लॉगिन

मोटरसाइकिल ब्रांड BSA इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए 2021 में दोबारा हो सकता है शुरू

महिंद्रा BSA कंपनी का उत्पादन दोबारा शुरू करने की ताक में है और 2021 के मध्य तक BSA के तहत इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल की असेंबलिंग शुरू की जा सकती है.
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित नवंबर 17, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    महिंद्रा ग्रूप ब्रिटेन के मोटरसाइकिल ब्रांड BSA में दोबारा सांस फूंकने का प्लान बना रही है जिसमें सीधा हाथ महिंद्रा ग्रूप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा का होगा. ताज़ा रिपोर्ट्स की मानें तो महिंद्रा BSA कंपनी का उत्पादन दोबारा शुरू करने की ताक में है और 2021 के मध्य तक BSA ब्रांड के तहत इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल की असेंबलिंग शुरू की जा सकती है. दोबारा शुरू होने वाली BSA कंपनी यूनाइटेड किंगडम के बैनबरी में जल्द एक रिसर्च फैसिलिटी शुरू करेगी जहां इंटरनल कंबस्टन इंजन वाली मोटरसाइकिल लॉन्च करने से पहले इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल तकनीक तैयार की जाएगी.

    bsa motorcycle1950 के दशक में BSA दुनिया की सबसे बड़ी मोटरसाइकिल निर्माता थी

    पहली इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल 2021 के अंत तक लॉन्च होगी. 1950 के दशक में BSA दुनिया की सबसे बड़ी मोटरसाइकिल निर्माता थी, लेकिन 1970 के दशक में दीवालिया होने के चलते कंपनी को बंद कर दिया गया. बर्मिंगम स्मॉल आर्म या कहें तो BSA को महिंद्रा ने जावा मोटरसाइकिल बनाने और बेचने वाली अपनी सब्सिडियरी कंपनी क्लासिक लेजेंड्स के माध्यम से 2016 में खरीदा था. 1861 में BSA ब्रांड शुरुआत हुई थी जिसमें पहले धातू का काम होता था, फिर साइकिल निर्माण का काम शुरू किया गया और बाद में इन फैक्ट्रियों में मोटरसाइकिल का उत्पादन भी किया जाने लगा.

    ये भी पढ़ें : Exclusive: जावा दिसंबर 2020 तक देशभर में शुरू करेगी 200 डीलरशिप पर काम

    नई BSA कंपनी पारंपरिक इंटरनल कंबस्टन इंजन वाले वाले वाहन असेंबल करने का प्लान बना रही है जिनकी कीमत भारतीय मुद्रा में लगभग रु 5-10 लाख होगी. क्लासिक लेजेंड्स प्रा. लि. के फाउंडर, अनुपम थरेजा BSA में दोबारा जान डालने के इस प्रोजैक्ट का नेतृत्व कर रहे हैं. थरेजा ने प्रारंभिक तौर पर BSA ब्रांड खरीदा है जिसमें साउथ-ईस्ट बर्मिंघम के वेस्ट मिडलैंड्स में BSA फैक्ट्री बनाने का प्लान बनाया जा रहा है. इस जानकारी की पुष्टि के लिए कार एंड बाइक क्लासिक लेजेंड्स पहुंचा, लेकिन अबतक कंपनी की ओर से कोई जवाब नहीं मिला है.

    सोर्सः दी गार्डियन

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय जावा मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें