लॉगिन

BS6 बजाज प्लैटिना 100 कम्फर्टेक भारत में लॉन्च, शुरुआती कीमत Rs. 47,763

प्लैटिना 100 कम्फर्टेक बजाज की सबसे प्रचलित बाइक्स में एक है और कंपनी ने इसे कई कॉस्मैटिक बदलावों के साथ बाज़ार में उतारा है. पढ़ें कौन से हैं बदलाव?
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मई 18, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    बजाज ने भारत में प्लैटिना 100 कम्फर्टेक लॉन्च कर दी है जो BS6 इंजन के साथ आई है. बजाज प्लैटिना 100 किकस्टार्ट अलॉय की दिल्ली में एक्सशोरूम कीमत 47,763 रुपए रखी गई है, वहीं प्लैटिना 100 इलैक्ट्रिक स्टार्ट अलॉय की कीमत 55,546 रुपए है. प्लैटिना 100 कम्फर्टेक बजाज ऑटो की सबसे प्रचलित बाइक्स में एक है और कंपनी ने इसे BS6 इंजन देने के अलावा कई कॉस्मैटिक बदलावों के साथ बाज़ार में उतारा है. बाइक के साथ एलईडी डेटाइम रनिंग लाइट्स दी गई हैं जिसके ठीक नीचे हैडलैंप यूनिट लगी है जो इसे बदला हुआ दिखाते हैं. पिछले मॉडल में लगे बॉडी कलर्ड वायज़र की तुलना में नई बाइक डार्क टिंटेड मटेरियल से बने वायज़र के साथ आई है. इसके अलावा बाइक में अब रिब्ड डिज़ाइन दी गई है जो प्लैटिना 110 एच-गियर जैसी है.

    8d5udsssकंपनी ने इसे BS6 इंजन देने के अलावा कई कॉस्मैटिक बदलावों के साथ बाज़ार में उतारा है

    नई बजाज प्लैटिना 100 के साथ समान 102cc का सिंगल-सिलेंडर, एयर-कूल्ड BS6 इंजन दिया गया है जो 7,500 rpm पर 7.77 bhp पावर और 5,500 rpm पर 8.34 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है. 4-स्पीड गियरबॉक्स से लैस ये बाइक 1 लीटर पेट्रोल में 94 किमी तक चलाई जा सकती है. कॉस्मैटिक और इंजन में हुए बदलावों के अलावा नई प्लैटिना 100 आकार में समान ही है. बाइक के किकस्टार्ट वर्ज़न का कुल भार 116 किग्रा है, वहीं इसका सेल्फ स्टार्ट वर्ज़न इससे 1.5 किग्रा भारी है.

    ये भी पढ़ें : बजाज ऑटो ने चाकन प्लांट में शुरू किया काम, सिंगल शिफ्ट में होगा उत्पादन

    3smqjvkkनई बाइक डार्क टिंटेड मटेरियल से बने वायज़र के साथ आई है

    बजाज ऑटो ने 4 मई 2020 से देशभर में अपनी डीलरशिप पर काम शुरू कर दिया है. बजाज की सभी डीलरशिप भारत सरकार द्वारा जारी की गई अनिवार्य सुरक्षा गाइडलाइंस का पालन कर रही हैं. कंपनी ने केंद्र सरकार के साथ-साथ राज्य सरकार की अनुमति लेकर डीलरशिप पर काम शुरू किया है. कंपनी ने सभी सर्विस पॉइंट को सेनिटाइज़ करना शुरू किया है और सोशल डिस्टेंसिंग का सख़्ती से पालन किया जा रहा है. बजाज ऑटो ने अपनी वेबसाइट पर इस बात की जानकारी भी दी है कि वॉरंटी और फ्री सर्विस को 31 जुलाई 2020 तक बढ़ा दिया गया है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    बजाज प्लैटिना 100 पर अधिक शोध

    लोकप्रिय बजाज मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें