लॉगिन

मुंबई में कोरोना सेवा में लगीं नई महिंद्रा एम्बुलेंस

महाराष्ट्र सरकार ने महिंद्रा से इन एम्बुलेंसों का उत्पादन बढ़ाने के लिए अनुरोध किया था
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जून 15, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    महिंद्रा समूह ने महाराष्ट्र राज्य सरकार को कोरोना वायरस महामारी से चल रही जंग में एक और हथियार से लैस किया है. कंपनी ने 12 एम्बुलेंस बनाई हैं जो इस आवश्यक समय में मरीज़ों के काम आएंगी. महाराष्ट्र भारत में सबसे अधिक प्रभावित राज्यों में से एक रहा है और जब संक्रमित मामलों की संख्या आती है तो मुंबई में यह आंकड़ा तेज़ी से बढ़ रहा है. ये नई एम्बुलेंस निश्चित रूप से कोरोना प्रभावित रोगियों की सहायता करेंगी जिन्हें इस महत्वपूर्ण समय में चिकित्सा सुविधाओं तक तेज़ी से पहुंचने की आवश्यकता होगी.

    e3uq8ges

    12 महिंद्रा एम्बुलेंस सुप्रो कमर्शियल वाहन पर बनाई गई हैं

    ये एम्बुलेंस ज़ी समूह के सहयोग से प्रदान की गई है. राज्य सरकार यह भी कह रही है कि इनमें से कुछ एम्बुलेंस का उपयोग महाराष्ट्र के अन्य शहरों में कोरोना रोगियों की सेवा करने के लिए किया जाएगा. एक बड़े बेड़े में शामिल, सुप्रो कमर्शियल वाहनों पर कुल 12 महिंद्रा एम्बुलेंसों को बनाया गया है. इसका मतलब यह है कि मुंबई जैसे शहर में तंग सड़कों तक पहुंचना कोई समस्या नहीं होगी. 8-सीटर वैन पूरी तरह से बदली गई है और आसानी से बुनियादी चिकित्सा प्रदान करते हुए रोगियों को अस्पलात तक ले जाने में सक्षम होगी.

    undefined

    इन एम्बुलेंस का पहला बैच रविवार को महाराष्ट्र सरकार में पर्यटन और पर्यावरण मंत्री, आदित्य ठाकरे द्वारा मुंबई नागरिक निकाय को सौंपा गया. यह महाराष्ट्र के मुख्य मंत्री, उद्धव ठाकरे की उपस्थिति में किया गया.

    undefined

    यह भी पढ़ें: महिंद्रा ने कोरोना योद्धाओं के लिए विशेष ख़रीद ऑफ़र पेश किए

    आदित्य ठाकरे ने ट्विटर पर साझा किया कि कैसे महाराष्ट्र सरकार ने इन एम्बुलेंसों के उत्पादन को बढ़ाने के लिए महिंद्रा समूह से अनुरोध किया था. टाटा ट्रस्ट्स द्वारा भी एम्बुलेंस के संदर्भ में कुछ सहायता भी दी गई है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें