भारत में नई बाइक और कारें

बॉलीवुड एक्ट्रेस क्रति सेनन ने खरीदी नई-नवेली SUV ऑडी Q7, जानें क्या है कार की कीमत

बॉलीवुड एक्टर क्रति सेनन ने ऑडी Q7 खरीदी है जो भारत ही नहीं, दुनिया में कंपनी की सबसे महंगी SUV है. इस खूबसूरत अदाकारा ने अपने सभी सोशल मीडिया अकाउंट पर कार को खरीदते हुए फोटो साझा की है जिसमें ऑडी इंडिया के हेड राहिल अंसारी भी डिलिवरी के दौरान दिखाई दिए हैं. टैप कर जानें क्या है कार की कीमत?

expand फोटो देखें
क्रति सेनन ने नई ऑडी की जानकारी अपने सोशल मीडिया अकाउंट से दी

आज के दौर में जहां भारत से लेकर दुनियाभर में जहां SUV वाहनों को काफी पसंद किया जा रहा है, बॉलीवुड एक्टर्स भी बड़े आकार की कारों को अपनी पहली पसंद बना रहे हैं. हाल ही में बॉलीवुड एक्टर क्रति सेनन ने ऑडी Q7 खरीदी है जो भारत ही नहीं, दुनियाभर में कंपनी की सबसे महंगी SUV है. इस खूबसूरत अदाकारा ने अपने सभी सोशल मीडिया अकाउंट पर इस कार को खरीदते हुए फोटो साझा की है जिसमें ऑडी इंडिया के हेड राहिल अंसारी भी नई नवेली ऑडी की डिलिवरी के दौरान दिखाई दिए हैं. बॉलीवुड से क्रति हालिया कार ग्राहक हैं जिन्होंने ये साबित कर दिया है कि बॉलीवुड में फिलहाल तो SUV का ही बोलबाला है.

kriti sanon audi q7 suv
भारत और पूरी दुनिया में ऑडी की सबसे महंगी SUV Q7 है

फिलहाल बाज़ार में बिक रही ऑडी Q7 को 2015 में कंपनी ने भारत में लॉन्च किया था. ऑडी ने अपनी सबसे महंगी SUV को वायरलेस चार्जिंग, लैदर सीट्स, नेविगेशन, पैनोरमिक सनरूफ, रिवर्स पार्किंग कैमरा और स्मार्टफोल इंटग्रेशन जैसे एडवांस फीचर्स दिए हैं. अगर आपको बड़े आकार की इस SUV को पार्क करने में परेशानी होती है तो आपके लिए ऑडी ने इस कार के साथ ऑटोनोमस पार्क असिस्ट फीचर भी दिया है. चालक को लंबी दूरी तय करने में कोई भी परेशानी न हो और लग्ज़री महसूस हो इसके लिए कंपनी ने ऑडी Q7 में बेहतरीन क्वालिटी के अडाप्टिव सस्पेंशन दिए हैं.

ये भी पढ़ें : फिल्म डायरेक्टर रोहित शेट्टी ने खरीदी ग्रैन टूरिस्मो स्पोर्ट, जानें कितनी लग्ज़री है ये मसेराटी

सेफ्टी की बात करें तो ऑडी Q7 में ग्राहकों की बेहतर सुरक्षा के लिए SUV में 8 एयरबैग्स दिए हैं और बेहतर ब्रेकिंग के लिए एंटीलॉक ब्रेकिंग सिस्टम दिया गया है. कीर्ति सनोन ने ऑडी Q7 का डीजल वेरिएंट खरीदा है जिसमें 3.0-लीटर का V6 इंजन लगा है. यह इंन 2910-4500 rpm पर 245 bhp पावर और 1500-3000 rpm पर 600 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है. ऑडी Q7 डीजल सिर्फ 7.1 सेकंड में ही 0-100 किमी/घंटा की रफ्तार पकड़ लेती है, वहीं इसकी टॉप स्पीड 234 किमी/घंटा है. कंपनी ने इस कार के इंजन को 8-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से लैस किया है. भारत में ऑडी Q7 डीजल की शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 75 लाख रुपए है जो टॉप वेरिएंट तक जाते-जाते 82 लाख रुपए हो जाती है.

0 Comments

ये भी पढ़ें : जैकलीन फर्नांडिस ने खरीदी जीप की ये दमदार SUV कम्पस, जानें कितनी खास है कार

लेटेस्ट न्यूज़