भारत में नई बाइक और कारें

BMW X5 M कॉम्पिटिशन परफॉर्मेंस SUV भारत में लॉन्च, कीमत ₹ 1.95 करोड़

language dropdown

BMW की बिल्कुल नई SUV X5 पर आधारित है लेकिन M परफॉर्मेंस के साथ वी8 इंजन दिया गया है और इसके बाहरी हिस्से में भी बदलाव किए गए हैं. पढ़ें पूरी खबर...

M परफॉर्मेंस के साथ वी8 इंजन दिया गया है और इसके बाहरी हिस्से में भी बदलाव किए गए हैं expand फोटो देखें
M परफॉर्मेंस के साथ वी8 इंजन दिया गया है और इसके बाहरी हिस्से में भी बदलाव किए गए हैं

BMW इंडिया ने नई X5 M कॉम्पिटिशन परफॉर्मेंस SUV लॉन्च कर दी है जिसकी देश में एक्सशोरूम कीमत रु 1.95 करोड़ है. बिल्कुल नई यह SUV X5 पर आधारित है लेकिन M परफॉर्मेंस के साथ वी8 इंजन दिया गया है और इसके बाहरी हिस्से में भी बदलाव किए गए हैं. SUV को भारतीय बाज़ार में पूरी तरह आयात किया गया है और यह अब डीलरशिप पर उपलब्ध है. नई SUV का मुकाबला इस सेगमेंट की पॉर्श कायेन टर्बो, रेन्ज रोवर एसवीआर और ऑडी आरएस क्यू8 से होगा.

8u9aq3fSUV को भारतीय बाज़ार में पूरी तरह आयात किया गया है और यह अब डीलरशिप पर उपलब्ध है

SUV के बाहरी हिस्से में कई बदलाव हुए हैं जिनमें बड़े आकार के अगले बंपर के साथ बड़े एयर इंटेक्स, विकल्प में नई BMW लेज़रलाइट के साथ 500 मीटर थ्रो, अगले हिस्से में नए 21-इंच अलॉय व्हील्स और पिछले हिस्से में 22-इंच अलॉय व्हील्स शामिल हैं. कार के इंटीरियर में भी बदलाव हुए हैं जिनमें मल्टी-फंक्शनल सीट्स, डैशबोर्ड पर 12.3-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट डिस्प्ने, ड्राइव टच कंट्रोलर, वॉइस कंट्रोल और विकल्प में BMW गेश्चर कंट्रोल दिया गया है. SUV में BMW लाइव कॉकपिट प्रोफेशनल, वर्चुअल असिस्टेंट और पैनोरमिक सनरूफ सामान्य तौर पर दिए गए हैं.

8203rpckSUV में BMW लाइव कॉकपिट प्रोफेशनल, वर्चुअल असिस्टेंट दिए गए हैं

BMW X5 M कॉम्पिटिशन परफॉर्मेंस SUV के साथ 4.4-लीटर ट्विन-टर्बो वी8 पेट्रोल इंजन दिया गया है जो 617 बीएचपी पावर और 750 एनM पीक टॉर्क पैदा करता है. सिर्फ 3.8 सेकंड में ही यह SUV 0-100 किमी/घंटा रफ्तार पकड़ लेती है और इसकी अधिकतम रफ्तार 250 किमी/घंटा तक सीमित रखी गई है. कंपनी ने इसके साथ 8-स्पीड M स्टेपट्रॉनिक ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन दिया है. इंजन में क्विक शिफ्ट के लिए तीन-स्टेज ड्राइवेलॉजिक शिफ्टिंग सिस्टम मिला है, वहीं पैडल शिफ्टर, क्रूज़ कंट्रोल के साथ ब्रेकिंग फंक्शन सामान्य रूप से दिए गए हैं. इसके अलावा कार में हेड्स अप डिस्प्ले, लेन कंट्रोल और लेन कीपिंग असिस्टेंस के साथ बगल की टक्कर से बचाव, लेन चेन्ज असिस्ट और क्रॉस ट्रैफिक अलर्ट जैसे कई और फीचर्स मिले हैं.

ये भी पढ़ें : 600 किलोमीटर रेंज वाली 2021 बीएमडब्ल्यू iX इलेक्ट्रिक एसयूवी से पर्दा हटा

uhfcuja4सिर्फ 3.8 सेकंड में ही यह SUV 0-100 किमी/घंटा रफ्तार पकड़ लेती है
0 Comments

X5 M कॉम्पिटिशन परफॉर्मेंस SUV में M-ट्यून्ड चेसिस, सिर्फ इसके लिए बने अडेप्टिव सस्पेंश के साथ इलेक्ट्रॉनिक कंट्रोल वाले डैंपर्स, एक्टिव रोड स्टेबलाइज़ेशन और M सर्वोट्रॉनिक स्टीयरिंग सपोर्ट दिया गया है. रफ्तार के हिसाब से कार में दमदार ब्रेकिंग की व्यवस्था भी की गई है और यह कई सारे ड्राइविंग मोड्स के साथ आती है. सुरक्षा के लिहाज़ से SUV में फ्रंट, साइड और हेड एयरबैग्स, डायनामिक स्टेबिलिटी कंट्रोल के साथ M डायनामिक मोड, कॉर्नरिंग ब्रेक कंट्रोल, डायनामिक ब्रेक कंट्रोल, ड्राय ब्रेकिंग फंक्शन, टकराव और पैदल यात्री की चेतावनी और सिटी ब्रेकिंग फंक्शन जैसे फीचर्स दिए गए हैं.

Newsbeep

आप जिसमें इंटरेस्टेड हो

Be the first one to comment
Thanks for the comments.