लॉगिन

बीपीसीएल ने ग्राहकों के लिए ऑटोमैटिक ईंधन भरने की तकनीक "यूफिल" लॉन्च की

कंपनी के मुताबिक इससे ईंधन भराते समय शून्य और अंतिम रीडिंग देखने और इस तरह के ऑफलाइन मैनुअल हस्तक्षेप की जरूरत से बचा जा सकेगा.
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

1 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अक्तूबर 18, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    सरकारी तेल कंपनी भारत पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड (बीपीसीएल) ने "यूफिल" पेश करने की घोषणा की है जो ग्राहकों को ईंधन भरने के लिए एक डिजिटल अनुभव की पेशकश करती है. कंपनी के मुताबिक यूफिल के साथ डिजिटल तकनीक का लाभ लेकर ग्राहकों के लिए ईंधन भरने में तेजी आएगी. इससे ईंधन भराते समय शून्य और अंतिम रीडिंग देखने और इस तरह के ऑफलाइन मैनुअल हस्तक्षेप की जरूरत से बचा जा सकेगा. यूफिल सुविधा को देश भर के 65 शहरों में शुरू किया गया है और जल्द ही इसे पूरे भारत में पेश किया जाएगा.

    lg6ttelk

    भुगतान किसी भी ई-वॉलेट के माध्यम से किया जा सकता है.

    कंपनी ने कहा कि यूफिल की कार्यक्षमता तेज, सुरक्षित और स्मार्ट है. अपने ईंधन भरने के तरीके में बदलाव की तलाश करने वाले ग्राहक के लिए, यह एक आसान और सुविधाजनक समाधान है. यूफिल इस्तेमाल करने के लिए किसी ऐप को डाउनलोड करने की आवश्यकता नहीं है और  इसका भुगतान किसी भी ई-वॉलेट के माध्यम से किया जा सकता है. यह एसएमएस के माध्यम से रियल टाइम क्यूआर और वाउचर कोड देता है और यह सभी बीपीसीएल स्टेशनों पर जहां कार्यात्मकता सक्षम है, स्वीकर किया जाएगा.

    यह भी पढ़ें: क्या इथेनॉल है भारत के लिए सही ईंधन विकल्प?

    तकनीक ग्राहक को ईंधन भरने के नियंत्रण के साथ-साथ संपर्क रहित पूर्व-भुगतान समाधान देती है. ग्राहक द्वारा पहले से भुगतान किए गया मूल्य ऑटोमैटिक रूप से सिस्टम में सेट हो जाता है और किसी भी तरह का मैनुअल हस्तक्षेप नही होता. इस प्रकार, ईंधन भरने से पहले शून्य की रीडिंग या अंतिम रीडिंग की जांच करने की कोई आवश्यकता नहीं होती. यूफिल कंपनी की डिजिटल परिवर्तन यात्रा में एक और अहम पड़ाव है जिसका उद्देश्य पंप पर ग्राहक द्वारा बिताए गए समय को कम करना और लेनदेन संबंधी पारदर्शिता को बढ़ाना है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें