लॉगिन

बोल्ट लाइट स्मार्ट और यूनिवर्सल EV चार्जिंग सॉकेट Rs. 2,599 की कीमत पर लॉन्च हुआ

BOLT का कहना है कि यूनिट को किसी अतिरिक्त बुनियादी ढांचे की आवश्यकता नहीं है और इसे 30 मिनट से कम समय में आसानी से लगाया जा सकता है.
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

1 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित सितंबर 29, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    बेंगलुरु स्थित EV चार्जिंग स्टार्टअप, BOLT ने रु 2,599 की शुरुआती कीमत पर एक नया स्मार्ट और यूनिवर्सल EV चार्जिंग सॉकेट लॉन्च किया है. बोल्ट लाइट सॉकेट सभी पोर्टेबल चार्जर के साथ काम करता है जो किसी भी इलेक्ट्रिक वाहन (ईवी) के साथ आते हैं और घर या दफ्तर में मौजूदा एसी बिजली की सप्लाय के साथ काम करते हैं. यह एक मोबाइल फोन चार्जर की तरह ही है जो विभिन्न प्रकार के मोबाइल फोन का समर्थन करता है.

    1000

    बोल्ट के को-फाउंडर मोहित यादव.

    बोल्ट लाइट इलेक्ट्रिक दोपहिया, तिपहिया और इलेक्ट्रिक कारों के साथ भी चलता है लेकिन कंपनी मुख्य रूप से अपने नए लाइट चार्जिंग सॉकेट के लिए इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर सेगमेंट को निशाना बना रही है. BOLT का कहना है कि यूनिट को किसी अतिरिक्त बुनियादी ढांचे की आवश्यकता नहीं है और इसे 30 मिनट से कम समय में आसानी से लगाया जा सकता है. यह किसी भी असामान्य स्थिति जैसे ओवरलोड और शॉर्ट सर्किट के दौरान खुद से सर्किट को बंद कर देता है. बोल्ट लाइट IP65 प्रमाणित है और इसलिए धूल, तेल और पानी से सुरक्षित रहता है.

    यह भी पढ़ें: हीरो मोटोकॉर्प और हिंदुस्तान पेट्रोलियम पूरे भारत में ईवी चार्जिंग स्टेशन लगाने के लिए साथ आए

    बोल्ट के को-फाउंडर मोहित यादव ने कहा, "आज की स्थिति में, भारत में बेचे जाने वाले इलेक्ट्रिक वाहनों की संख्या पहले ही 2021 में बेचे गए इलेक्ट्रिक वाहनों की संख्या को पार कर चुकी है. घर और सार्वजनिक दोनों जगहों पर एक मजबूत और बड़ा चार्जिंग ढांचे का होना महत्वपूर्ण बन गया है. BOLT में, हमने सबसे पहले 300+ शहरों में 15,000 से अधिक चार्जिंग पॉइंट शुरु करके सार्वजनिक चार्जिंग के मुद्दे को हल किया है."

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें