भारत में नई बाइक और कारें

फोर्ड ने आधिकारिक रूप से शुरू की नई कार फ्रीस्टाइल की बुकिंग, जल्द लॉन्च होगी CUB

फोर्ड ने नई क्रॉसओवर फ्रीस्टाइल की बुकिंग शुरू कर दी है जिसे कंपनी ने कॉम्पैक्ट यूटिलिटी व्हीकल CUV का नाम दिया है. टैप कर जानें कितनी दमदार है कार?

फोटो देखें
फोर्ड ने कार में 102-लीटर पेट्रोल और 1.5-लीटर डीजल इंजन दिया है

खास बातें

  • भारत में फोर्ड फ्रीस्टाइल की जगह फीगो और एकोस्पोर्ट के बीच होगी
  • फ्रीस्टाइल 4 वेरिएंट - एंबिएंट, ट्रैंड, टाइटेनियम, टाइटेनियम+ में मिलेगी
  • फोर्ड ने कार में 1.2-लीटर पेट्रोल और 1.5-लीटर डीजल इंजन दिया है

फोर्ड इंडिया ने अपनी बिल्कुल नई क्रॉसओवर फ्रीस्टाइल की बुकिंग आधिकारिक रूप से शुरू कर दी है जिसे कंपनी ने कॉम्पैक्ट यूटिलिटी व्हीकल या कहें तो सीयूवी का नाम दिया है. अनुमान है कि फोर्ड भारत में इस कार को इसी महीने के अंत तक लॉन्च कर सकती है और यह देश में कंपनी की तरफ से पहली क्रॉसओवर कार होगी. इसकी जगह फोर्ड फीगो हैचबैक और एकोस्पोर्ट सबकॉम्पैक्ट एसयूवी के बीच की होगी और हमने पहले ही इस कार को चलाकर देखने के साथ ही आपतक इसकी बहुत सारी जानकारी उपलब्ध कराई थी. अब कार की सिर्फ कीमत की खुलासा होना बाकी रह गया है जो लॉन्च के वक्त ही पता चलेगी. जनवरी में पहली बार इस कार को टेस्टिंग के वक्त देखा था और स्टाइल के साथ डिज़ाइन के मामले में यह कार फोर्ड फीगो जैसी ही है.

ये भी पढ़ें : लॉन्च से पहले दोबारा स्पॉट हुई फोर्ड की नई क्रॉसओवर फ्रीस्टाइल, अगले महीने होगी लॉन्च!

फोर्ड फ्रीस्टाइल

5.89 लाख * ऑन-रोड प्राइस (नई दिल्ली)
फोर्ड फ्रीस्टाइल

फीचर्स की बात करें तो फोर्ड इंडिया ने नई फ्रीस्टाइल सीयूवी में इलैक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल और 3 चेसिस कंट्रोल सिस्टम दिए गए हैं जिसमें एंटीलॉक ब्रेकिंग सिस्टम, ट्रैक्शन कंट्रोल और यॉ कंट्रोल शामिल है. फोर्ड के सूत्रों ने बताया कि इन सुरक्षा फीचर्स के साथ कार में ऐक्टिव रोलओवर प्रिवेंशन भी दिया गया है जिससे कार के बेवजह लुढ़कने पर स्वतः ब्रेक लग जाते हैं. बहरहाल, ये फीचर्स कार के सिर्फ टाइटेनियम और टाइटेनियम प्लस वेरिएंट में उपलब्ध हैं. सेफ्टी की बात करें तो कार में डुअल एयरबैग्स और एबीएस स्टैंडर्ड तौर पर मिलेगा, वहीं टाइटेनियम प्लस वेरिएंट में कर्टन एयरबैग्स भी मिलेंगे. फ्रीस्टाइल में रियर पार्किंग सेंसर और सीटबल्ट रिमाइंडर दिए जाएंगे.

ये भी पढ़ें : भारत में टेस्टिंग के वक्त दिखाई दी ह्यूंदैई की बिल्कुल नई i30, जानें कितनी खास है कार

0 Comments

फोर्ड फ्रीस्टाइल CUV भी कंपनी की बाकी कारों की तरह चार वेरिएंट्स - एंबिएंट, ट्रेंड, टाइटेनियम और टाइटेनियम प्लस में उपलब्ध होगी और पेट्रोल-डीजल दोनों इंजन ऑप्शन के साथ लॉन्च होगी. कार का पेट्रोल वेरिएंट 1.2-लीटर इंजन से लैस है जो 95 bhp पावर और 120 Nm पीक टॉर्क वाला है. बता दें कि इसके पेट्रोल इंजन का माइलेज 19 kmpl है. कार के डीजल वेरिएंट में 1.5-लीटर इंजन लगाया गया है जो 99 bhp पावर और 215 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है. इस वेरिएंट का माइलेज 24.4 kmpl क्लेम किया गया है. इसके साथ ही कार में ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल और पुश स्टार्ट/स्टॉप के साथ ही एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कार प्ले जैसे कनेक्टिविटी फीचर्स भी मुहैया कराए गए हैं.

कम्पेयर फोर्ड फ्रीस्टाइल मौजूदा प्रतिद्वंदियों के साथ

Be the first one to comment
Thanks for the comments.