लॉगिन

BMW ने अपने चेन्नई प्लांट में 1 लाख कारें बनाने का आंकड़ा छुआ

चेन्नई प्लांट में बीएमडब्लू की असेंबली लाइन से बाहर निकलने वाली 1,00,000वीं कार, बीएमडब्ल्यू इंडिविजुअल 740Li M स्पोर्ट एडिशन थी। वर्तमान में, बीएमडब्ल्यू भारत में 13 मॉडल असेंबल करती है.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मार्च 4, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    बीएमडब्ल्यू ग्रुप इंडिया ने चेन्नई, तमिलनाडु में अपने प्रोडक्शन प्लांट से अपना 1,00,000वां स्थानीय रूप से उत्पादित वाहन तैयार किया है. इस मील के पत्थर के रूप में बीएमडब्ल्यू इंडिविजुअल 740Li M स्पोर्ट एडिशन थी. यह उन 13 मॉडलों में से एक है जिसे बीएमडब्ल्यू भारत में असेंबल करता है. यह कंपनी की 7 सीरीज के अलावा, यहां स्थानीय रूप से उत्पादित अन्य मॉडलों में शामिल हैं, जिसमें  2 सीरीज ग्रैन कूप, 3 सीरीज, 3 सीरीज ग्रैन लिमोसिन, एम340आई, 5 सीरीज, और 6 सीरीज ग्रैन टूरिस्मो आती हैं. एसयूवी की बात करें तो भारत में बीएमडब्ल्यू एक्स1, एक्स3, एक्स4, एक्स5, एक्स7 और मिनी कंट्रीमैन बनाई जाती हैं.

    7bj9eqbo
    मील का पत्थर कार, एक बीएमडब्ल्यू व्यक्तिगत 740Li एम स्पोर्ट संस्करण थी जो उन 13 मॉडलों में से एक है जिन्हें कंपनी भारत में असेंबल करती है

    नए मील के पत्थर को हासिल करने पर टिप्पणी करते हुए, बीएमडब्लू ग्रुप प्लांट चेन्नई के एमडी थॉमस डोस ने कहा, "यह उपलब्धि टीम की कड़ी मेहनत, दक्षता और निरंतरता का परिणाम है जो यह सुनिश्चित करती है कि चेन्नई में स्थानीय स्तर पर उत्पादित प्रत्येक बीएमडब्ल्यू या मिनी कार उसी गुणवत्ता की हो जो दुनिया भर में किसी भी अन्य बीएमडब्ल्यू संयंत्र में तैयार की जाती हैं." उन्होंने आगे कहा, "50 प्रतिशत तक के स्थानीयकरण में वृद्धि और स्थानीय सप्लायर भागीदारों के साथ एक मजबूत सहयोग ने पारिस्थितिकी तंत्र में सभी के लिए अधिक मूल्य पैदा किया है. चेन्नई स्थित बीएमडब्ल्यू ग्रुप का प्लांट भारत की कहानी के रूप में स्थायी विनिर्माण उत्कृष्टता को बढ़ाने के लिए तत्पर है.

    यह भी पढें : 2022 बीएमडब्ल्यू X4 ब्लैक शैडो एडिशन की बुकिंग शुरू, मार्च में लॉन्च की उम्मीद

    बीएमडब्ल्यू इंडिया की स्थानीय रूप से उत्पादित कारों की लाइन-अप में सबसे हालिया 2022, X3 एसयूवी है, इसके पेट्रोल मॉडल को पहली बार जनवरी 2022 में पेश किया गया था, डीजल ट्रिम को फरवरी में पेश किया गया था. वर्तमान में, बीएमडब्ल्यू ग्रुप इंडिया में 650 से अधिक कर्मचारी काम करते हैं.

    Calendar-icon

    Last Updated on March 4, 2022


    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें