लॉगिन

नई जनरेशन 2019 BMW X5 के भारत लॉन्च का खुलासा, 16 मई को पेश होगी SUV

हमें यह एक्सक्लूसिव जानकारी मिली है कि BMW इस वित्तीय वर्ष में भारतीय बाज़ार में 12 नए मॉडल्स लॉन्च करने वाली है. टैप कर जानें कितनी दमदार होगी SUV?
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मार्च 26, 2019

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    हमें यह एक्सक्लूसिव जानकारी मिली है कि BMW इस वित्तीय वर्ष में भारतीय बाज़ार में 12 नए मॉडल्स लॉन्च करने वाली है. कंपनी इसकी शुरुआत 2019 BMW X5 से करने वाली है और बिल्कुल नई इस SUV को भारत में 16 मई 2019 को लॉन्च किया जाएगा. BMW ने नई जनरेशन X5 को समान CLAR प्लैटफॉर्म पर बनाया है जो बाकी BMW मॉडल - 5 सीरीज़, 7 सीरीज़ और X3 में इस्तेमाल किए गए हैं. SUV में सिंगल-पीस सराउंड वाली चौड़ी किडनी ग्रिल दी गई है, इसके अलावा नए मॉडल में BMW की लेटेस्ट LED हैडलाइट्स के साथ नई ब्ल्यू X-शेप वाली बीम दी गई है. कार के साइड में कोई बइलाव नहीं हुआ है लेकिन आकार बढ़ जाने से इसका अगला हिस्सा काफी आकर्षक हो गया है.

    2019 bmw x5

    X5 का केबिन 12.3-इंच के बिल्कुल नए डिजिटल इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर और कंट्रोल डिस्प्ले से लैस है

    BMW इंडिया ने नई जनरेशन X5 के पिछले हिस्से में LED टेललैंप्स के साथ किनारे पर पैनेपन के साथ लगा थ्री डायमेंशन लेआउट दिया गया है. 2019 BMW X5 का केबिन 12.3-इंच के बिल्कुल नए डिजिटल इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर और कंट्रोल डिस्प्ले से लैस है. नई SUV के केबिन में नया गियर नॉब और नए ड्राइविंग मोड्स दिए गए हैं, साथ ही एयरकॉन वेंट्स के डिज़ाइन में भी बदलाव किया गया है. 2019 X5 में 4-ज़ोन क्लाइमेट कंट्रोल सिस्टम और पैनोरमिक ग्लास रूफ दी गई है जो फिलहाल बेचे जा रहे मॉडल से 30% बड़ी है.

    ये भी पढ़ें : 2019 फोर्ड एंडेवर फेसलिफ्ट की लॉन्च डेट का खुलासा, जानें कितनी अपडेट हुई SUV

    dbqirl3

    नई SUV में  नए ड्राइविंग मोड्स दिए गए हैं

    नई जनरेशन 2019 BMW X5 को संभवतः पेट्रोल इंजन में भी उपलब्ध कराया जाएगा क्योंकि अबतक यह कार सिर्फ डीजल इंजन के साथ बेची जा रही है. कार के साथ समान 3.0-लीटर का 6-सिलेंडर, टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन दिया जाएगा जो 335 bhp पावर और 450 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है. BMW X5 को संभवतः 540i वेरिएंट में लॉन्च किया जाएगा जो SUV का पेट्रोल मॉडल होगा और 3.0-लीटर के 6-सिलेंडर, टर्बोचार्ज्ड इंजन के साथ आएगा. कंपनी ने दोनों ही इंजन को 8-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स देने के साथ सामान्य रून से Xड्राइव इंटेलिजेंट ऑल-व्हील ड्राइव सिस्टम दिया गया है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    बीएमडब्ल्यू एक्स5 पर अधिक शोध

    लोकप्रिय बीएमडब्ल्यू मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें