लॉगिन

कंपनी की बैटरियों पर बोले बाउंस इन्फिनिटी के सीईओ, " सुरक्षा को लेकर हम पूरी तरह आश्वस्त"

बाउंस इन्फिनिटी के सीईओ और सह-संस्थापक का कहना है कि उनकी कंपनी सही बुनियादी ढांचे और तकनीक का उपयोग करके प्रीमियम ग्रेड सेल का उपयोग करती है.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

3 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जुलाई 1, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    पिछले चार दिनों में इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहनों में आग लगने की चार घटनाएं सामने आई हैं, जिससे यह चिंता बढ़ रही है कि ईवी बैटरी भारतीय गर्मी और इलाके की गर्मी का सामना कैसे कर रही है. ईवीएस में आग लगने की घटनाएं पिछले शनिवार को पुणे से सामने आई हैं, जब ओला एस1 प्रो इलेक्ट्रिक स्कूटर घने सफेद धुएं में घिर गया था. उसी दिन, वेल्लोर से एक और घटना की सूचना मिली, जहां एक ओकिनावा इलेक्ट्रिक स्कूटर को रात भर चार्ज करने के लिए छोड़ दिया गया, आग लग गई, जिससे उसके मालिक और उसकी 13 वर्षीय बेटी की मौत हो गई.

    जबकि इलेक्ट्रिक स्कूटरों में स्वतःस्फूर्त दहन की बढ़ती घटनाएं कुछ खतरे की घंटी बजा सकती हैं, कई ओईएम अब यह कहते हुए आगे आ रहे हैं कि उनके उत्पाद और बैटरियां सुरक्षित हैं, और उन्हें अधिक गर्मी और आग पकड़ने की ऐसी समस्या का सामना नहीं करना पड़ेगा. कारैंडबाइक द्वारा पूछे गए सवालों के जवाब में, बाउंस इन्फिनिटी के सीईओ और सह-संस्थापक विवेकानंद हालेकेरे ने कहा कि उनकी कंपनी बैटरी सुरक्षा के बारे में आश्वस्त है.

    k4ktn0q
    बाउंस बैटरी स्वैपिंग स्टेशन ग्राहकों को पूरी तरह से चार्ज की गई बैटरी के लिए उपयोग की गई बैटरी को जल्दी से स्वैप करने की पेशकश करता है

    हालेकेरे ने कहा "बैटरियों में आग लगना समाचारों में रहा है, हम आपको इस बारे में और बताना चाहेंगे कि ऐसा क्यों होता है और बाउंस बैटरी सुरक्षा के प्रति आश्वस्त क्यों है. बात यह है कि यह केवल एक चीज नहीं है बल्कि कई चीजें सही हैं. बाउंस  2019 के बाद से भारत में सबसे बड़े हाई-स्पीड ईवी फ्लीट ऑपरेटरों में से और हमें विभिन्न मौसम स्थितियों में बैंगलोर, हसन, विजयवाड़ा और हैदराबाद जैसे शहरों में बड़े फ्लीट को चलाने और संचालित करने का अनुभव है, जिसमें दो साल से अधिक समय तक गर्मियां और लाखों शामिल हैं."

    "बैटरी स्वास्थ्य कारणों के संयोजन के कारण प्रभावित होती है, सबसे महत्वपूर्ण चर कोशिकाओं की गुणवत्ता, बीएमएस के माध्यम से थर्मल प्रबंधन, चार्जर, बैटरी पैक करने का तरीका, रैपिड चार्जिंग हैं. इनमें से कोई भी व्यक्तिगत तत्व या इन तत्वों का संयोजन बैटरी के स्वास्थ्य पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ सकता है. बैटरी के स्वास्थ्य के साथ किसी भी तरह का समझौता जोखिम भरी स्थिति पैदा कर सकता है."

    b5kdkp5g
    बैटरी-एज-ए-सर्विस विकल्प के साथ, ग्राहक बाउंस इन्फिनिटी ई1 इलेक्ट्रिक स्कूटर का उपयोग जारी रख सकते हैं, और जैसे ही यह कम चार्ज पर चलता है,

    "बाउंस प्रीमियम ग्रेड सेल, उच्च गुणवत्ता वाले बैटरी पैकर्स का उपयोग करता है जो बैटरियों को पैक करने और उनका परीक्षण करने के लिए सही इन्फ्रा और तकनीक का उपयोग करता है और बाउंस बैटरी खरीदते समय कड़े क्यूसी करता है. इसके अतिरिक्त, बाउंस तेजी से चार्जिंग का उपयोग नहीं करता है, जो हानिकारक हो सकता है. बैटरी को गलत तरीके से व्यवहार करने से बैटरी के स्वास्थ्य के लिए और यह थर्मल प्रबंधन पर प्रतिकूल प्रभाव डाल सकता है," 

    कंपनी के अनुसार, बाउंस इन्फिनिटी के पास भारत में सबसे बड़ा स्वैपिंग नेटवर्क है जो प्रति दिन 3,000 से अधिक स्वैप की सेवा करता है, कुल मिलाकर लगभग 1,80,000 किलोमीटर. पिछले दो वर्षों में, बाउंस ने 50 मिलियन किलोमीटर से अधिक की पूर्ति करते हुए एक मिलियन से अधिक स्वैप पूरे किए हैं, जिससे प्रतिदिन 20,000 से अधिक ग्राहक सक्षम होते हैं, बाउंस द्वारा उपयोग किए जाने वाले चार्जिंग स्टेशन और बैटरी स्मार्ट और आईओटी-सक्षम हैं, जिसने विभिन्न बुद्धिमान तंत्र स्थापित किए हैं जो सुरक्षित बिजली प्रबंधन सुनिश्चित करते हैं. बाउंस इन्फिनिटी, जिसका अपना इलेक्ट्रिक स्कूटर भी है, जिसे बाउंस इन्फिनिटी ई 1 कहा जाता है. कई दोपहिया और तिपहिया ओईएम ने अपनी बैटरी और बैटरी-स्वैपिंग नेटवर्क का उपयोग करने के लिए बाउंस के साथ साइन अप किया है.
     

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें