लॉगिन

BMW R 18 भारत में कंपनी की वेबसाइट पर हुई लिस्ट, जल्द होगी लॉन्च

बाइक में टियर ड्रॉप आकार का फ्यूल-टैंक, लंबा व्हीलबेस, बोल हैडलैंप दिया गया है और सही जगह पर क्रोम का इस्तेमाल किया गया है. जानें कितनी दमदार है बाइक?
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अप्रैल 21, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    BMW R 18 उन मोटरसाइकल्स में आती है जो दिखने में बहुत आकर्षक होने के साथ दमदार भी है और जितने भी ग्राहक बजट से बाहर अगर कुछ सोच रहे हैं तो ये उनके लिए ये एक बेहतरीन विकल्प है. पिछले कुछ समय से इस बाइक का उत्पादन किया जा रहा था और अब ये बाज़ार में आने के लिए पूरी तरह तैयार है. BMW मोटरराड इंडिया ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर R 18 लिस्ट कर दी है जिसके दो मतलब निकलते हैं. पहला ये कि इस बाइक का भारत में लॉन्च किया जाना तय हो गया है और दूसरी बात ये है कि इसे बहुत जल्द ही देशी बाज़ार में लॉन्च किया जाएगा. यहां तक कि BMW मोटरराड की डीलरशिप ने इस मोटरसाइकल की बुकिंग्स लेना भी शुरू कर दिया है.

    obhpm8kkबाइक की डिज़ाइन 1930 के दशक की BMW R5 से प्रेरित है

    BMW R 18 लंबी काठी की मॉडर्न हेवीवेट बाइक है और कंपनी का कहना है कि इसमें क्लासिक स्टाइलिंग और आधुनिक तकनीक को बखूबी मिलाया गया है. बाइक में टियर ड्रॉप आकार का फ्यूल-टैंक, लंबा व्हीलबेस, बोल हैडलैंप दिया गया है और सही जगह पर क्रोम का इस्तेमाल किया गया है. बाइक की डिज़ाइन 1930 के दशक की BMW R5 से प्रेरित है. बाइक का क्रोम से लदा इंजन काफी आकर्षक दिखई देता है और बाइक का पिछला हिस्सा भी बखूबी डिज़ाइन किया गया है. मोटरसाइकल का एग्ज़्हॉस्ट पाइप भी काफी दमदार है जिसे फिश टेल टिप नाम दिया गया है. बता दें कि इस बाइक की अनुमानित कीमत 18 लाख रुपए के आस-पास है.

    ये भी पढ़ें : हार्ली-डेविडसन लो राइडर की कीमत ₹ 13.75 लाख से शुरू, वेबसाइट पर हुई लिस्ट

    i6fofv1kबाइक का पिछला हिस्सा बखूबी डिज़ाइन किया गया है

    डिज़ाइन और स्टाइल से अलग BMW R 18 काफी दमदार बाइक भी है जिसमें 1,802सीसी का बॉक्सर-ट्विन इंजन लगाया गया है. ये एयर-कूल्ड इंजन ऑयल-कूल्ड तकनीक के साथ भी आता है जो 4,750 rpm पर 91 bhp पावर और 3,000 rpm पर 157 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है. बाइक के इंजन को 6-स्पीड गियरबॉक्स देने के साथ चेन या बेल्ट ड्राइव के बदले फाइनल शाफ्ट ड्राइव से लैस किया है. आप इस बाइक में धीमीं गति वाला रिवर्स गियर भी चुन सकते हैं. ये मोटरसाइकल स्टैंडर्ड और फर्स्ट एडिशन नाम के दो वेरिएंट्स में बेची जाएगी और इसकी डिलिवरी 2020 के अंत में शुरू की जाएगी.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय बीएमडब्ल्यू मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें