूजर बाज़ार में उतारे जाने के लिए तैयार है.
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अगस्त 17, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    बीएमडब्ल्यू मोटरराड सितंबर 2020 में भारत में बीएमडब्ल्यू आर 18 क्रूज़र लॉन्च करने जा रही है. ग्राहकों की दिलचस्पी को देखते हुए कंपनी ने बाइक को दिल्ली में अपनी डीलरशिप पर डिस्प्ले किया है. मोटरसाइकिल को अप्रैल 2020 में कंपनी की वेबसाइट पर डाला गया था और बीएमडब्ल्यू मोटरराड डीलरशिप ने ₹ 1 लाख लेकर बाइक के लिए बुकिंग भी लेना शुरू कर दिया था. बीएमडब्ल्यू आर 18 के दो वेरिएंट लॉन्च करेगी - फर्सट एडिशन और स्टैंडर्ड. बीएमडब्ल्यू आर 18 का डिज़ाइन पुराने ज़माने की याद दिलाता है.

    i6fofv1k

    मोटरसाइकिल में 1,802 सीसी का बॉक्सर-ट्विन इंजन लगा है जो 91 बीएचपी और 157 एनएम पीक टॉर्क बनाता है.

    आर 18 के लिए डिजाइन प्रेरणा बीएमडब्ल्यू आर 5 से आती है, जो 1930 के दशक के अंत में बनाई जाती थी. खूबसूरती से तैयार किए गए ईंजन के अलावा बाइक के पिछले हिस्से में छिपे हुए ब्रैकट मोनोशॉक,  एलईडी हेडलैम्प और वायर स्पोक व्हील्स इसे एक ख़ास लुक देते हैं. मोटरसाइकिल में 1,802 सीसी का बॉक्सर-ट्विन इंजन लगा है. यह एयर-कूल्ड होने के साथ-साथ ऑयल-कूल्ड भी है और 91 बीएचपी ताकत 4,750 आरपीएम पर देता है. साथ ही सिर्फ 3,000 आरपीएम विशाल 157 एनएम पीक टॉर्क भी बनाता है. इंजन को 6-स्पीड गियरबॉक्स से जोड़ा गया है और चेन ड्राइव या बेल्ट ड्राइव के बजाय फाइनल शाफ्ट दिया गया है. एक कम गति वाले रिवर्स गियर का विकल्प भी चुना जा सकता है.

    यह भी पढ़ें: 2020 BMW G 310 GS टेस्टिंग के वक्त दोबारा दिखी, जल्द हो सकती है लॉन्च

    428garjc

    एक कम गति वाले रिवर्स गियर का विकल्प भी चुना जा सकता है.

    बाइक में रेन, रॉक और रोल नाम के तीन राइड मोड दिए गए हैं. रेन में सबसे कम ताकत मिलती है और रोल में सबसे ज़्यादा. ABS के अलावा मोटरसाइकिल में मोटर स्लिप रेगुलेशन और ऑटोमैटिक स्टेबिलिटी कंट्रोल भी मिलता है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें