लॉगिन

टोयोटा इनोवा क्रिस्टा के BS6 वेरिएंट की बुकिंग्स भारत में शुरू, बढ़ेगी SUV की कीमत

टोयोटा इनोवा क्रिस्टा की शुरुआती कीमत 14.93 लाख रुपए से लेकर 22 लाख रुपए तक है, बावजूद इसके ये कार टोयोटा इंडिया की बिक्री में चार चांद लगा रही है.
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जनवरी 6, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    टोयोटा ने भारत में इनोवा क्रिस्टा के BS6 वर्ज़न की बुकिंग्स शुरू कर दी हैं और कंपनी का कहना है कि ये कार ग्राहकों को स्पेशल सेलिब्रेटरी कीमत पर उपलब्ध कराई जाएगी. टोयोटा की BS6 मानकों वाली इनोवा क्रिस्टा को 50,000 रुपए टोकन राषि देकर बुक किया जा सकता और हमने मुंबई, दिल्ली और चेन्नई के जिन टोयोटा डीलर्स से बात की, उनका कहना है कि SUV की डिलिवरी फरवरी 2020 से शुरू की जाएगी. टोयोटा इनोवा क्रिस्टा दो डीजल - 2.4-लीटर और 2.8-लीटर और एक पेट्रोल 2.7-लीटर इंजन में उपलब्ध कराई गई है. अब कंपनी ने इन तीनों इंजन को आगामी भारत स्टेज-6 मानकों के उपयुक्त बना लिया है.

    फिलहाल टोयोटा इनोवा क्रिस्टा की शुरुआती कीमत 14.93 लाख रुपए से लेकर 22 लाख रुपए तक है, बावजूद इस कीमत के ये कार टोयोटा इंडिया की बिक्री में चार चांद लगा रही है. BS6 इंजन के चलते भी इस SUV की लोकप्रियता में कोई कमी नहीं आई है क्योंकि डीलर्स से मिली जानकारी के अनुसार BS4 इंजन वाली इनोवा क्रिस्टा का पूरा स्टॉक खत्म हो गया है जिससे BS6 मानकों वाली इनोवा क्रिस्टा की बिक्री काफी आसान हो गई है.

    ये भी पढ़ें : MG 7-सीटर हैक्टर टेस्टिंग के वक्त भारत में स्पॉट, फोटो में दिखी केबिन की झलक

    टोयोटा संभवतः इनोवा क्रिस्टा के BS6 इंजन को सेलेक्टिव केटेलेटिक रिडक्शन तकनीक के साथ-साथ डीजल पर्टिकुलेट फिल्टर के साथ पेश किया जाएगा. हम जानते हैं कि ग्लोबल मार्केट में इनोवा क्रिस्टा 2.4-लीटर और 2.8-लीटर डीजल इंजन के साथ उपलब्ध कराई गई है जो दोनों एडब्ल्यू तकनीक के साथ आते हैं, हमारा मानना है कि भारत में लॉन्च किए जाने वाले ये इंजन समान होंगे. फिलहाल इनोवा क्रिस्टा की कीमत का पता नहीं चला है लेकिन इसे निश्चित ही बढ़ी हुई कीमतों के साथ लॉन्च किया जाएगा, ऐसे में हमारा मानना है कि नई इनोवा क्रिस्टा BS6 की कीमत लगभग 1 लाख रुपए तक बढ़ेगी.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय टोयोटा मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें