लॉगिन

बैटरी स्वैपिंग नेटवर्क के विस्तार के लिए बाउंस इन्फिनिटी और भारत पेट्रोलियम ने साझेदारी की

दोनों कंपनियां बेंगलुरु से शुरू होकर पूरे भारत के 10 शहरों में 3,000 नए बैटरी स्वैपिंग स्टेशन स्थापित करने की योजना बना रही हैं.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मई 31, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    भारत पेट्रोलियम (बीपीसीएल) ने नए बैटरी स्वैपिंग केंद्र स्थापित करने के लिए इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता बाउंस इन्फिनिटी के साथ साझेदारी की है. दोनों कंपनियां भारत के 10 शहरों में 3,000 नए बैटरी स्वैपिंग केंद्र स्थापित करेंगी, जिसमें पहला बेंगलुरु में होगा. बाउंस इन्फिनिटी बैटरी स्वैपिंग स्टेशन भारत पेट्रोलियम पेट्रोल पंपों पर चरणबद्ध तरीके से स्थापित किए जाएंगे, जहां ग्राहक बाउंस मोबाइल ऐप के माध्यम से अपने स्थानों का पता लगा सकेंगे. बाउंस इन्फिनिटी का कहना है कि बैटरी स्वैपिंग स्टेशन न केवल अपने वाहनों को पूरा करेंगे बल्कि इंटरऑपरेबल पार्टनर्स - दो पहिया और तीन पहिया वाहनों के वाहनों का भी समर्थन करेंगे.

    यह भी पढ़ें: स्कूटर में लगी बैटरी हैं सुरक्षित, बाउंस इन्फिनिटी ने दिलाया भरोसा

    यह कदम भारत पेट्रोलियम की आने वाले वर्ष में पूरे भारत में 7,000 ईवी चार्जिंग स्टेशन स्थापित करने की पूर्व घोषित योजनाओं के साथ है. इनमें से पहले 1,000 के इस साल के अंत तक चालू होने की उम्मीद है.

    bpcl bharat petroleum 650 400भारत पेट्रोलियम पेट्रोल पंपों पर बैटरी स्वैपिंग स्टेशन स्थापित किए जाएंगे

    बीपीसीएल ने कहा एक बयान में कहा, "बाउंस इन्फिनिटी के साथ गठजोड़ बीपीसीएल द्वारा अपनी ऊर्जा फैलाने की यात्रा के लक्ष्य में एक महत्वपूर्ण कदम है, जो 2-व्हीलर और 3-व्हीलर ग्राहक सेगमेंट के लिए एक मजबूत समाधान तैयार कर रहा है, जो इलेक्ट्रिक वाहनों में शुरुआती अपनाने वाले बन गए हैं." 

    साझेदारी पर टिप्पणी करते हुए, श्री पी.एस. रवि, ​​कार्यकारी निदेशक प्रभारी (खुदरा), बीपीसीएल ने कहा, "हमें अपने देशव्यापी नेटवर्क में हर दिन 10 मिलियन से अधिक 2/3-व्हीलर ग्राहकों की सेवा करने का सौभाग्य प्राप्त हुआ है और हम अपने सम्मानित ग्राहकों को एक कुशल सेवा प्रदान करने के लिए तत्पर हैं. बाउंस इन्फिनिटी के साथ हमारी साझेदारी के माध्यम से बैटरी स्वैपिंग का अनुभव, विशेष रूप से शहरी बाजारों में जहां वाहनों का त्वरित बदलाव व्यक्तिगत गतिशीलता, माल ढुलाई और साझा गतिशीलता खंडों के लिए प्राथमिक ग्राहक की आवश्यकता है.

    o2vnq9poबेंगलुरु से शुरू होकर 10 शहरों में नए बैटरी स्वैपिंग स्टेशन स्थापित किए जाएंगे

    बैटरी स्वैपिंग तकनीक अनिवार्य रूप से ईवी बैटरी के लिए प्रतीक्षा समय को कम कर देती है जिससे मालिकों या सवारों को स्वैपिंग स्टेशनों पर पूरी तरह चार्ज यूनिट के लिए उपयोग की गई बैटरी को आसानी से स्वैप करने की अनुमति मिलती है. इस प्रकार वाहन की बैटरी को चार्ज करने के लिए किसी भी प्रतीक्षा समय को कम करता है.

    बीपीसीएल के साथ नए गठजोड़ के अलावा, बाउंस इन्फिनिटी ने देश भर में स्वैपिंग केंद्र स्थापित करने के लिए पार्क+ जैसी कंपनियों के साथ साझेदारी करने के साथ-साथ बैटरी स्वैपिंग तकनीक को साझा करने के लिए बैटर जैसे स्टार्ट-अप के साथ भी करार किया है.
     

    Calendar-icon

    Last Updated on May 31, 2022


    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें