लॉगिन

BMW X7 M50d भारत में की गई लॉन्च, एक्सशोरूम कीमत Rs. 1.63 करोड़

दिखने में BMW X7 एम50डी सामान्य X7 के लगभग समान ही है, लेकिन SUV में कुछ कॉस्मैटिक बदलाव किए गए हैं. जानें कितनी बदली नई X7?
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

3 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जून 12, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    BMW इंडिया ने खामोशी से अपनी सबसे महंगी SUV X7 का परफॉर्मेंस वर्ज़न X7 एम50डी भारत में लॉन्च कर दिया है जिसकी एक्सशोरूम कीमत 1 करोड़ 63 लाख रुपए रखी गई है. हमने पिछले साल भारत में ये SUV चलाकर देखी थी और आपको जानकारी दी थी कि BMW भारत में SUV का रेन्ज टॉप डीजल वेरिएंट 2020 में लॉन्च करेगी जो अब कंपनी ने लॉन्च कर दिया है. BMW X7 एम50डी के साथ 3.0-लीटर इन-लाइन 6-सिलेंडर आयल बर्नर इंजन दिया गया है जो 4,400 आरपीएम पर 394 बीएचपी पावर और 2,000-3,000 आरपीएम पर 760 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करता है. कंपनी ने इस इंजन के साथ 8-स्पीड स्टेपट्रॉनिक स्पोर्ट ट्रांसमिशन दिया है जो पैडल शिफ्टर और एक्सड्राइव 4डब्ल्यूडी सिस्टम के साथ वेरिएबल टॉर्क डिस्ट्रिब्यूशन में आता है.

    k8llbms4दिखने में BMW X7 एम50डी सामान्य X7 के लगभग समान ही है

    दिखने में BMW X7 एम50डी सामान्य X7 के लगभग समान ही है, लेकिन SUV में कुछ कॉस्मैटिक बदलाव किए गए हैं जिसमें अधिक आकर्षक लुक वाले अगले बंपर के साथ बड़े एयर डैम और इंटेक्स दिए गए हैं जो मेश पैटर्न ग्रिल और दूसरी जगह लगाए गए एलईडी फॉगलैंप्स शामिल हैं. एम पैकेज के अंतर्गत बाकी विजुअल एलिमेंट्स में अगले और साइड पेनल पर एम बैज, नए स्पोर्टी एग्ज़्हॉस् के साथ टेलपाइप ट्रिम स्ट्रिप, बाहरी मिरर के लिए हाउसिंग और टेलगेट पर X7 और एम50डी बैजिंग दी गई है और इन सबको सीरियम ग्रे शेड में फिनिश किया गया है. SUV को 21-इंच डबल-स्पोक स्टाइल के एम लाइट-अलॉय व्हील्स दिए गए हैं और विकल्प के तौर पर 22-इंच व्हील्स भी उपलब्ध कराए गए हैं.

    eiarjcbs12.3-इंच इंस्ट्रुमेंट डिस्प्ले और 12.3-इंच इंफोटेनमेंट सिस्टम

    BMW X7 एम50डी के दिए गए बाकी फीचर्स में - अडेप्टिव एलईडी हैडलैंप्स, रेन सेंसर्स और ऑटोमैटिक ड्राइविंग लाइट्स, ऑटोमैटिक पावर टेलगेट, BMW इंडिविजुअल हैडलाइनर, एम मल्टीफंक्शनल, ड्राइवर और अगले यात्री के लिए वेंटिलेटेड सीट्स, 3-रो केबिन के साथ 6 और 7 सीटर कन्फिगरेशन, वर्नास्का लैदर अपहोल्स्ट्री जैसे कई फीचर्स शामिल हैं. SUV के साथ 12.3-इंच इंस्ट्रुमेंट डिस्प्ले और 12.3-इंच इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ वायरलेस एप्पल कारप्ले, BMW गेस्चर कंट्रोल, नेविगेशन के साथ 3डी मैप, आईड्राइव टच के साथ हैंडराइटिंग की पहचान और वॉइस कंट्रोल जैसे फीचर्स भी दिए गए हैं. मैप्स और ऑडियो फाइल्स के लिए SUV में 32जीबी की हार्ड ड्राइव, हार्मन कार्डन सराउंड साउंड सिस्टम के साथ 16 स्पीकर्स और टेलिफोनी के साथ वायरलेस चार्जिंग जैसे फीचर्स के साथ SUV लॉन्च हुई है.

    ये भी पढ़ें : 2020 BMW X6 कूप-एसयूवी भारत में की गई लॉन्च, कीमत ₹ 95 लाख

    सुरक्षा के मामले में भी BMW की ये SUV कई सारे फीचर्स के साथ आती है जिनमें पार्किंग असिस्टेंट के साथ रिवर्सिंग असिस्टेंट, रियर कैमरा, 9 एयरबैग्स, एबीएस के साथ ब्रेक असिस्ट और ऑटोमैटिक डिफरेंशियल ब्रेक, एक्टिव प्रोटेक्शन के साथ अटेंटिवनेस असिस्टेंट, कॉर्नरिंग ब्रेक कंट्रोल और डायनामिक ब्रेक कंट्रोल, डायनामिक स्टेबिलिटी कंट्रोल के साथ डायनामिक ट्रैक्शन कंट्रोल, इलैक्ट्रिक पार्किंग ब्रेक के साथ ऑटो होल्ड फंक्शन, हिल डीसेंट कंट्रोल, आईसोफिक्स चाइल्ड सीट माउंटिंग, एम स्पोर्ट ब्रेक के साथ ब्लू पेंट वाले ब्रेक क्लिपर्स और एम डेज़िगनेशन.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    बीएमडब्ल्यू एक्स7 पर अधिक शोध

    लोकप्रिय बीएमडब्ल्यू मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें