लॉगिन

बाउंस और सिंपल एनर्जी भारत के लिए बना रहे लंबी दूरी तय करने वाली e-स्कूटर

बाउंस के लिए इलेक्ट्रिक वाहन बाज़ार में उतरना, खासतौर पर इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल के साथ कंपनी की एक बड़ी सफलता होगी. जानें क्या काम करती है सिंपल एनर्जी?
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अक्तूबर 1, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    2018 में शुरू हुए बेंगलुरु आधारित स्टार्ट-अप बाउंस ने अंतिम राह तक जाने वाले वाहन निर्माता के तौर पर अपनी पहचान बनाई है. अब भारतीय बाज़ार के लिए लंबी रेन्ज वाले इलेक्ट्रिक वाहन बनाने के लिए इस कंपनी ने सिंपल एनर्जी के साथ हाथ मिलाया है. फायनेंशियल एक्सप्रेस की एक रिपोट्र की मानें तो यह दोनों कंपनियां बाउंस के इंधन से चलने वाले इंजन को इलेक्ट्रिक वाहन में बदलने पर काम कर रही हैं.

    gjskbnsबाउंस के पास यामाहा एफज़ैड, बजाज पल्सर के अलावा कुछ सुपरबाइक्स भी हैं

    बाउंस के लिए इलेक्ट्रिक वाहन बाज़ार में उतरना, खासतौर पर इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल के साथ कंपनी के लिए एक बड़ी सफलता होगी. इसका सीधा मतलब ये भी हुआ कि कंपनी की इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल का मुकाबला ईबाइकगो जैसे खिलाड़ियों से होगा. यह मुकाबला सिंपल एनर्जी के लिए आसान नहीं होगा जो सिर्फ इंधन से चलने वाले इंजन को इलेक्ट्रिक ताकत से चलने वाले किट में बदलती है. बाउंस के पास यामाहा एफज़ैड, बजाज पल्सर के अलावा कुछ सुपरबाइक्स भी हैं जो अपनी ताकत के लिए जानी जाती हैं और इन सभी दो-पहिया वाहनों को इलेक्ट्रिक बनाने के साथ ही इनके प्रदर्शन में भी कोई समझौता नहीं करना सबसे बड़ी समस्या होगी.

    ये भी पढ़ें : वाहनों के दस्तावेज़ के रख-रखाव की इलेक्ट्रॉनिक सुविधा 1 अक्टूबर से दी जाएगी

    बाउंस के वाहनों में बहुत बड़े बदलाव का यह काम 2023 तक होगा. लेकिन इस बीच दोनों कंपनियां मिलकर एक चार्ज में लंबी दूरी तय करने वाली इलेक्ट्रिक स्कूटर बना रही हैं. इस ई-स्कूटर को संभवतः सिर्फ बाउंस डीलरशिप द्वारा बेचा जाएगा और इसे सब्सक्रिप्शन पर भी उपलब्ध कराया जाएगा. सिंपल एनर्जी भी सिर्फ बाउंस के साथ काम नहीं कर रही. ये अपना खुदका लंबी दूरी तय करने वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर तैयार कर रही है जो एक बार चार्ज करने पर 260 किमी तक चलेगा. कहा जा रहा है कि मार्क 2 नामक इस स्कूटर की रफ्तार बाज़ार में उपलब्ध ई-स्कूटर्स से बेहतर होगी.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें