carandbike logo

मोटरसाइकिल ब्रांड BSA इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए 2021 में दोबारा हो सकता है शुरू

language dropdown

महिंद्रा ब्रिटेन के ब्रांड BSA को दोबारा शुरू करने का प्लान बना रही है जिसमें सीधा हाथ महिंद्रा ग्रूप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा का होगा. पढ़ें पूरी खबर.

2021 के मध्य तक BSA ब्रांड के तहत इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल की असेंबलिंग शुरू की जा सकती है expand फोटो देखें
2021 के मध्य तक BSA ब्रांड के तहत इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल की असेंबलिंग शुरू की जा सकती है

महिंद्रा ग्रूप ब्रिटेन के मोटरसाइकिल ब्रांड BSA में दोबारा सांस फूंकने का प्लान बना रही है जिसमें सीधा हाथ महिंद्रा ग्रूप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा का होगा. ताज़ा रिपोर्ट्स की मानें तो महिंद्रा BSA कंपनी का उत्पादन दोबारा शुरू करने की ताक में है और 2021 के मध्य तक BSA ब्रांड के तहत इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल की असेंबलिंग शुरू की जा सकती है. दोबारा शुरू होने वाली BSA कंपनी यूनाइटेड किंगडम के बैनबरी में जल्द एक रिसर्च फैसिलिटी शुरू करेगी जहां इंटरनल कंबस्टन इंजन वाली मोटरसाइकिल लॉन्च करने से पहले इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल तकनीक तैयार की जाएगी.

bsa motorcycle1950 के दशक में BSA दुनिया की सबसे बड़ी मोटरसाइकिल निर्माता थी

पहली इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल 2021 के अंत तक लॉन्च होगी. 1950 के दशक में BSA दुनिया की सबसे बड़ी मोटरसाइकिल निर्माता थी, लेकिन 1970 के दशक में दीवालिया होने के चलते कंपनी को बंद कर दिया गया. बर्मिंगम स्मॉल आर्म या कहें तो BSA को महिंद्रा ने जावा मोटरसाइकिल बनाने और बेचने वाली अपनी सब्सिडियरी कंपनी क्लासिक लेजेंड्स के माध्यम से 2016 में खरीदा था. 1861 में BSA ब्रांड शुरुआत हुई थी जिसमें पहले धातू का काम होता था, फिर साइकिल निर्माण का काम शुरू किया गया और बाद में इन फैक्ट्रियों में मोटरसाइकिल का उत्पादन भी किया जाने लगा.

ये भी पढ़ें : Exclusive: जावा दिसंबर 2020 तक देशभर में शुरू करेगी 200 डीलरशिप पर काम

नई BSA कंपनी पारंपरिक इंटरनल कंबस्टन इंजन वाले वाले वाहन असेंबल करने का प्लान बना रही है जिनकी कीमत भारतीय मुद्रा में लगभग रु 5-10 लाख होगी. क्लासिक लेजेंड्स प्रा. लि. के फाउंडर, अनुपम थरेजा BSA में दोबारा जान डालने के इस प्रोजैक्ट का नेतृत्व कर रहे हैं. थरेजा ने प्रारंभिक तौर पर BSA ब्रांड खरीदा है जिसमें साउथ-ईस्ट बर्मिंघम के वेस्ट मिडलैंड्स में BSA फैक्ट्री बनाने का प्लान बनाया जा रहा है. इस जानकारी की पुष्टि के लिए कार एंड बाइक क्लासिक लेजेंड्स पहुंचा, लेकिन अबतक कंपनी की ओर से कोई जवाब नहीं मिला है.

0 Comments

सोर्सः दी गार्डियन

आप जिसमें इंटरेस्टेड हो

Research on जावा Bikes

  • Jawa Perak
    Jawa Perak
  • Jawa Perak Front View
    Jawa Perak Front View
  • Jawa Perak Rear View
    Jawa Perak Rear View
  • Jawa 42 Side View
    Jawa 42 Side View
  • Jawa 42 Front View
    Jawa 42 Front View
  • Jawa Forty Two Back View
    Jawa Forty Two Back View
  • Jawa Back Side View
    Jawa Back Side View
  • Jawa Left Side View
    Jawa Left Side View
  • Jawa Right Side View
    Jawa Right Side View
Be the first one to comment
Thanks for the comments.