भारत में नई बाइक और कारें

मुंबई में कोरोना सेवा में लगीं नई महिंद्रा एम्बुलेंस

महाराष्ट्र सरकार ने महिंद्रा से इन एम्बुलेंसों का उत्पादन बढ़ाने के लिए अनुरोध किया था

expand फोटो देखें
इनमें से कुछ एम्बुलेंस का उपयोग महाराष्ट्र के अन्य शहरों में भी किया जाएगा

महिंद्रा समूह ने महाराष्ट्र राज्य सरकार को कोरोना वायरस महामारी से चल रही जंग में एक और हथियार से लैस किया है. कंपनी ने 12 एम्बुलेंस बनाई हैं जो इस आवश्यक समय में मरीज़ों के काम आएंगी. महाराष्ट्र भारत में सबसे अधिक प्रभावित राज्यों में से एक रहा है और जब संक्रमित मामलों की संख्या आती है तो मुंबई में यह आंकड़ा तेज़ी से बढ़ रहा है. ये नई एम्बुलेंस निश्चित रूप से कोरोना प्रभावित रोगियों की सहायता करेंगी जिन्हें इस महत्वपूर्ण समय में चिकित्सा सुविधाओं तक तेज़ी से पहुंचने की आवश्यकता होगी.

e3uq8ges

12 महिंद्रा एम्बुलेंस सुप्रो कमर्शियल वाहन पर बनाई गई हैं

ये एम्बुलेंस ज़ी समूह के सहयोग से प्रदान की गई है. राज्य सरकार यह भी कह रही है कि इनमें से कुछ एम्बुलेंस का उपयोग महाराष्ट्र के अन्य शहरों में कोरोना रोगियों की सेवा करने के लिए किया जाएगा. एक बड़े बेड़े में शामिल, सुप्रो कमर्शियल वाहनों पर कुल 12 महिंद्रा एम्बुलेंसों को बनाया गया है. इसका मतलब यह है कि मुंबई जैसे शहर में तंग सड़कों तक पहुंचना कोई समस्या नहीं होगी. 8-सीटर वैन पूरी तरह से बदली गई है और आसानी से बुनियादी चिकित्सा प्रदान करते हुए रोगियों को अस्पलात तक ले जाने में सक्षम होगी.

इन एम्बुलेंस का पहला बैच रविवार को महाराष्ट्र सरकार में पर्यटन और पर्यावरण मंत्री, आदित्य ठाकरे द्वारा मुंबई नागरिक निकाय को सौंपा गया. यह महाराष्ट्र के मुख्य मंत्री, उद्धव ठाकरे की उपस्थिति में किया गया.

यह भी पढ़ें: महिंद्रा ने कोरोना योद्धाओं के लिए विशेष ख़रीद ऑफ़र पेश किए

0 Comments

आदित्य ठाकरे ने ट्विटर पर साझा किया कि कैसे महाराष्ट्र सरकार ने इन एम्बुलेंसों के उत्पादन को बढ़ाने के लिए महिंद्रा समूह से अनुरोध किया था. टाटा ट्रस्ट्स द्वारा भी एम्बुलेंस के संदर्भ में कुछ सहायता भी दी गई है.

लेटेस्ट न्यूज़